कोरोना वायरस से प्रभावित इन लोगों की मदद के लिए आगे आए जावेद अख्तर

By Arunima March 29, 2020, 4:45 p.m. 1k

शबाना आजमीकोरोना वायरस के खिलाफ जंग में आम आदमी से लेकर बॉलीवुड और उद्योगपति सब खुलकर सामने आ रहे हैं। शनिवार को पीएम मोदी द्वारा घोषित किए गए 'सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष' में एक के बाद एक बॉलीवुड स्टार डोनेट कर रहे हैं। इस बीच मशहूर गीतकार और लेखक जावेद अख्तर (Javed Akhtar) कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए आगे आए हैं। 

जी हां, द इंडियन परफॉर्मिंग राइट सोसाइटी (आईआरपीएस) ने उन 3150 लेखकों और संगीतकारों की मदद करने का फैसला किया जिनकी लॉकडाउन की वजह से रोजमर्रा की चीजों पर प्रभाव पड़ा है। जावदे अख्तर आईआरपीएस के अध्यक्ष हैं। खबर के अनुसार द इंडियन परफॉर्मिंग राइट सोसाइटी (आईआरपीएस) ने बीती 26 मार्च को आपातकालीन राहत पैकेज की घोषणा की।

 जिसके जरिए वह आईआरपीएस के उन सभी सदस्यों की मदद करेंगे जो 21 दिन के लॉकडाउन की वजह से प्रभावित होने वाले हैं। इसके जरिए वह तीन हफ्तों तक अपनी जरूरतें पूरी कर सकेंगे। इस मामले पर जावेद अख्तर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि, ये हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से हमारे समाज के लिए लगाए गए 21 दिनों के लॉकडाउन का पालन करें। 

आईआरपीएस आज जो भी वह इसके सदस्यों की वजह से है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वजह पूरे देश में लगे लॉकडाउन की वजह से कई छोटे मजदूरों और गरीबों को खाने-पीने का संकट आ गया है। जिसके चलते वह पलायन करने की मजबूर हो रहे हैं। 

लॉकडाउन की वजह से काम-धंधा बंद हो जाने के बाद पूरे देश से मजदूर अपने घर और गावों की तरफ पलायन करने को मजबूर हैं। हालांकि सरकारों की ओर इनके रहने-खाने की व्यवस्था की जा रही है, बावजूद इसके हजारों की संख्या में मजदूर अपने घर और गावों की ओर जा रहे हैं।  

ये भी देखिए :- ऋतिक-सुजैन ने ऐसे सेलिब्रेट किया अपने बेटे का बर्थडे, वीडियो कॉल पर इकट्ठा हुआ पूरा परिवार

Related Story