56 साल की हुईं डांडिया क्वीन फाल्गुनी पाठक, एक शो की लेती हैं इतनी फीस

By Aditi March 12, 2020, 2:40 p.m. 1k

90 के दशक में हर किसी के दिलों पर राज करने वाली सिंगर फाल्गुनी (Falguni Pathak) पाठक आज अपना 56वां जन्मदिन मना रही हैं। फाल्गुनी पाठक (Falguni Pathak) को डांडिया और गरबा क्वीन भी कहा जाता हैं।

 90 के दशक में फाल्गुनी (Falguni) ने  मैंने पायल है छनकाई, अब तो आजा तू हरजाई... एलबम सॉन्ग से धूम मचाई थी। 90 का दौर म्यूजिक इंडस्ट्री में एक ऐसा गोल्डन पीरियड माना जाता है, जब एलबम गानों ने धूम मचाकर युवाओं को अपना मुरीद बना लिया था। 

आज फिल्म इंडस्ट्री में लोग फाल्गुनी को भूल चुके हैं। बॉयकट लुक रखने वाली ये सिंगर अब सिर्फ नवरात्रि में ही गाना गाती दिखती हैं। जन्मदिन के इस खास मौके पर हम आपको सिंगर फाल्गुनी (Falguni Pathak) के अनसुने किस्से बताने जा रहे है। फाल्गुनी (Falguni Pathak) एक गुजराती परिवार से ताल्लुक रखती हैं और उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है। फाल्गुनी गुजरात कम्युनिटी में काफी पॉपुलर हैं। 

फाल्गुनी (Falguni Pathak) भले ही फिल्मों में गाना ना गाती हों लेकिन वो खूब स्टेज शोज करती हैं। नवरात्रि के नौ दिन तो फाल्गुनी (Falguni Pathak) का शेड्यूल बहुत व्यस्त रहता है । लोग उन्हें सुनने के लिए लाइन लगाते हैं  लेकिन उनकी डेट आसानी से नहीं मिलती हैं । साथ ही वो एक शो के लिए मोटी फीस लेती हैं । एक रिपोर्ट के मुताबिक, फाल्गुनी नवरात्रि पर एक रात के करीब 20 लाख रुपये चार्ज करती हैं । 

 फाल्गुनी (Falguni Pathak) ने अपने करियर की शुरुआत 1998 में अपने एल्बम से की थी। उनके गाने 'चूड़ी जो खनकी', 'मैंने पायल है छनकाई' और 'मेरी चूनर उड़-उड़ जाए' काफी हिट हुए थे। एक इंटरव्यू में फाल्गुनी ने बताया था कि वो बचपन से ही स्टेज परफॉर्मेंस दे रही हैं। 

म्यूजिक उनकी जिंदगी है। फाल्गुनी को कई बॉलीवुड फिल्मों में गाने का मौका मिला लेकिन उन्होंने अपने ही एल्बम पर काम किया। फाल्गुनी अपने ड्रेसिंग सेंस के लिए भी काफी फेमस हैं। फाल्गुनी (Falguni Pathak) हमेशा लड़कों की तरह कपड़े पहनती हैं। इस बारे में फाल्गुनी ने कहा था कि मैं शायद स्कूल में ही स्कर्ट या ड्रेस पहनी थी जिसमें मैं बहुत असहज रहती थी। पैंट में वो काफी सहज रहती हैं। 

Related Story

Next Story

कोरियोग्राफर सरोज खान की बायोपिक बनाएंगे रेमो डिसूजा, पहले ही मिल गई थी मंजूरी

single-post

By E24 July 7, 2020, 2:52 p.m. 1k

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान बीती 3 जुलाई को दुनिया से अलविदा कह गई। 50 के दशक में सरोज ने बैकग्राउंड डांसर काम करना शुरू किया था। बॉलीवुड में सरोज खान के ज्यादातर हस्तियों के साथ काम किया था। अब उनके चले जाने के बाद एक्टर, डायरेक्टर, कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा उनकी प्रेरणादायक कहानी को लोगों तक पहुंचाने वाले हैं। रेमो ने सरोज खान पर बायोपिक बनाने का फैसला किया है जिसकी बातचीत शुरू कर दी गई है।

