डिजनी ने डिजिटल पर रिलीज कर दी अपनी नई फिल्म ऑनवर्ड

By Arunima March 31, 2020, 9:31 p.m. 1k

कोरोना के चक्कर में जिन हिंदी फिल्मों की रिलीज अटक गई है, उनके लिए हॉलीवुड की मशहूर फिल्म निर्माण कंपनी डिजनी ने नई राह दिखाई है। डिजनी ने अपनी नई फिल्म ऑनवर्ड को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दिया है। एक निश्चित रकम का भुगतान करने पर अब इस फिल्म को एक निश्चित समय के लिए घर बैठे देखा जा सकता है। डिजनी के साथ कुछ दूसरे हॉलीवुड स्टूडियोज ने भी अपने फिल्में डिजिटल तरीके से रिलीज करनी शुरू कर दी हैं।

इस साल की बेहद चर्चित एनीमेशन फिल्म ऑनवर्ड छह मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। फिल्म की रिलीज के समय चीन के ज्यादातर सिनेमाघर बंद थे और मार्च के पहले हफ्ते से ही अमेरिका, ब्रिटेन, यूरोप और भारत में भी सिनेमाघर बंद होने लगे। फिल्म को जिन लोगों ने भी देखा, इसे सराहा। 

दो बेटों की अपने पिता को जादू के जरिए वापस लाने की कहानी कहती इस फिल्म को दर्शकों तक पहुंचाने के लिए डिजनी ने इसके बाद ही डिजिटल का रास्ता अपनाया। शनिवार को ये फिल्म डिजनी ने वीओडी यानी वीडियो ऑन डिमांड के जरिए रिलीज कर दी। डिजनी प्लस के ग्राहकों को ये फिल्म 3 अप्रैल से बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के भी उपलब्ध हो जाएगी।

डिज्नी के अलावा यूनिवर्सल स्टूडियोज ने भी अपनी फिल्में द इनविजिबल मैन, द हंट और एम्मा डिजिटल प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध करा दी हैं। उधर, कोरोना के चलते दुनिया भर के तमाम बड़े शहरों में जारी लॉक डाउन के बीच डिजनी ने अपनी फिल्में फ्रोजन 2 और ट्रोल्स वर्ल्ड टूर को भी डिजनी प्लस पर रिलीज कर दिया है। 

फिल्म ऑनवर्ड में मशहूर अभिनेताओं में टॉम हॉलैंड और क्रिस प्रैट ने डबिंग की है। एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर और एवेंजर्स एंडगेम के बाद दोनों सितारों ने इस फिल्म में फिर एक साथ काम किया है।

ये भी देखिए :- शादी को लेकर कंगना ने किया खुलासा, कहा- 'मैं किसी के साथ बेड शेयर नहीं कर सकती'

Related Story