45 साल की हुईं टीवी की क्वीन एकता कपूर, जानिए क्यों पहनती हैं सिर्फ काली चप्पले

By Aditi June 7, 2020, 3:47 p.m. 1k

टीवी क्वीन के नाम से मशहूर एकता कपूर आज अपना 45वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। कोरोना वायरस के चलते एकता इस बार अपने बर्थडे पर ग्रैंड पार्टी ऑर्गनाइज नहीं कर रही हैं। इस खास दिन को एकता अपने बेटे रवि औप अपनी फैमिली के साथ सेलिब्रेट कर रही हैं। जन्मदिन के मौके पर हम आपको आज एकता के बारें कुछ अनसुनी बातें बताएंगे। एकता कपूर ने बॉलीवुड और टीवी जगत के साथ-साथ लोगों के दिलों पर एक अलग पहचान बनाई हैं। 

सुपरहिट टीवी शो के साथ-साथ एकता ने अपने हाथों में पहने वाले कलावे और अंगूठियों के चलते एक खास पहचान बनाई है। बॉलीवुड में एकता कपूर ही सबसे ज्यादा कलावे और अंगूठियां पहनती हैं। उनके हाथों की हर उंगली में एक अंगूठी होती हैं और एक हाथ की कलाई पर कई सारे कलावे और बैंड बंधे होते हैं।

एकता कपूर ज्योतिष में विश्वास रखती हैं। वह हर काम अपने पर्सनल एस्ट्रोलॉजर से पूछकर ही करती हैं। वह ज्यादातर ब्लैक प्लेटफॉर्म हील में दिखाई देती हैं। इसके अलावा एकता कलावे और उंगलियों में ढेर सारी अंगूठी पहने नजर आती हैं। 

एकता कपूर के लिए ये कहना गर्व की बात है कि उन्होंने टीवी से लेकर फिल्म इंडस्ट्री तक अपनी धमक बनाई है। एकता रोज़ मंदिर जाती हैं अपनी फिल्मों की शूटिंग करने से पहले एकता हमेशा मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर जाती हैं। वे ज्योतिष और अंकगणित में विश्वास करती हैं। 

इसके अलावा वे 3, 6, और 9 नंबर को अपने लकी नंबर मानती है। वे अपने ज्योतिष के कहे अनुसार काले रंग की चप्पल ही पहनती हैं। उन्होंने ज्योतिष के कहने पर ही अपने सीरियल का पहला लेटर K रखा। इसमें क्योंकि सास भी कभी बहू थी, कुमकुम भाग्य, कहानी घर घर की, कसौटी जिंदगी की जैसे सीरियल शामिल हैं।   

एकता के शो एक के बाद एक कमाल किये जा रहे थे। 'कसौटी ज़िन्दगी की' से लेकर कसम से तक सभी ने एकता की ज़िन्दगी बदल दी थी। बालाजी मोशन पिक्चर्स नामक प्रोडक्शन कंपनी को एकता के पिता जीतेन्द्र ने बनाया था। एकता ने बतौर प्रोड्यूसर अपना डेब्यू फिल्म 'क्यों कि...मैं झूठ नहीं बोलता' से 2001 में किया था। 

बाद में उन्होंने हिट फिल्म 'कृष्णा कॉटेज', 'द डर्टी पिक्चर' और 'शूटआउट एट वडाला' जैसी कई फिल्मों को प्रोड्यूस किया। एकता ने अनगिनत अवार्ड्स को अपने नाम किया है। एकता कपूर ने कई एकटर्स का करियर बनाया है। इसमें हम पांच सीरियल की विद्या बालन से लेकर रोनित रॉय, प्राची देसाई, राजीव खंडेलवाल, मौनी रॉय जैसे स्टार्स शामिल हैं। ये सितारे एकता कपूर को अपना गॉड फादर मानते हैं।

Related Story