एक रिपोर्ट में सरोज खान की बेटी सुकैना ने बताया कि रेमो डिसूजा उनकी मां की बायोपिक बनाने पर चर्चा कर रहे हैं। रेमो से पहले कुणाल कोहली भी उनसे फिल्म बनाने की अप्रोच कर चुके हैं। इतना ही नहीं डायरेक्टर बाबा यादव की पत्नी भी सरोज खान की कहानी पर एक बायोपिक बनाने की सोच रही हैं।

इस बारे में रेमो का कहना है कि फिल्म कलंक की शूटिंग के दौरान मैने सरोज जी के साथ काम किया था। हमने काफी वक्त के साथ बिताया था। इस दौरान रेमो की बात सरोज जी से हुई थी। सरोज जी चाहती थीं कि रेमो ही उनकी बायोपिक बनाएं क्योंकि वो दोनों ही जीरो से हीरो बने हैं। ऐसे में सरोज का मानना था कि रेमो उन्हें बेहतर तरीके से समझ सकते हैं। जब रेमो ने अपनी ऑफिस में सरोज जी से उनकी बायोपिक बनाने का पूछा तो उन्होंने खुश होते हुए कहा, 'बिल्कुल, बोल कब बनाएगा, जल्दी बना दे'। तब से लेकर आजतक रेमो ने कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की थी मगर उन्होंने बताया कि ये उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है।

आपको बता दें कि सरोज खान के जाने के बाद उनके बच्चों ने सोशल मीडिया पर एक स्टेटमेंट जारी कर कहा था कि कोरोना को लेकर वे अभी अपनी मां के लिए शोक सभा आयोजित नहीं कर रहे। उन्होंने सरोज खान की फोटो शेयर कर लिखा, 'आप सभी के मैसेज और अपनी दुआओं में उन्हें याद रखने के लिए सभी को धन्यवाद। कोविड 19 को लेकर जो इभी स्थिति है उसे देखते हुए हमने शोक सभी नहीं रखने का फैसला किया है। जैसे ही स्थिति सामान्य होगी हम मिलेंगे और उनकी जिंदगी को सेलिब्रेट करेंगे'।

बता दें कि सरोज खान डायबिटीज और इससे संबंधित बीमारियों से जूझ रही थीं। इसके चलते उन्होंने बीच में अपने काम से एक लंबा ब्रेक लिया था। साल 2019 में सरोज ने 'कलंक' और 'मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी' में एक-एक गाने को कोरियॉग्राफ किया था। 'कलंक' में उन्होंने 'तबाह हो गए' गाने को कोरियोग्राफ किया था, जिसमें माधुरी दीक्षित ने बेहतरीन डांस कर सभी का दिल जीत लिया था।

Related Story

Next Story

जानिए क्यों 45 साल बाद शिल्पा शेट्टी बन गयी शाकाहारी ? अब नॉनवेज को नहीं लगाएंगी हाथ

single-post

By E24 July 7, 2020, 2:46 p.m. 1k

अदिति त्यागी - बॉलीवुड (Bollywood) की एक्टिंग और फिटनेस क्वीन शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Shilpa Shetty Kundra) यूं तो अपने ग्लैमर को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं।लेकिन अब शिल्पा शेट्टी ने हाल ही में घोषणा की कि उन्होंने शाकाहार (Vegetarian)को स्वीकार कर लिया है क्योंकि उनका उद्देश्य नेचर में अपने कार्बन फुटप्रिंट को कम करना है। शिल्पा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो (Video)शेयर किया जिसमें वह अपने बेटे वियान के साथ खेत से सब्जियां उठाती हुई दिखाई दे रही हैं। मां-बेटे की जोड़ी को साथ में देखा जा सकता है  45 वर्षीय अभिनेत्री को बेटे वियान के साथ खेत से  गोभी और स्नैप बीन्स लूटते हुए देखा जा सकता है।  

