आजकल किसान बन गए हैं धर्मेन्द्र, हरी भरी पहाड़ियों के बीच है उनका करोड़ों का फार्म हाऊस

By Aditi Aug. 25, 2020, 12:31 p.m. 1k

बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र इन दिनों अपने फार्महाउस पर ही रहते  हैं। उनका फार्महाउस मुंबई के पास लोनावाला में स्थित हैं। धरम पाजी मुंबई के भागदौड़ से दूर प्रकृति के बीच एक किसान की जिंदगी जी रहे हैं। वो यहां ऑर्गेनिक खेती और पशुपालन करने लगे हैं। फॉर्महाउस में उनके पास ढेर सारी गाय और भैंसे हैं।  उनके फार्महाउस के आसपास पहाड़ और झरने हैं। साथ ही उनकी अपनी 1000 फीट गहरी झील भी है। धरम पाजी फार्म हाऊस की कीमत करोड़ों में है। उनका फार्म हाऊस काफी आलीशान और बड़ा है। कई सारे कमरे उनके फार्म हाऊस में हैं। उनके गार्डन में बड़ी बड़ी मूर्तियों के साथ शानदार फव्वारे लगे हैं। वहीं फार्म हाउस के आगे एक खूबसूरत सीढ़ी भी बनी हुई है। धरम पाजी आए दिन अपने फार्म हाऊस की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं।  कभी खेती करते नजर आते है तो कभी पेड-पौधों में पानी देते नजर आए है।  तो कभी खुद ही फल और सब्जियां उगाते नजर आते हैं। इसी बीच धर्मेंद्र ने एक और नया वीडियो शेयर किया है।

ये वीडियो एक्टर ने अपने ट्विटर और इंस्टाग्राम एकाउंट पर शेयर किया है जिसमें उनके आंगन में मोरनी नजर आ रही है। धर्मेंद्र के इस वीडियो में बारिश भी हो रही है और बहुत ही खूबसूरत मौसम हो रहा है। ऐसे में उनके आंगन में मोरनी की एंट्री ने बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र का दिल ही जीत लिया है। कुछ दिन पहले ही पीएम नरेंद्र मोदी भी मोरों के साथ नजर आए थे और धर्मेंद्र ने इस बात का जिक्र अपने इस वीडियो में किया है।

वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा है, 'क्या संयोग है...कल मोदीजी के आंगन में मोर नाचते देखा, आज मेरे आंगन में.. जंग से इक मोरनी चली आई...वीडियो भी नहीं ले पाया...उड़ गई...हम इंतजार करेंगे...' धर्मेंद्र के इस वीडियो पर फैन्स के खूब रिएक्शन आ रहे हैं और वीडियो की तारीफ कर रहे हैं। एक फैन ने लिखा है, 'वीडियो तो लिया है आपने सरजी...बहुत बढ़िया...दिल खुश हो गया...।

धर्मेन्द्र के फार्म हाऊस पर उनका परिवार भी अक्सर आता है। कई बार बॉबी और सनी देओल अपनी फैमिली के साथ यहां पहुंचे हैं। नए साल का जश्न भी देओल परिवार लोनावला फार्महाऊस पर मनाता हैं। हेमा मालिनी भी धर्मेन्द्र के फार्म हाऊस पर कई बार दिखीं। 

धर्मेन्द्र को अपने फार्म हाऊस पर बहुत सुकून मिलता है।  एक इंटरव्यू में धरमपाजी ने कहा था, "मैं जाट हूं और जाट जमीन और अपने खेतों से प्यार करता है। मेरा ज्यादातर समय लोनावाला स्थित अपने फार्म हाउस पर ही बीतता है। हमारा फोकस ऑर्गेनिक खेती पर है, हम चावल उगाते हैं। फार्म हाउस पर मेरी कुछ भैंसें भी हैं।"

चारों ओर हरी भरी पहाड़ियां और उसके बीच बना उनका फार्म हाउस ।  धर्मेंद्र की माने तो ऐसी जिंदगी जीना उनका सपना था। यहां उन्हें बहुत सुकून मिलता है।  83 साल की उम्र में भी वो खेती बाड़ी का काम खुद देख रहे हैं, फार्म हाउस के चारों तरफ उन्होंने कई तरह के फसल लगवाएं हैं। गाय भैंसों को पाल रहे हैं। बगीचे में तरह-तरह के फलों की पैदावार हो रही है। इस विशाल खूबसूरत फार्म  हाऊस में धर्मेन्द्र अपने स्टाफ के साथ रहते हैं। उनकी दोनों पत्नियां प्रकाश कौर और हेमा मालिनी मुंबई में रहती हैं । धर्मेन्द्र जो वीडियो शेयर करते हैें उससे साफ जाहिर होता है कि वो यहां रहना बहुत पसंद कर रहे हैं। 

Related Story