Happy Birthday Dharmendra: बॉलीवुड के ही-मैन धर्मेंद्र 86 साल की उम्र में परिवार से दूर फार्महाउस में ऐसे गुजार रहे हैं जिंदगी

E24

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) आज अपना 86वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर एक्टर को ढेरों बधाईयां मिल रही है। धर्मेंद्र का जन्म 08 दिसंबर 1935 को पंजाब के नसराली में हुआ था। धर्मेंद्र फिल्म इंडस्ट्री के उन चुनिंदा सितारों में से एक हैं जिन्होंने लीड एक्टर के तौर पर 100 से ज्यादा हिट फिल्मों में काम किया। 

इन्हें बॉलीवुड मेगास्टार और ही-मैन से भी जाना जाता है।  पिछले काफी समय से एक्टर फिल्मी पर्दे से दूर हैं और काफी वक्त से अपने लोनावाला वाले फार्महाउस (farmhouse) में रह रहे हैं । धरम पाजी मुंबई के भागदौड़ से दूर प्रकृति के बीच एक किसान की जिंदगी जी रहे हैं। 

वो यहां ऑर्गेनिक खेती और पशुपालन करने लगे हैं। फार्म हाऊस पर धर्मेन्द्र ग्रामीण जीवन बिता रहे हैं। आए दिन सोशल मीडिया पर अपने आलीशान फार्महाउस की वीडियो और तस्वीरें शेयर करते हैं। 

धर्मेन्द्र का ये शानदार फार्महाउस मुंबई से दूर लोनावला की हरी भरी वादियों में टाइगर प्वाइंट के पास स्थित है। आपको बता दें धरम पाजी (Dharmendra) के पास फॉर्महाउस (farmhouse)  में ढेर सारी गाय और भैंसे हैं। उनके फार्महाउस के आसपास पहाड़ और झरने हैं । साथ ही उनकी अपनी 1000 फीट गहरी झील भी है। धरम पाजी फार्म हाऊस की कीमत करोड़ों में है । 

उनका फार्म हाऊस काफी आलीशान और बड़ा है । कई सारे कमरे उनके फार्म हाऊस में हैं। उनके गार्डन में बड़ी बड़ी मूर्तियों के साथ शानदार फव्वारे लगे हैं । वहीं फार्म हाउस (farmhouse)  के आगे एक खूबसूरत सीढ़ी भी बनी हुई है। धरम पाजी आए दिन अपने फार्म हाऊस की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं।  कभी खेती करते नजर आते है तो कभी पेड-पौधों में पानी देते नजर आए है। 

तो कभी खुद ही फल और सब्जियां उगाते नजर आते हैं । लंबे वक्त से वह अपनी दोनों पत्नियों से दूर फार्महाउस पर रह रहे हैं। खेती-बड़ी और पशु पालन में ध्यान देते हैं और इसी दिनचर्या में खुश रहते हैं। हालांकि बीच-बीच में वो मुंबई अपने परिवार से मिलने जाया करते हैं ।  

तो कभी-कभी धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हेमा मालिनी उनसे मिलने और उनके साथ टाइम बिताने आया करती हैं। हेमा के अलावा सनी देओल और बॉबी भी अपने पापा से मिलने के लिए यहां आते रहते हैं । देओल परिवार अक्सर नए साल जश्न फार्म हाऊस पर ही मनाता था। 

जमीन से जुड़े धरम पाजी को मुंबई शहर का शोरगुल पसंद नहीं । पंजाब के गांव से कभी वो बॉलीवुड हीरो बनने मुंबई आ गए थे लेकिन अब फिर से अपनी जड़ों से जुड़ गए हैं । पंजाब नहीं लौट सकें तो मुंबई के नजदीक लोनावला में ही गांव बसा लिया है। फार्म हाऊस में वो देसी जिंदगी जी रहे है । 

first published:Dec. 8, 2021, 12:21 p.m.

विज्ञापन

टीवी से लेकर हिंदी और क्षेत्रीय सिनेमा से जुड़ी मनोरंजन की सभी ताज़ा खबरों के लिए जुड़े रहें E24 से - फॉलो करें E24 को फेसबुक , इंस्टाग्राम , गूगल न्यूज़ .