शिल्पा ने वीडियो के लंबे कैप्शन में लिखा, 'चूंकि मैंने यहां कई मील के पत्थर शेयर किए हैं, यह भी कुछ ऐसा ही है ... यह एक बहुत ही व्यक्तिगत पसंद है, मेरे लिए एक कठिन फैसला है; एक समय में असंभव सा लग रहा था, लेकिन मैं शिफ्ट धीरे-धीरे हुई और अब, मैंने शाकाहार को पूरी तरह से स्वीकार कर लिया है। ' उन्होंने कहा  'शाकाहारी भोजन का पालन न केवल जानवरों के लिए फायदेमंद है, बल्कि वास्तव में हमें हृदय रोग, मधुमेह, मोटापे से बचा सकता है, हृदय स्वास्थ्य और कुछ प्रमुख बीमारियों को ठीक कर सकता है और उल्टा भी कर सकता है मैं  पर्यावरण में अपने कार्बन पदचिह्न को कम करना चाहती हूँ ,बीते  इन वर्षों में, मैंने महसूस किया है कि भोजन के लिए पशुधन की खेती ने न केवल जंगलों को नष्ट किया है, बल्कि कार्बन डाइऑक्साइड, मीथेन और नाइट्रस-ऑक्साइड उत्सर्जन का सबसे बड़ा स्रोत भी रहा है। हमारे ग्रह जिस जलवायु परिवर्तन का सामना कर रहे हैं उसके लिए ये प्रमुख रूप से जिम्मेदार हैं। "

शिल्पा ने शुरू में वह मांसाहारी क्यों थी, इस बारे में खुलते हुए  कहा, "मेरी जड़ों (मंगलोरियन) को देखते हुए, हमारे आहार में हमेशा कुछ तत्व शामिल होते हैं, भोजन अक्सर मछली / चिकन के बिना अधूरा महसूस होगा क्योंकि वे आदतें बन गए थे, फिर एक लत बन गई। लेकिन जब से मैंने योग को जीवन पद्धति के रूप में अपनाया, मैंने हमेशा अधूरा महसूस किया। मुझे जीवन की इस यात्रा में 45 साल और आगे बढ़ने की जरूरत थी, और मैंने आखिरकार स्विच कर लिया है। ”

हालांकि, शिल्पा ने  यह साफ़ कर दिया कि वह अपने YouTube चैनल पर अपने मांसाहारी व्यंजनों को नहीं हटाएगी, लेकिन अब केवल शाकाहारी व्यंजनों पर ही ध्यान देगी। यह  कहते हुए शिल्पा ने  नोट को समाप्त कर दिया। 

Related Story

Next Story

एक्टर इरफ़ान खान का इंस्टाग्राम अकाउंट भी बनाया गया यादगार...

single-post

By E24 July 7, 2020, 2:42 p.m. 1k

अदिति त्यागी - 29 अप्रैल को बॉलीवुड जगत ने एक अनमोल रतन खो दिया था , इरफ़ान खान(Irrfan Khan) के जाने से हर कोई गमगीन था। बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले दिवंगत इरफ़ान खान बेशक अब हमारे बीच मौजूद नहीं हैं , लेकिन उनसे जुड़े किस्से हमारी यादों में हमेशा शामिल रहेंगे। अब इरफ़ान खान की याद में सोशल मीडिया पेज इंस्टाग्राम(Instagram) ने भी उन्हें अपनी और से श्रद्धांजलि दी है। दरअसल , इंस्टाग्राम ने इरफ़ान खान के अकाउंट को रिमेम्बरिंग (Remebering)कर दिया है।  

 

आपको बता दें कि अब बॉलीवुड के वेटेरन एक्टर इरफान खान का अकाउंट एक यादगार के तौर पर इंस्टाग्राम पर मौजूद रहेगा। इरफ़ान के अकाउंट में कोई दूसरा व्यक्ति लॉग इन नहीं कर पाएगा ना ही अब अकाउंट  में  किसी भी तरह के बदलाव किए जा सकेंगे। साथ ही इरफ़ान के अकाउंट पर अब कोई नया  पोस्ट भी अपलोड नहीं होगी और  कोई पोस्ट डिलीट भी नहीं हो सकेगी। यूजरस को रिमेंबरिंग शब्द अकाउंट प्रोफाइल में इरफान के नाम के नीचे दिखाई देगा। इरफान के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 7 लाख 97 हजार फॉलोअर्स हैं और वह करीब 30 लोगों को फॉलो किया  करते थे।  उन्होंने अपने अकाउंट से 73 पोस्ट किए थे।   

