बॉलीवुड के इन फेमस विलेन की पत्नियां है बेहद खूबसूरत, देखिए तस्वीर

By Aditi May 6, 2020, 9:56 a.m. 1k

बॉलीवुड फिल्मों में दर्शक हीरो के साथ-साथ विलेन को भी खूब पसंद करते हैं। एक मूवी में विलेन किरदार भी काफी अहम होता है। यहीं वजह है कि कई मूवी सिर्फ नेगेटिव कैरेक्टर के दम पर ही सुपरहिट होती हैं। ऐसे में बॉलीवुड फिल्मों की बात करें तो 90 के दौर में बिना खलनायकों के फिल्में ही नहीं बनती थीं। 

उस दौर में अमरीश पुरी, प्रेम चोपड़ा, गुलशन ग्रोवर और डैनी जैसे पॉपुलर विलेन फिल्मों में होते थे, जिसे देखने के लिए लोग फिल्मे देखना ज्यादा पसंद करते थे। वैसे हम अक्सर फिल्म के हीरो के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, लेकिन विलेन के बारे में सोचते भी नहीं। तो चलिए हम आपको बताते हैं बॉलीवुड के इन पॉपुलर विलेन्स की पर्सनल लाइफ और वाइफ के बारे में बताते है। जो पॉपुलर तो नहीं हैं लेकिन बेहद खूबसूरत हैं। 

आशुतोष राणा और रेणुका शहाणे

 

सभी हीरो पर भारी पडने वाले विलेन यानी एक्टर आशुतोष राणा ने एक्ट्रेस रेणुका शाहणे संग शादी की। अब इनके दो बच्चे भी हैं। रेणुका ने फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ के अलावा कुछ और फिल्मों में नजर आई हैं। 

शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरी

शक्ति कपूर ने एक्ट्रेस शिवांगी कोल्हापुरी से शादी की थी। शिवांगी भी एक एक्ट्रेस रह चुकी हैं। ये पद्मिनी कोल्हापुरी और तेजस्विनी कोल्हापुरी की बहन हैं। वहीं एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर की माँ हैं। 

परेश रावल और स्वरूप संपत

परेश कई बड़ी फिल्मों में विलेन का किरदार निभा चुके हैं और इन्हें इस रोल में पसंद भी किया जाता रहा है। परेश ने एक्ट्रेस स्वरूप संपत से शादी की थी, स्वरुप कई टीवी शोज़ और फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं। आखिरी बार स्वरुप को फिल्म ‘की एंड का’ में करीना की मां के किरदार में देखा गया था। अब भी वो फिल्मों और टीवी पर एक्टिव हैं।

प्रकाश राज और पोनी वर्मा

साउथ और बॉलीवुड एक्टर प्रकाश राज आज भी कई फिल्मों में विलेन का रोल निभाते नजर आते हैं। प्रकाश ने भी दो शादियां की हैं। पहली पत्नी ललिता से अलग होने के बाद इन्होने साल 2010 में पोनी वर्मा से शादी कर ली। जो इनसे 12 साल छोटी हैं। 

रंजीत और अलोका बेदी

सिल्वर स्क्रीन पर लड़कियों को सबसे ज़्यादा डराने वाले रणजीत ने अलोका बेदी से शादी की थी।

डैनी डेन्जोंगपा और गावा डेन्जोंगपा

Danny Denzongpa

डैनी भी अपने ज़माने में सबसे बड़े विलेन माने जाते थे। इनके नाम से लोगों में खौफ़ था। डैनी ने गावा से शादी की थी।

प्रेम चोपड़ा और उमा चोपड़ा

Prem Chopra

प्रेम चोपड़ा जितने फिल्मों में गंभीर नज़र आते हैं असल जिंदगी में उतने ही खुशनुमा इन्सान हैं। इन्होने उमा चोपड़ा से शादी की थी और ये तीन बेटियों के पिता है। 

कबीर बेदी और परवीन दुसांज

kabir bedi and parveen dusanj

बॉलीवुड की फिलमों में कबीर बेदी का नाम खतरनाक विलेन में से एक है। कबीर बेदी ने अपनी विलेन की एक्टिंग से लोगों के दिलों पर एक अलग ही छाप छोडी है। उन्होंने अपनी उम्र की आधी लड़की से शादी की है। उनकी पत्नी का नाम प्रवीन दुसांज है। 

रोनित रॉय और नीलम सिंह

Ronit Roy And Neelam Singh

रौनित रॉय बॉलीवुड की नई पीढ़ी के विलेन हैं। उन्होंने कई फिल्मों में विलेन का रोल अदा किया है। काबिल, सरकार 3 और बास में वो अक्षय कुमार के खिलाफ विलेन का रोल अदा कर चुके हैं। रौनित की पत्नी का नाम नीलम सिंह है।

Related Story