ESHA DEOL और BHARAT TAKHTANI की शादी को पूरे हुए 8 साल, देखिए इनका वेडिंग अलबम

By June 29, 2020, 11:53 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा देओल (ESHA DEOL) आज अपनी शादी की 8वीं सालगिरह मना रही हैं। इस खास मौके पर उन्होंने शादी की फोटो शेयर की है, जिसमें वो अपने पति का हाथ थामे दिखाई दे रही हैं। ये फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

ईशा ने पति के लिए एक प्यार भरा पोस्ट भी शेयर किया है। इस तस्वीर में ईशा देओल दुल्हन के लिबास में बेहद खूबसूरत लग रही हैं। उनके चेहरे पर प्यारी सी स्माइल है। उन्होंने कैप्शन में लिखा है, "कई सालों पहले ये दिन.. मेरा सब कुछ, मेरा प्यार.. हमेशा हमेशा के लिए एक-दूसरे का साथ.. लव यू।" । उन्होंने इस पोस्ट में पति को भी टैग किया है। 

बता दें कि ईशा देओल और भरत तख्तानी ने 29 जून 2012 में जुहू स्थित इस्कॉन मंदिर में की थी।  सोशल मीडिया पर ईशा की शादी की तस्वीरें और वीडियो खूब वायरल हुए थे। 

ईशा की शादी का विदाई वीडियो भी खूब चर्चा में रहा था जब विदाई पर पापा धर्मेंद्र से गले लगकर रोई थी ये वीडियो बहुत ही इमोशनल है जिसे देखने के बाद हर किसी की आंखें नम हो गई थी।

अपनी शादी में ईशा ने रेड और गोल्डन कलर की हैवी साड़ी पहनी थी, जिसमे गोल्डन हैवी ज्वैलरी कैरी की हुई थी। तो वहीं भरत तख्तानी ने व्हाइट और गोल्डन शेरवानी पहनी हुई थी। ईशा की शादी तमिल रीति रिवाज के साथ से मंदिर में हुई थी। 

पूजा कराने के लिए खास तौर से तमिलनाडु से पंडित बुलाए गए थे। इतना ही नहीं मंदिर को गोकुल धाम की तरह सजाया गया था और शादी का कॉन्सेप्ट रुक्मणी और कृष्ण विवाह पर आधारित था । शादी के मंडप को कमल के फूलों से सजाया गया था। हेमा मालिनी ने खुद अपनी देख रेख में इस शादी का सारा इंतजाम किया था।

खुद धरम पाजी और हेमा मालिनी ने बारातियों का स्वागत किया। हेमा ने दामाद भरत का टीका किया और उनकी आरती उतारी। बता दें, ईशा के पति भरत बांद्रा बेस्ड बिजनेसमैन हैं। सिंधी फैमिली में जन्मे भरत के पिता विजय तख्तानी खुद भी बिजनेसमैन हैं। 

बेटी की शादी पर हेमा मालिनी खुद गहनों से सजी धजी नजर आई। ऑरेंज कलर की साड़ी में  हेमा  ड्रीम गर्ल नजर आ रही थी।  शादी में बॉलीवुड और विजनेस वर्ल्ड की तमाम हस्तियां पहुंची थी और सबने दूल्हा दुल्हन को आर्शीवाद दिया। शादी के बाद मेहमानों कोवेजिटेरियन खाना खिलाया गया।

शादी के 5 साल बाद प्रेग्नेंसी में ईशा देओल ने दोबारा 24 अगस्त 2017 को हसबैंड भरत तख्तानी के साथ शादी की थी। 

दोबारा शादी में कपल ने तीन फेरे लिए थे। दरअसल, ईशा देओल चाहती थीं कि उनकी गोद भराई पर वे और भरत दोबारा शादी करें। उनकी दूसरी बार शादी सिंधी रीति रिवाज से हुई थी। 

 ईशा के फिल्मी करियर की बात करें तो एक्ट्रेस ने साल 2002 में आई उनकी डेब्यू मूवी 'कोई मेरे दिल से पूछे' से डेब्यू किया था। 

इस फिल्म के लिए ईशा को  बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड दिया गया था, लेकिन इसके बाद भी उनका करियर संवर नहीं सका। ईशा देओल का करियर महज 25 फिल्मों के आस-पास सिमट कर रह गया। 

Related Story