आपको बताते चलें कि इससे पहले सुशांत  सिंह राजपूत के इंस्टाग्राम अकाउंट को भी उनकी याद में  रिमेम्बरिंग किया गया था। बात करें इरफ़ान की तो इरफान खान ने बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड जगत की हिट फिल्मों में अपनी एक्टिंग का परचम लहराया था , इरफान ने माइटी हार्ट और जुरासिक पार्क जैसी ऐतिहासिक फिल्मों में काम किया था। वह आखिरी बार फिल्म  'अंग्रेजी मीडियम' में नजर आए थे।

Related Story

Next Story

PICS-मुंबई में समंदर किनारे आलीशान बिल्डिंग में रहते हैं Shahid Kapoor और मीरा

single-post

By E24 July 7, 2020, 2:30 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) वाइफ मीरा के साथ अपनी शादी की पांचवीं सालगिरह मना रहे हैं। इस दौरान वो दो बच्चों के पिता बन चुके हैं। प्रोफेशनल और फैमिली लाइफ में सबकुछ ऑल इज वेल है। कबीर सिंह के सुपर हिट होने के बाद शाहिद कपूर आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में से है एक हैं।  शाहिद के फिल्‍मी करियर की शुरूआत एक्टर के तौर पर फिल्‍म 'इश्‍क विश्‍क' से हुई थीा इस फिल्‍म के बाद शाहिद ने कई फिल्‍मों में काम किया लेकिन वे ज्‍यादा सफल नहीं हो पाईा फिल्‍म 'विवाह' और 'जब वी मेट' में वे काफी पसंद किए गए। इसके बाद शाहिद आर राजकुमार, हैदर और पद्मावत जैसी फिल्मों में नजर आए।  शाहिद ने ये मुकाम अपने बल बूते पर हासिल किया है। भले ही शाहिद एक स्टारकिड हों लेकिन फिर भी उन्होंने अपनी पहचान अलग बनाई है। 

शाहिद मुंबई के जुहू ( Shahid Kapoor House ) इलाके में सी-फेसिंग अपार्टमेंट में रहते है। लेकिन शाहिद के जुहू वाले घर के आगे का नजारा अगर आप देख लेंगे तो आप भी उसकी तारीफ करने लगेंगे। हम आपको इनके आलिशान घर की तस्वीरें दिखाएंगे। यहां वो पत्नी मीरा और दो बच्चों के साथ रहते हैं। 

उनके घर के ठीक पीछे से अरब सागर दिखता है। उन्होंने ये घर अपने हिसाब से लिया है। शाहिद खुद चाहते थे कि वो एक आलीशान घर लें। जिसका सपना उन्होंने पूरा किया। 

शाहिद मीरा राजपूत से शादी के बाद 2015 में इस घर में शिफ्ट हुए हैं। देखा जाए तो ये घर उनके लिए बहुत लकी रहा। इसी घर में शाहिद का करियर शानदार बना तो वहीं मीशा और जैन जैसे बच्चें उनकी जिंदगी बने। 

 

शाहिद  के घर में सबसे खास बात ये बहुत खुले इलाके में है। घर के चारो तरफ नारियल के पेड़ लगे हैं। उनके घर के पिछले हिस्से में बड़ा सा ओपन स्पेस है। 

अक्सर शाहिद वहां बैठकर बच्चों के साथ खेलते हैं। ओपन स्पेस में शाहिद ने गार्डन भी बना रखा है। 

उनके घर की फ्लोरिंग वुड बेस्ड है। घर का थीम व्हाइट है। मुंबई के जाने माने इंटीनियर कंपनी से उन्होंने अपना घर डेकोरेट करवाया। इस घर का सबसे खूबसूरत पार्ट है इसका पिछला हिस्सा। समंदर की लहरें उनके घर से दिखती हैं। ठंडी हवा सीधे उनके घर तक आती है। 

इसके अलावा उन्होंने बीते दिनों ही एक और 56 करोड़ का घर खरीदा है। शाहिद ने मुंबई में अपस्केल वर्ली में एक डुप्लैक्स अपार्टमेंट खरीदा है। इस घर की कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। बताया जा रहा है कि शाहिद का ये अपार्टमेंट 42 और 43वीं मंजिल पर है। वहीं कहा जा रहा है कि शाहिद ने इस घर के लिए सरकार को 2 करोड़ 91 लाख  की स्टैंप ड्यूटी दी है। शाहिद का ये ड्युप्लेक्स अपार्टमेंट बेहद आलीशान बताया जा रहा है। 

Related Story