दिल्ली में 31 मार्च तक सिनेमा हॉल्स बंद ! Corona का बढ़ा खतरा

By Neetu March 12, 2020, 7:07 p.m. 1k

कोरोना वायरस ( CoronaVirus) को वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ( WHO) ने महामारी घोषित कर दिया है। भारत में भी कोरोना वायरस ( Corona Virus ) तेजी से पैर पसार रहा है। कोरोना के अब तक 73 मामले सामने आ चुके हैं। दिल्ली सरकार ( Delhi Cinema Halls ) ने भी कोरोना को महामारी घोषित कर दिया है। दिल्ली में 31 मार्च तक सिनेमा हॉल्स बंद करने का सरकार ने ऐलान कर दिया है। इसका सीधा असर फिल्म इंडस्ट्री पर पड़ेगा। 13 मार्च को अंग्रेजी मीडियम ( Angrezi Medium ) फिल्म रिलीज हो रही है और उसके एक दिन पहले ही कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सिनेमा हॉल 31 मार्च तक बंद करने का ऐलान कर दिया है। इसके बाद से अंग्रेजी मीडियम, सूर्यवंशी ( Sooryavanshi) और 83 के मेकर्स की चिंता बढ़ गई है। 

 

24 मार्च को अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी ( Sooryavandshi ) रिलीज होने वाली है। देश में तेजी से फैलते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए फिल्म के मेकर्स सूर्यवंशी की रिलीज डेट को आगे बढ़ाने की प्लानिंग कर रहे हैं। दिल्ली सरकार के सिनेमा हॉल बंद रखने के फैसले के बाद तो पक्का सूर्यवंशी, संदीप और पिंकी फरार और 83 समेत कई फिल्मों की रिलीज डेट आगे बढ़ेगी। 

 हाल ही में  सूर्यवंशी फिल्म की रिलीज को लेकर अक्षय कुमार, रोहित शेट्टी, करण जौहर और रिलायंस एंटरटेनमेंट के शिवाशीष सरकार ने एक मीटिंग की थी। बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस के कारण फिल्म का पहला सॉन्ग कैंसिल कर दिया गया है। 11 मार्च को रणवीर सिंह की फिल्म 83 का ट्रेलर लॉन्च होना था लेकिन कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए फिल्म के ट्रेलर लॉन्च इवेंट को आगे बढ़ा दिया गया। 

कोरोना वायरस की वजह से हिंदी फिल्मों की विदेशो में शूटिंग रद्द हो गई हैं। सलमान खान की फिल्म राधे की शूटिंग थाईलैंड में होनी थी लेकिन कोरोना की वजह से शूटिंग टाल दी गई। करण जौहर आगरा में अपनी फिल्म तख्त की शूटिंग करने वाले थे और अब उन्होंने भी शूटिंग कैसिंल कर दी है। कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 2 की आउटडोर शूटिंग को टाल दिया गया है। बॉलीवुड के सितारे अपनी विदेश यात्रा को रद्द कर रहे हैं। देखा जाए तो कोरोना से वजह से बॉलीवुड ठप्प पड़ चुका है।   

Related Story