कोरोना ने बॉलीवुड में कामकाज रोका, ब्रह्मास्त्र की टली शूटिंग

By Arunima March 14, 2020, 4:52 p.m. 1k

कोरोना वायरस (Corona virus) धीरे धीर कई सारे देश में अपने पैर पसार रहा है,कोरोना कई सारे मामले सामने आ चुके है। वहीं कोरोना के चलते भारत ही नहीं दुनिया भर की दुनिया भर की अर्थव्यवस्थाएं भी प्रभावित हो रही है। बता दे कि अब तक इस वायरस से 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं।  

एक तरफ आइपीएल जैसा बड़ा स्पोर्ट्स इवेंट टाल दिया गया है तो वहीं दूसरी तरफ एंटरटेनमेंट जगत पर भी इसका गहरा प्रभाव देखने को मिल रहा है। IIFA अवॉर्ड टलने के के बाद अब जी सिने अवॉर्ड में भी आम लोगों को एंट्री नहीं दी गई है। शुक्रवार को आयोजित हुए जी सिने अवॉर्ड में इस बार आम पब्लिक को नहीं बुलाया गया। 

इवेंट को भी खुले मैदान की जगह बंद जगह पर किया गया। ये सब कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते किया गया। खुद जी समूह ने एक स्टेटमेंट जारी कर ये जानकारी दी है। स्टेटमेंट में कहा गया है- कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जी सिने अवॉर्ड को आम जनता के लिए कैंसल किया जाता है। अब आम जनता इस अवॉर्ड शो को टीवी पर ही देख पाएगी। 

वैसे अवॉर्ड शो के अलावा फिल्मों पर भी कोरोना का असर देखने को मिल रहा है। रणवीर सिंह की फिल्म 83 के ट्रेलर लॉन्च को टाल दिया गया है। जिस ट्रेलर को पहले 11 मार्च को रिलीज करने की तैयारी थी, अब वो उसे टाल दिया गया है।'

 ऐसा कहा जा रहा है कि क्योंकि ट्रेलर रिलीज को आगे बढ़ाया गया है तो फिल्म की रिलीज डेट को भी पोस्टपोन किया जा सकता है। कोरोना के चलते अयान मुखर्जी की महत्वकांक्षी फिल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग को भी टाल दिया गया है। खबरों के मुताबिक फिल्म की शूटिंग को अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

 ऐसे में रणबीर-आलिया की फिल्म इसी साल दिसंबर में रिलीज हो पाती है या नहीं, ये अपने आप में बड़ा सवाल है। 

याद दिला दें, इससे पहले भी कई फिल्में और इवेंट शो को कैंसिल किए जा चुके है। एक तरफ रोहित शेट्टी की फिल्म सूर्यवंशी की रिलीज को पोस्टपोन किया गया है तो वहीं दिल्ली फैशन वीक को भी स्थगित किया जा चुका है। कोरोना का कहर पूरी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर देखने को मिल रहा है।

ये भी देखिए :- कोरोना वायरस ने बॉलीवुड को ठप किया, सिनेमाघरों में लगी फिल्मों को भारी नुकसान

 

Related Story