ये हैं बॉलीवुड के ‘कूलेस्ट सिंगल डैड’, बच्चों की परवरिश करने में इनसे नहीं हैं कोई बेस्ट

By Aditi May 25, 2020, 8:03 p.m. 1k

पूजा राजपूत- बच्चों की परवरिश करना आसान नहीं है। खासतौर पर जब आप सिंगल पेरेंट (Single Parent) हों। और जब बात आती है पिता होकर अपने बच्चों की परवरिश अकेले करने की फिर तो ये जिम्मेदारी और भी मुश्किल हो जाती है। बॉलीवुड में कई ऐसे सेलेब्स हैं। जो ना सिर्फ अपनी प्रोफेशनल लाइफ में सक्सेसफुल हैं, बल्कि अपनी पर्सनल लाइफ में वह सक्सेसफुल सिंगल पिता (Single Father) भी हैं। सिंगल डैड की ड्यूटी वो परफेक्टली प्ले कर रहे हैं। मां और पिता दोनों की जिम्मेदारियां बखुबी निभा रहे हैं और इनकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम हैं। तो आज हम बात करेगें बॉलीवुड के कुलेस्ट, हैंडसम और सिंगल डैड की जो बन गए हैं आइडियल पापा 

करण जौहर (Karan Johar) 

कूलेस्ट डैड ऑफ बॉलीवुड की लिस्ट में करण जौहर टॉप पर हैं और ऐसा हम क्यों कह रहे हैं। इसका अंदाज़ा आप करण जौहर के इंस्टाग्राम अकाउंट को देखकर आसानी से लगा सकते हैं। करण की पूरी दुनिया अब अपने जुड़वा बच्चों की आस-पास घुमती है। करण ने अपने बच्चों के साथ कई वीडियोज़ बनाए हुए हैं, जिसमें वह अपने दोनों बच्चों के साथ जमकर मस्ती करते दिखते हैं। करण उनके पापा कम दोस्त ज्यादा लगते हैं। फरवरी 2017 में करण सेरोगेसी के ज़रिए जुड़वा बच्चों यश और रूही के पिता बने थे। करण हमेशा से कहते थे कि वह पिता बनना चाहते हैं और आखिरकार सेरोगेसी के ज़रिए उन्होंने अपने इस सपने को पूरा किया। यश और रुही की परवरिश करने के लिए उन्हें लाइफ पार्टनर की ज़रुरत नहीं हैं।

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan)

ऋतिक रोशन बॉलीवुड के हॉट एंड हैंडसम स्टार हैं। ऋतिक को देखकर कौन कह सकता है कि वह 46 साल के हो चुके हैं। ऋतिक बॉलीवुड के कूलेस्ट पापा हैं, जिनके लिए अपने बेटों ऋदान और रेहान को सही परवरिश देना सबसे ज्यादा ज़रूरी है। 2014 में जब ऋतिक और सुज़ैन ने अपनी 14 साल पुरानी शादी खत्म की थी। तब अपने टूटे रिश्ते का असर उन्होने अपने दोनों बेटों पर नहीं पड़ने दिया। ऋतिक अपने दोनों बेटों की देखभाल करते हैं, उन्हें छुट्टियों में घुमाने ले जाते हैं, उनकी हर ज़रुरत और खुशी का ख्याल रखते हैं। साथ ही ऋतिक कोशिश भी लगातार करते रहते हैं कि उनके बेटे आत्मविश्वासी बने और ज़मीन से जुड़े रहें। इस काम में सुज़ैन भी उनकी मदद करती हैं। कहना गलत नहीं होगा कि ऋतिक बॉलीवुड के सबसे फेमस सिंगल डैड हैं।

तुषार कपूर (Tushar Kapoor)

बॉलीवुड एक्टर तुषार कपूर भी कूलेएस्ट सिंगल पापा हैं। 2016 में तुषार सेरोगेसी के ज़रिए पिता बने थे। उन्होंने अपने बेटे का नाम लक्ष्य रखा है। लक्ष्य पूरे परिवार का लाडला है, खासतौर से अपने दादा जितेन्द्र का। बात करें तुषार की तो वो लक्ष्य के माता और पिता होने की ज़िम्मेदारी पूरी शिद्दत से निभा रहे हैं और गलती की कोई गुंजाइश भी नहीं छोड़ते हैं। तुषार का कहना है कि उनका बेटा बिल्कुल उन्हीं के जैसा दिखता है।

राहुल बोस (Rahul Bose)

एक्टर राहुल बोस अक्सर अपने चैरिटी वर्क की वजह से जाने जाते हैं। राहुल अपनी पर्सनल लाइफ को लाइम लाइट से दूर ही रखते हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि राहुल 6 बच्चों के पिता हैं। इन सभी बच्चों को राहुल ने 2007 में अंडमान निकोबार में एडोप्ट किया था और अब सिंगल पापा की सभी ज़िम्मेदारियों को निभाते हुए अपने बच्चों की परवरिश कर रहे हैं। 

राहुल देव (Rahul Dev)

मॉडल और एक्टर राहुल देव अकेले रहकर अपने बेटे सिंद्धात की परवरिश कर रहे हैं। 2009 में राहुल की पत्नि रीना देव का कैंसर की वजह से देहांत हो गया था, जिसके बाद से ही राहुल सिंद्धात के लिए माता-पिता दोनों की ड्यूटी निभा रहे हैं। सिद्धांत को अपनी मां को खोने का बेहद दुख था, लेकिन राहुल ने उन्हें अपने जीवन की इस सबसे बड़ी कमी का अहसास नहीं होने दिया।

अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) 

फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप की पर्सनल लाइफ काफी उटार चढ़ाव से भरी रही है। सभी ने बॉलीवुड एक्ट्रेस कल्की कोएच्लिन से उनकी शादी और फिर तलाक के बारे में सुना है। कल्की अनुराग की दूसरी पत्नी थीं। अनुराग की पहली पत्नि का नाम आरती बजाज था और उनकी बेटी का नाम आलिया कश्यप है। फिल्मों में बिज़ी होने के बावजूद अनुराग अपनी बेटी आलिया की देखरेख में कोई कमी नहीं होने देते हैं।

Related Story