जनता कर्फ्यू के दिन अमिताभ घर पर बजाएंगे ताली, डॉक्टर्स को बताया भगवान

By Arunima March 22, 2020, 12:08 a.m. 1k

कोरोना वायरस से बचने के लिए देश भर में 22 मार्च यानी रविवार को 'जनता कर्फ्यू' रहेगा। इस मौके पर लोग सुबह 7 बजे से लेकर रात के 9 बजे तक अपने घरों में रहेंगे। वहीं, शाम में 5 बजे सभी लोग अपने घरों के दरवाज़े बालकनी या छत से ताली या थाली बजाकर उन लोगों का अभिवादन करेंगे, जो कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों को बचाने के लिए अपनी सेवा दे रहे हैं। 

इसमें डॉक्टर्स, नर्सें, मीडिया कर्मी आदि शमिल हैं। बॉलीवुड के कई कलाकारों ने पीएम मोदी की तारीफ की। वहीं कुछ सितारों ने ये भी फैसला कर लिया है कि जनता कर्फ्यू के दौरान घर में रहते हुए क्या करने वाले हैं। उन्हीं में महानायक अमिताभ बच्चन हैं। 

जी हां, अमिताभ बच्चन ने कहा है कि वह जनता कर्फ्यू में शामिल होंगे। साथ ही उन्होंने खुलासा किया कि वह ऐसे लोगों को सम्मान देंगे जो स्वास्थ्य सेवाओं जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में काम कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने ये जानकारी खुद सोशल मीडिया के जरिए दी है। जहां उनके फैंस अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। 

अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर पर लिखा, 'कल सारा देश जनता कर्फ्यू में रहेगा, मैं इसे मान्यता दूंगा और 22 मार्च को शाम 5 बजे अपने खिड़की, दरके, बालकनी और छत पर खड़े होकर ताली, घंटी और शंख बजाकर उन सबका सम्मान करूंगा जो निस्वार्थ कठिन परिस्थितियों में भी महत्वपूर्ण सेवाओं को पूरा करने में कार्यरत हैं।'

 वहीं जनता कर्फ्यू से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है घबराए नहीं और शहरों को छोड़कर गांवों की ओर न भागें। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, मेरी सबसे प्रार्थना है कि आप जिस शहर में हैं, कृपया कुछ दिन वहीं रहिए। इससे हम सब इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं।

ये भी देखिए :- PICS: 45 साल की हुईं अमिताभ की बेटी श्वेता बच्चन, धूमधाम से हुई थी शादी

Related Story