राकेश शर्मा की बायोपिक 'सारे जहां से अच्छा' के लिए फरहान अख्तर हुए फाइनल, सुशांत को भी ऑफर हुई थी फिल्म

By Neetu July 30, 2020, 4:07 p.m. 1k

स्वीटी गौर - विंग कमांडर राकेश शर्मा (Wing Commander Rakesh Sharma) की बायोपिक सारे जहां से अच्छा' (Saare Jahaan Se Achcha) को पिछले काफी वक्त से अपने लीड एक्टर की तलाश थी। लेकिन अब मेकर्स की तलाश खत्म हो गई है। बॉलीवुड के दो बड़े खानों से होते हुए अब ये फिल्म फरहान अख्तर की झोली में आ गिरी है। 

खबरों की मानें तो -  इस फिल्ममेकर महेश (Mahesh Mathai) फरहान की फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' में की गई मेहनत से काफी इम्प्रेस हैं। उनका मानना है कि मिल्खा सिंह जैसे मुश्किल किरदार को निभाने के लिए फरहान जब इतनी मेहनत कर सकते हैं तो राकेश शर्मा के किरदार के लिए भी वही बेहतर रहेंगे।

राकेश शर्मा की बायोपिक पर दो साल यानी 2018 से काम चल रहा है। शुरुआत में इस किरदार को निभाने के लिए मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान से बात की गई थी। लेकिन, अपने ड्रीम प्रोजेक्ट 'महाभारत' की वजह से उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया। तब यह फिल्म शाहरुख खान के पास पहुंची। खबरें बताती हैं कि शाहरुख खान ने इस फिल्म के निर्देशक महेश मथाई के साथ मिलकर  सारी तैयारियां शुरू कर दी थीं। 

फिल्म की शूटिंग के लिए रूस में जगह भी लॉक हो गई थीं और 2019 में शूटिंग शुरू ही होने वाली थी। लेकिन, अचानक शाहरुख की फिल्म 'जीरो' के कारण उनका मन खट्टा हो गया। और, उन्होंने अंतरिक्ष पर बेस्ड कोई भी फिल्म करने से फिलहाल मना कर दिया।

खबरे तो ये भी है कि इस फिल्म के लिए सलमान खान, रणबीर कपूर और विक्की कौशल भी रेस में थे। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स तो ये भी बताती हैं कि महेश ने राकेश शर्मा के किरदार के लिए दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से भी बात की थी। हालांकि, उन्होंने इस किरदार को निभाने से मना कर दिया था। लेकिन लेटेस्ट रिपोर्ट की माने तो  फहरान अख्तर इस किरदार को लेकर बहुत एक्साइटिड हैं। वह अपने पुराने कामों को खत्म करके इस फिल्म का काम शुरू करेंगे। इसके लिए उन्हें थोड़ी बहुत फिज़िकल मेहनत और एक अंतरिक्ष यात्री की बारीकियां समझने की जरूरत होगी। रिपोर्ट की मानें तो फिल्म में राकेश की जर्नी के साथ-साथ अपनी बेटी की डेथ का एंगल भी दिखाया जाएगा । इस फिल्म को रोनी स्क्रूवाला और सिद्धार्थ रॉय कपूर प्रड्यूस करेंगे 

सोर्सेज़ के एकोर्डिंग फिल्म के डायलग्स और स्क्रिप्ट पूरी तरह तैयार है। अब फिल्म की टीम शूटिंग शेड्यूल को लेकर काम कर रही है। मेकर्स की मानें तो फरहान और राकेश की लंबाई और शारीरिक बनावट भी काफी मेल खाती है। इस फिल्म में राकेश शर्मा की शुरू से लेकर अंतरिक्ष से लौटने तक की जीवन यात्रा को दिखाया जाएगा। राकेश ने अंतरिक्ष में सात दिन 21 घंटे और 40 मिनट दो सोवियत संघ के अंतरिक्ष यात्रियों के साथ बिताए थे। इनके वापस लौटने पर मॉस्को और भारत में लाइव न्यूज कॉन्फ्रेंस का भी आयोजन किया गया था।

Related Story