जब अमिताभ फिल्म के सेट से  घायल होकर ऋषि की बारात में हुए थे शामिल

By Arunima May 7, 2020, 8:34 p.m. 1k

सारीका स्वरूप

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने एक बार फिर अपने जिगरी दोस्त यानी ऋषि कपूर (Rishi kapoor) को याद किया। हाल ही में बिग बी ने 'ऋषि कपूर की शादी की कुछ यादें शेयर की हैं। बिग बी अपनी फिल्म ‘महान’ के 37 साल पूरे होने के मौके पर एक ब्लॉग लिख रहे थे, जिसमें उन्होनें ऋषि कपूर कि शादी कि कुछ बातें बताई। उन्होनें लिखा कि, चेन्नई में एक फिल्म के गाने को शूट करने के दौरान वो गंभीर रुप से घायल हो गए थे। जिसकी वजह से उन्हें ऋषि कपूर की  ‘बारात’ में हाथों पर पट्टी बांधकर शामिल होना पड़ा था।

बिग बी ने ‘महान’ फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए बताया कि इस गाने में एक्शन रोल करते हुए उन्हें रस्सी के सहारे नीचे स्लाइड करते हुए आना था। इसी दौरान  उनके हाथ में गंभीर रूप से चोट लग गई थी। जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में ऐडमिट कराया गया। और हाथ में टांके लगे जिसकी वजह से पट्टी बांधनी पड़ी थी।और उसी दिन उन्हें ऋषि और नीतू कपूर की शादी में शामिल होने के लिए मुंबई के लिए भी निकलना था। इसिलिए वो ऋषि कि शादी मेें भी हाथ पर पट्टी लगाए दिखे थे ।

बिग बी ने शादी कि कुछ तस्वीरें शेयर कि है, जिसमें उन्होंने ब्लैक कलर का सूट पहना हुआ है और पिंक कलर कि पगड़ी बांध रखी है। वहीं, उनके हाथों में पट्टी बंधा हुआ भी दिखा रहा है। एक पिक्चर में ऋषि कपूर के अंकल शम्मी कपूर भी ग्रीन कलर का सूट पहने बिग बी के साथ खड़े दिख रहे है । वाकई ये अनदेखी पिक्चर बहुत अच्छी है। पुराने पिक्चर्स देख कर ही सब ऋषि कपूर के साथ अपनी यादें ताज़ा कर रहे है। दिलचस्प ऐक्टर ऋषि के जाने के बाद से हर रोज कोई न कोई उनके थ्रोबैक पिक्चर्स शेयर कर उन्हें याद कर रहा।

बिग बी ने पिक्चर शेयर कर आगे बताया कि वो ऋषि कपूर के शादी के अगले ही दिन फिल्म की शूटिंग के लिए वापस चेन्नई लौट गए थे। हालांकि हाथ में चोट लगने कि वजह से उन्हें काफी परेशानियों का भी सामना करना पड़ा था। आपको बता दे कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi kapoor) का 30 अप्रैल को निधन हो गया था। ऋषि कपूर लंबे समय से कैंसर से लड़ रहे थे।

उनके निधन के बाद उनके करीबी और जिगरी दोस्त अमिताभ बच्चन काफी टूट गए हैं। दोनो ने साथ में कई यादगार फिल्मों में काम किया है।अमिताभ बच्चन ने कई मौकों पर ऋषि कपूर से जु़ड़े कई दिलचस्प किस्से भी बताए हैं। उन्होनें ऋषि कि  याद में इससे पहले भी एक काफी लंबा सा ब्लॉग लिखा था, जिसमें उन्होनें अपनी और ऋषि कि शुरुआत से लेकर अंत तक कि स्टोरी शेयर कि थी।

Related Story