जल्द शुरु होगी टीवी सीरियल्स की शूटिंग, लॉकडाउन खत्म होने का है इंतजार

By Arunima May 5, 2020, 10:40 p.m. 1k

पूजा राजपूत

लॉकडाउन (Lockdown) के बीच टीवी सीरियल्स की दीवानी ऑडिएंस के लिए आई है, एक खुशखबरी (Good News)। जल्द ही शुरु होगी, हिंदी टीवी सीरियल्स की शुटिंग। जी हां, ‘भाभीजी घर पर हैं’ (Bhabiji Ghar Par Hain) सीरियल की प्रोड्यूसर बिनेफर कोहली (Binaifer Kohli) ने एक इंटरव्यू में साफ किया है कि सभी सीरियल्स के प्रोड्यूसर्स शुटिंग के लिए तैयार हैं, सिर्फ लॉकडाउन के खत्म होने का इंतज़ार कर रहे हैं।

बिनेफर कोहली ने कहा कि “लॉकडाउन के खत्म होते ही सभी सीरियल निर्माता इस स्थिति में होंगे कि वो अपने सीरियल्स की शुटिंग दोबारा शुरु कर सकें। ज़ाहिर सी बात है, इससे पहले दिन सभी सेट्स को साफ किया जाएगा, सेनेटाइज़ किया जाएगा, और ये भी सुनिश्चित किया जाएगा कि क्या सभी एयरकंडिशन ठीक से काम कर रहे हैं, मेकअप रुम को साफ किया गया है, और एक्टर्स के कॉस्यू जम्स को भी साफ किया जाएगा। जिसके बाद अगले ही दिन से ही सीरियल्स की शुटिंग शुरु कर दी जाएगी, क्योंकि सभी एपिसोड्स की स्क्रिप्टिंग तैयार हैं और हम सब भी।

बेनिफर कोहली ने ये भी कहा कि “ये वक्त सभी प्रोडयूसर्स के लिए काफी मुश्किल है। पूरी टीवी इंडस्ट्री को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है, अभी तक हम अपने सीरियल्स के नए एपिसोड्स नहीं दिखा पा रहे हैं, जिसकी वजह से सीरियल्स को मिलने वाले विज्ञापनों से कमाई भी नहीं हो रही है। 

इसके साथ ही बेनिफर ने अपनी दोनों सीरियल्स की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि ‘मैं इस बात का पूरा ध्यान रखूंगीं कि मेरे दोनों सीरियल्स का काम सुचारू रूप से जारी रहे।‘बेनिफर एंड टीवी (& TV) पर आने वाले दो सीरियल्स भाभीजी घर पर हैं (Bhabiji Ghar Par Hain) और हप्पू की उल्टन पल्टन (Happu Ki Ultan Paltan) को प्रोड्यूस करती हैं। 

लॉकडाउन के बाद सीरियल्स की शुटिंग सेट पर किए जाने वाले बदलावों के बारे में भी बेनिफर ने बात की। बेनिफर कोहली ने कहा कि ‘हम कम से कम लोगों के साथ सेट पर काम करेंगें। इसके साथ ही मैं ये सुनिश्चित करूंगी की मेरे सीरियल्स के सेट पर एक डॉक्टर और नर्स हमेशा मौजूद रहेंगें। हर रोज़ सभी लोगों के स्वास्थ्य की भी जांच होगी। क्योंकि मैं कभी की भी किसी की भी जिंदगी को खतरे में नहीं डालना चाहती।‘दरअसल, 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सम्पूर्ण भारत में लॉकडाउन की घोषणा की थी। 

लेकिन मुंबई में उससे पांच दिन पहले ही 19 मार्च को सभी फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शुटिंग रोक दी गई थी। हांलाकि ये रोक 31 मार्च तक के लिए ही थी, लेकिन लॉकडाउन बढ़ता गया और इसके साथ ही शुटिंग दोबारा शुरु होने का इंतज़ार भी बढ़ता गया। फिलहाल सभी चैनलस अपने पुराने हिट धारावाहिकों को ही दिखा रहे हैं।

 रामायण, उत्तर रामायण, महाभारत और श्रीकृष्णा जैसे सीरियल्स का भी पुन:प्रसारण किया जा रहा है। दूरदर्शन पर दिखाई गई रामायण ने टीआरपी के सभी रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं। लेकिन फिर दर्शकों को इंतज़ार है अपने पसंदीदा सीरियल्स के दोबारा शुरु होने का।

Related Story