सुशांत केस में रूमी जाफरी का बयान दर्ज, पुलिस के सामने फिल्म मेकर ने किए कई खुलासे

By Neetu July 25, 2020, 2:49 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) मामले में मुंबई पुलिस बारीकी से जांच कर रही है और अब तक लगभग 40 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। हाल ही में मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त और राइटर डायरेक्टर रूमी जाफरी(Rumi Jaffrey) को भी बांद्रा पुलिस स्टेशन आकर अपने बयान दर्ज कराने के लिए समन जारी किया था। रूमी जाफरी द्वारा मुंबई पुलिस के सामने गुरुवार को दर्ज कराए गए बयान की जानकारी सामने आई है।

सूत्रों की माने तो मुंबई पुलिस ने रूमी जाफरी से 7 घंटे तक पूछताछ की। गुरूवार को करीब 3 बजे रूमी पुलिस स्टेशन पहुंचे थे और रात को 10:00 बजे वहां से बाहर निकले। खबर है कि मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत के डिप्रेशन को लेकर बात की। जाफरी ने पुलिस को बताया कि उन्हें 6 महीने पहले ही सुशांत के डिप्रेशन में होने की बात रिया चक्रबर्ती के द्वारा पता चली थी। हालांकि रूमी ने ये भी कहा कि सुशांत डिप्रेशन में क्यों थे ये बात उन्हें नहीं पता क्योंकि सुशांत उनसे ज्यादा खुलकर कोई बात नहीं करते थे।

रूमी ने बताया कि पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में जब सुशांत एक नामी अस्पताल में भर्ती कराए गए थे उस वक्त भी रिया ने ये नहीं बताया था कि वो डिप्रेशन की वजह से वहां हैं। मुझे बताया गया था कि उन्हें डेंगू हुआ है हालांकि कुछ वक्त बाद रिया ने मुझे सच्चाई बताई थी।

रिया चक्रवर्ती(Rhea Chakraborty) को अपना दोस्त बताते हुए रूमी ने कहा कि रिया से उनकी मुलाकात तब हुई थी जब वो फिल्म चेहरे कर रही थी। रूमी ने कहा मैं दोनों को लेकर एक फिल्म बनाना चाहता था। मैंने इस बाबत सुशांत से बात की थी तो सुशांत तुरंत तैयार हो गए थे। रिया भी सुशांत के साथ मेरी फिल्म में काम करने के लिए तैयार थी।

सुशांत की तारीफ करते हुए रूमी जाफरी ने अपने बयान में यह भी कहा कि सुशांत की आदत थी कि वह किसी भी चीज पर बहुत गहराई से काम करते थे। इसलिए स्क्रिप्ट पढ़ने या फोन पर सुनने की बजाय उन्होंने मुझे घर आकर नरेशन देने के लिए कहा था, जिसके बाद हम कई बार मिले और मैंने उन्हें कहानी सुनाई। हालांकि इस फिल्म का प्रोडक्शन और बाकी की कास्टिंग प्रोसेस में थी। मेरी एक रोमांटिक फिल्म की शूटिंग लंदन में चल रही थी और मई से इस फिल्म पर काम शुरू होना था लेकिन लॉकडाउन की वजह से शूटिंग टल गई।

सूत्रों की माने तो मुंबई पुलिस ने रूमी जाफरी से बॉलीवुड में फैले नेपोटिज्म और सुशांत की कोई प्रोफेशनल दुश्मनी को लेकर भी सवाल पूछे जिसके बारे में रूमी ने कहा कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। इस बारे में ना ही कभी रिया नहीं हो ना ही कभी सुशांत ने मुझसे बात की।

14 जून को सुशांत ने बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या की थी और उस से 2 दिन पहले यानी 12 जून को सुशांत ने रूमी जाफरी से बात की थी। इसी सवाल पर रूमी जाफरी ने बताया कि ये बातचीत डायरेक्ट नहीं हुई नहीं बल्कि व्हाट्सएप वॉइस मैसेज के जरिए हुई थी। 

रूमी जाफरी ने रिया और सुशांत के संबंधों को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि दोनों एक-दूसरे के लिए बने थे। रिया ना केवल सुशांत का ख्याल रखती थी बल्कि डिप्रेशन के दौर में वह उसके साथ खड़ी हुई थी। उसी ने मुझे सुशांत की डिप्रेशन स्टेटस की जानकारी भी दी थी। रूमी ने कहा अगर सब कुछ ठीक-ठाक होता तो रिया और सुशांत के साथ बनने वाली फिल्म फ्लोर पर होती।

रूमी जाफरी ने मुंबई पुलिस को बयान देने के बाद ये भी बताया कि वो ये देखकर खुश हुए कि मुंबई पुलिस इतनी बारीकी से सुशांत मामले की जांच कर रही है। रूमी ने कहा पुलिस ने मुझसे सब कुछ पूछा कि प्रोजेक्ट कैसे प्लान हुआ था, इसे कौन प्रोड्यूस कर रहा था। हम कितनी बार मिले। मुलाकात मेरे घर में हुई या सुशांत के घर पर? मुझसे उनकी मेंटल हेल्थ के बारे में भी पूछा गया। मुझे जो भी पता था मैंने सब सच बता दिया।

Related Story