कनिका की मुश्किलें बढ़ीं, यूपी के बाद बिहार में भी दर्ज हुई शिकायत

By Arunima March 21, 2020, 6:15 p.m. 1k

कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। सभी सरकारें आम लोगों से सोशल डिस्टेंस मेंटेंन करने को कह रही है। वहीं बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर द्वारा लापरवाही किए जाने का मामला सामने आया है। जिसके बाद कनिका कपूर के खिलाफ लापरवाही के आरोप में लखनऊ के सरोजनी नगर थाने में शुक्रवार को मुकदमा दर्ज किया गया है। 

लखनऊ के बाद अब उनके खिलाफ बिहार में भी मामला दर्ज हो गया है। कनिका कपूर के खिलाफ बिहार की एक अदालत में आपराधिक शिकायत दर्ज की गई है। ये शिकायत कनिका कपूर के खिलाफ शनिवार को की गई। 

शिकायत में कहा गया है कि कनिका कपूर ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लोक सेवक की ओर से जारी किए गए आदेश की अनदेखी की। वकील सुधीर कुमार ओझा की ओर से अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सतीश चंद्र की अदालत के समक्ष शिकायत दर्ज कराई गई थी। 

शिकायत में कनिका कपूर पर यह आरोप लगाया गया है कि उन्होंने इस सच को छिपाया कि वह कोरोनो वायरस से संक्रमित थी। इस मामले में 31 मार्च को सुनवाई होगी। वहीं शुक्रवार को लखनऊ के सरोजिनी नगर थाने में कनिका के खिलाफ एफआईआर हुई है। 

उनके खिलाफ सीएमओ की आईपीसी की धारा 188 (महामारी कानून) 269 (ऐसा काम जिससे संक्रामक रोग फैलने की आशंका हो) और 270 (जीवन के लिए संकटपूर्ण रोग का फैलाना) के तहत लखनऊ में मामला दर्ज हुआ है। गौरतलब है कि कनिका कपूर ने शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए खुद के कोरोना वायरस संक्रमित होने का खुलासा किया था। 

कनिका ने बताया कि आखिरी चार दिनों के बीच में उन्हें फ्लू के लक्षण समझ आए और जब उन्होंने जांच करवाई तो वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गईं। वह 15 मार्च को लंदन से वापस भारत वापस आई थीं। इसके बाद वह तीन-चार पार्टी में भी शामिल हुई थीं। कनिका को लखनऊ के केजीएमयू के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।  

ये भी देखिए :- ट्रेन में सफाई करती नजर आईं रवीना टंडन, वीडियो हो रहा है वायरल

Related Story