सिनेमैटोग्राफर नदीम खान आईसीयू में भर्ती, परिवार को अब चाहिए आर्थिक मदद !

By Arunima May 26, 2020, 2:39 p.m. 1k

इंडस्ट्री के जाने माने सिनेमैटोग्राफर नदीम खान  (Nadeem Khan) की हालात दिन ब दिन बिगड़ती जा रही है। नदीम बीते दिनों सीढ़ियों से गिरने की वजह से हॉस्पिटल में भर्ती हैं।  इस महीने की शुरुआत में ही सीढ़ियों से गिरकर नदीम खान चोटिल हो गए थे। उनके कंधे, सीने और सिर में गहरी चोटें आई थीं उसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गंभीर हालत होने की वजह से उन्हें आईसीयू में रखा गया था और अभी भी उनका वहीं पर इलाज चल रहा है। लीलावती जैसे बड़े अस्पताल में लगातार भर्ती रहने की वजह से उनका परिवार अब आर्थिक समस्याओं से भी जूझने लगा है। 

नदीम खान की पत्नी मशहूर गायिका पार्वती खान ( Parvati Khan) एक खुद्दार महिला हैं और इसीलिए वह लोगों से मदद मांगने में भी कतरा रही हैं। नदीम खान पिछले लगभग 20 दिनों से लीलावती अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं। घटना के कुछ दिनों बाद तक बेहोशी की हालत में रहे नदीम की हालत में कुछ समय पहले मामूली से सुधार देखे गए थे लेकिन अब उनकी हालत अचानक से और बिगड़ गई है। 

देश में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन लागू होने के कारण उनके रिश्तेदार और सगे संबंधी उनसे मिलने और देखभाल करने तक नहीं आ पा रहे हैं और ना ही कोई मदद कर पा रहे हैं। इंडियन फिल्म एंड टीवी डायरेक्टर्स एसोसिएशन (इफ्टडा) की पहल पर एक बड़े निर्देशक उनकी मदद के लिए सामने तो आए हैं लेकिन जो मदद मिली है वो पर्याप्त नहीं है। 

 नदीम खान ने 40 से ज्यादा फिल्मों में बतौर सिनेमेटोग्राफर काम किया है। जुर्म, किंग अंकल, खलनायिका, इल्जाम, आवारगी जैसी फिल्मों में उन्होंने कैमरा सेक्शन संभाला। तिरछी टोपी वाले फिल्म का डायरेक्शन  उन्होंने किया। 80 और 90 के दशक में वो फिल्म इंडस्ट्री में काफी एक्टिव रहें। चंद्रकांता सीरियल के वो डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी  थे। वहीं उनकी वाइफ पार्वती खान एक पॉप सिंगर थीं लेकिन वक्त के साथ इन्हें बॉलीवुड में काम मिलना बंद हो गया और परिवार की आर्थिक स्थिति ढीली हो गई। 

  

Related Story