Coolie Number 1 Review - गोविंदा को मैच नहीं कर पाए वरुण धवन, अपनी ही हिट फिल्म का खराब वर्जन लेकर आए हैं डेविड धवन

By Neetu Dec. 26, 2020, 1:02 p.m. 1k

फिल्म - कुली नंबर वन 

कलाकार - वरुण धवन, सारा अली खान, परेश रावल, जावेद जाफरी 

डायरेक्टर - डेविड धवन 

स्टार - 3 

नीतू कुमार - फिल्म मेकर डेविड धवन (David Dhawan) ने अपने बेटे वरुण धवन के करियर को चमकाने की जिम्मेदारी अपने कंधे पर ले ली है लेकिन वो भूल गए कि 1995 से अब तक में बहुत फर्क आ गया है । 25 सालों बाद गोविंदा की फिल्म का रीमेक तो हो गई लेकिन वैसी कॉमेडी उतार पाना बहुत मुश्किल है । डेविड धवन इस फिल्म को बनाते वक्त 90 के दशक से बाहर नहीं आ पाए । 90 के दशक की मसाला फिल्म सेम टू सेम कहानी, डॉयलॉग्स और गाने के साथ आज के दर्शक नहीं पचा पाएंगे। डेविड धवन तो इस फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज करना चाहते थे लेकिन कोरोना के कारण  कुली नंबर वन ओटीटी पर रिलीज करनी पड़ी । प्राइम वीडियो पर आप इस फिल्म को देख सकते हैं। 

कहानी -  रेलवे स्टेशन पर एक बच्चा राजू अपनी मां से बिछड़ जाता है, वहीं पल बढ़कर कुली बन जाता है।   राजू कुली ( वरुण धवन, Varun Dhawan) को लोग कुली नंबर वन बुलाते हैं । राजू कुली अपना घर बसाना चाहता है लेकिन कुली होने की वजह कहीं उसका रिश्ता पक्का नहीं हो रहा। तभी उसकी मुलाकात पंडित जय किशन ( जावेद जाफरी ) से होती है। जय किशन गोवा के होटल व्यवसायी रोजेरियो ( परेश रावल ) से बदला लेना चाहता है। जयकिशन रोजेरियो की बेटी सारा ( सारा अली खान ) के लिए एक रिश्ता लेकर गया था लेकिन उसने उसका अपमान करते हुए कहा था कि उसे ऐसा दामाद चाहिए जो सब्जी भाजी खरीदने भी प्लेन से जाए । अपने अपमान का बदला लेने के लिए वो राजू का सहारा लेता है। वो राजू को सिंगापोर के रईस का बेटा बनाकर रोजेरियो को होटल में ले जाता है। रोजेरियो उसके झांसे में आ जाता है और फौरन अपनी बेटी की शादी राजू से करवा देता है। 

बहुत जल्द राजू की पोल खुल जाती है। रोजरियो उसे रेलवे स्टेशन पर कुली का काम करते हुए देख लेता है। अपने अपने को छुपाने के लिए राजू जुड़वा भाई का ड्रामा करता है। एक झूठ को छुपाने के बदले उसे कई झूठ बोलने पड़ते है और फिर वो एक बड़ी मुसीबत में फंस जाता है ।  

हमारी राय - अपनी ही सुपरहिट कॉमेडी फिल्म का रीमेक बनाने में चूक गए डेविड धवन हालांकि 3 साल पहले उन्होंने जुड़वा 2 बनाई थी और वो हिट रही थी लेकिन इस बार तीर निशाने पर नहीं लगा । खराब पटकथा, बोरिंग डॉयलॉग्स और याद ना रहने वाले गाने कुली नंबर वन को खराब फिल्म बनाते हैं । वरुण धवन बहुत अच्छे एक्टर हैं लेकिन बहुत कोशिश के बाद भी गोविंदा के लेवल को छू नहीं पाए हैं। वरुण को देखकर आपको लगेगा कि उन्होंने गोविंदा बनने में जान लगा दी है। कई जगह उन्होंने अच्छी मिमिकरी की है। सारा अली खान फिल्म में ग्लैमर का तड़का लगाने में कामयाब रही हैं लेकिन एक्टिंग उनसे हो नहीं पाई। डॉयलॉग डिलीवरी में सारा बहुत कमजोर दिखती हैं। अगर आप वरुण धवन के फैन हैं तो एक बार इस फिल्म को देख सकते हैं। वरुण धवन की एक्टिंग और डांस की वजह से इस फिल्म को हमने 3 स्टार दिए हैं।

Related Story