अयोध्या पर ओली के दावों पर हैरान हुई दीपिका चिखलिया, शेयर किया ये मीम

By Arunima July 18, 2020, 4:22 p.m. 1k

कोरोना वायरस के कारण जब लॉकडाउन लगाया गया, तो लोगों के मनोरंजन के लिए रामायण सीरियल का रिपीट टेलीकास्ट शुरू किया गया। इस शो ने टीआरपी के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए और इसके कैरेक्टर एक बार फिर सुर्खियों में आ गए। साथ ही चर्चा श्रीराम को लेकर भी हो रही है क्योंकि नेपाल के पीएम ने उनके जन्मस्थान को लेकर नया दावा जो किया है। इस पर रामायण में सीता का कैरेक्टर निभाने वाली दीपिका चिखलिया (Dipika Chikhlia) ने एक मीम शेयर किया है। उस पोस्ट में हनुमान जी श्रीराम से पूछते दिख रहे हैं- प्रभु आपने बताया नहीं कि आप नेपाली हो?

दीपिका ने ट्विटर पर ये पोस्ट किया है। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा है- यहां तक कि हनुमान जी भी सोच विचार में हैं। साथ ही उन्होंने कुछ लोगों को इसमें टैग भी किया है। सीता के किरदार में दीपिका को काफी प्रसिद्धि मिली थी। हालांकि, फिर फिल्मों या अन्य किसी सीरियल में उन्हें इतनी अहमियत नहीं मिली। वो फिल्मों में अभी भी एक्टिव हैं। हाल में ही आयुष्मान खुराना स्टारर बाला में वो यामी गौतम की मां के किरदार में नजर आई थीं। 

भारत-नेपाल के रिश्ते में पिछले कुछ महीने से थोड़ा तनाव आया है। इस बीच, नेपाल के पीएम ओली ने कुछ दिनों पहले श्रीराम और अयोध्या को लेकर बयान दिया है जिस पर विवाद खड़ा हो गया है। नेपाल के पीएम ने दावा किया था कि असली अयोध्या नेपाल में हैं। साथ ही उन्होंने कहा था कि श्रीराम का जन्म नेपाल में हुआ था, वो एक नेपाली राजकुमार थे।

उनके इस दावे की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। यही नहीं, ओली ने हाल में कई ऐसे बयान दिए हैं जिनसे भारत-नेपाल के रिश्ते को लेकर तनाव बढ़ा है। पिछले महीने उस वक्त विवाद बढ़ गया था जब नेपाल ने भारत के इलाके को अपना बताते हुए नक्शे में शामिल कर लिया था। ओली सरकार ने उसे संसद से पास भी करा लिया है। भारत ने इस पर आधिकारिक तौर पर आपत्ति जताते हुए बातचीत के टेबल पर आने के लिए कहा था। 

Related Story