कोरोना ने खत्म कर दिया है सितारों का सुपर स्टारडम, बीते दिनों की बात हो गईं स्टार्स के लिए वो फैंस की भीड़

By Neetu July 31, 2020, 6:59 p.m. 1k

पूजा राजपूत- कोरोना वायरस ने बॉलीवुड को चौपट कर दिया है। तीन महीने के लॉकडाउन ने इंडस्ट्री की कमर तोड़ दी है। कहा जा रहा है कि बॉलीवुड अब तक 2000 करोड़ से ज्यादा का नुकसान झेल चुका है। 

 है। फिल्मों की शूटिंग अब भी ना के बराबर हो रही है। 14 मार्च के बाद से सिनेमा हॉल्स बंद हैं। 

 कोरोना ने बॉलीवुड को आर्थिक नुकसाव तो पहुंचाया ही सितारों के ‘सुपर स्टारडम’ पर भी गहरी चोट की है। कोरोना काल में सितारों को वो दिन देखने पड़े रहे हैं, जिसके बारे में उन्होने अपने बुरे से बुरे सपने में नहीं सोचा होगा। 

ना तो सितारों के आगे-पीछे, दांए-बाएं क्रेज़ी फैंस की वो भीड़ है, जिसकी उन्हें आदत पड़ चुकी थी। जो उनके स्टारडम की सबसे बड़ी निशानी हुआ करती थी।

मार्च के महीने से ही सिनेमाघर बंद पड़े हैं। सभी फिल्मों की रिलीज़ टल चुकी है। फिल्मों के प्रमोशन भी बंद हैं। और आगे आने वाले वक्त तक यही उम्मीद की जा रही है ,कि यथास्थिति बनी रहेगी। सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए, सिनेमाघर खुल भी जाएं, तब भी फिल्मों की प्रमोशन का वह रूप जल्दी से देखने को नहीं मिलेगा, जैसा नज़ारा पहले दिखता था। 

यह एक सत्य है, कि स्टार्स को सुपरस्टार उनके फैंस बनाते हैं। और फिलहाल इस कोरोनाकाल ने सितारों को उनके फैंस से ही दूर कर दिया है।

ना तो ईद के मौके पर अब सितारों के घर के बाहर लाखों की तादाद में फैंस की भीड़ जुट पा रही है। और ना ही सितारों को उनके जन्मदिन की बधाई देने के लिए उनके फैंस उनके घर के बाहर इकठ्ठा हो पा रहे हैं। अक्सर ईद, दिवाली और सितारों के जन्मदिन के मौके पर उनके बंगलों के बाहर फैंस की भीड़ जुटना आम बात थी। लेकिन अब वहां सिर्फ सन्नाटा पसरा है। बिग बी के घर के बाहर हर इतवार होने वाला संडे दर्शन कार्यक्रम भी 22 मार्च के बाद से ही स्थगित है। जो फैंस सितारों को बधाई देने के लिए हज़ारों किलोमीटर दूर से भी उनके घर के बाहर जुट जाते थे, घंटो क्या कई दिनों तक उनसे मिलने का इंतज़ार घर के बाहर खड़े होकर करने के लिए तैयार रहते थे, वह फैंस अब गायब हैं क्योंकि कोरोना वायरस के सक्रमंण के डर ने सभी को अपने-अपने घरों में रहने के लिए मजूबर कर दिया है। ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि कोरोना वायरस ने बॉलीवुड स्टार्स से उनकी स्टारडम भी करीब-करीब छीन ली है।

Related Story