शाहरुख खान की बेवसीरीज बेताल पर लगा कंटेंट चोरी का आरोप !

By Arunima May 23, 2020, 10:53 p.m. 1k

रूपाली जायसवालशाहरुख खान जिन्होंने ‘ज़ीरो’ के बाद से कोई फिल्म  अनाउंस नहीं की है लेकिन इसके बावजूद वो लगातार कॉन्टेंट प्रोड्यूस कर रहे हैं। उनकी इसी लिस्ट में एक नेटफ्लिक्स सीरीज़ भी है, जो जॉम्बी-हॉरर जॉनर की है। सीरीज़ का नाम है ‘बेताल’। बेताल का ट्रेलर आउट हो चुका है और ये सीरीज 24 मई को रिलीज हो रही है, लेकिन रिलीज से पहले ही सीरीज पर मुसीबतों के बादल मंडराने लगे हैं।

आपको बता दें कि किंग खान की इस वेबसीरीज के खिलाफ मराठी फिल्मों के राइटर समीर वाडेकर और महेश गोसावी ने मुंबई हाईकोर्ट में एक याचिका दर्ज कराई है जिसमें कहा गया है कि 'बेताल' की कहानी को उनकी कहानी 'वेताल' से चुराया गया है और इसके लिए राइटर्स ने एसडब्ल्यूए के साथ भी शिकायत दर्ज की है ।

एक टैबलाइड से बात करते हुए, समीर ने कहा कि उन्होंने अपनी स्क्रिप्ट के साथ कई प्रोडक्शन हाउस से कॉन्टेक्ट किया था, लेकिन रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट उनमें से एक नहीं था। उन्होंने कहा कि वो अभी तक ये पता नहीं लगा पाए हैं कि ये आइडिया उन तक कैसे पहुंचा।

समीर ने आगे बताया कि हमारी कहानी को हमने शिवाजी के युग से जोड़ा है जबकि 'बेताल' में उन्होंने इस कहानी को ब्रिटिश युग से जोड़ दिया है। साथ ही समीर का कहना है कि दोनों ही सीरीज में 10 सिमिलैरिटिज हैं।

बेताल सीरीज़ के लीड स्टारकास्ट की बात करें, तो इसमें विक्रम सिरोही (विनीत कुमार), डीसी "आहू" अहलूवालिया (अहाना कुमरा), कमांडेंट त्यागी (सुचित्रा पिल्लई), जितेंद्र जोशी (सेक्रेड गेम्स), और पुनिया (मनजिरी पुपाला) शामिल हैं। अब बात करें, सीरीज़ की कहानी की तो ये बेताल नाम की पहाड़ी की कहानी है जहां एक गुफा को दोबारा खोला जा रहा है।

 गांव वालों का मानना है कि ये पहाड़ी खून के प्यासे दो शताब्दी पुराने ईस्ट-इंडिया कंपनी के कर्नल और उसकी बटालियन से शापित है। CIPD (Counter Insurgency Police Department) इस जॉम्बी की फौज से लड़ने पहुंच जाती है, जिसके बाद काफी ट्विस्ट एंड टर्नस देखने को मिलते हैं।

Related Story