जब बॉलीवुड के इन सितारों को असल जिंदगी में दिखा 'भूत', याद कर आज भी कांप जाती है रूह।

By Neetu July 20, 2020, 1:57 p.m. 1k

पूजा राजपूत-भूत-प्रेत-आत्मा के किस्से तो सभी ने कई बार सुने हैं, लेकिन क्या कभी किसी ने भूत को देखा है। यह एक ऐसा टॉपिक है जिसपर सभी लोगों की अलग-अलग राय हो सकती है। ‘हॉरर जॉनर’ बॉलीवुड फिल्ममेकर्स का भी पसंदीदा टॉपिक रहा है, लेकिन आज हम बॉलीवुड में बनी हॉरर फिल्मों की बात नहीं करेंगे, बल्कि उन किस्सों की बात करेंगें, जब बॉलीवुड सितारों को असल में अपने आसपास किसी आत्मा या भूत के मौजूद होने का अहसास हुआ था और डर के मारे उनके रोंगटे खड़े हो गए थे।

विक्की कौशल-

बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल हॉरर फिल्में देखने से डरते हैं। बावजूद इसके विक्की ने फिल्म ‘भूत: द हॉन्टेड शिप’ में काम किया था। फिल्म की शूटिंग के दौरान विक्की के साथ भी एक ऐसा वाक्या हुआ था, जिसे वह याद नहीं करना चाहता। विक्की ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था, कि शूटिंग के दौरान एक सीढ़ी उनके ऊपर गिरते-गिरते अचानक सिर्फ तीन इंच की दूरी पर ही रुक गई थी। उस वक्त विक्की को अहसास हुआ था कि यहां कोई तो है, जिसे उनकी मौजूदगी से परेशानी हो रही है।

रणवीर सिंह –

अभिनेता रणवीर सिंह ने भी यह स्वीकार किया था की फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' की शूटिंग के दौरान उनका सामना पेश्वा बाजीराव के भूत से हुआ था। अपने इंटरव्यू में रणवीर ने कहा था कि फिल्म की शूटिंग के समय मैने अहसास किया की मुझे उस समय कोई न कोई बाजीराव के किरदार के लिए गाइड कर रहा है। रणवीर के मुताबिक फिल्म के सेट पर एक ब्लैक वॉल थी, जिसपर सफेद धूल जम गई थी, उस धूल से पेश्वा बाजीराव जैसी छवि बनी थी।  रणवीर ने यह भी कहा था कि हो सकता है की यह मेरी आँखों का धोखा हो लेकिन शूटिंग के दौरान मेरे साथ ऐसा कई बार हुआ। 

गोविंदा-

अपनी एक्टिंग से सभी का मनोरंजन करने वाले गोविंदा के साथ भी ऐसी घटना हो चुकी है, जिसे याद कर वह आज भी कांप जाते हैं, गोविंदा के मुताबिक अपनी एक फिल्म की शूटिंग के लिए वह एक बार एक हिल स्टेशन के होटल में रूके थे। रात के वक्त अचानक उन्हें अहसास हुआ कि कोई बूढ़ी औरत उनकी छाती पर बैठी है, लेकिन जैसे ही उन्होने लाइट ऑन किया वह साया गायब हो गया था। गोविंदा के मुताबिक उस रात वह इतना डर गए थे, की सीधा मुंबई आकर ही उन्होने चैन की सांस ली थी।

वरुण धवन- एक्टर वरुण धवन भी ऐसे ही अनुभव से गुज़र चुके हैं। वरूण ने खुलासा किया था कि वह 'ABCD 2' की शूटिंग के लिए लास वेगास के एक होटल में रूके थे। वह जिस सूट में ठहरे थे, वह दिवंगत मशहूर गायक फ्रैंक सिनात्रा का पसंदीदा स्थान बताया जाता है, जिनकी रूह आज भी वहीं हैं। वरूण ने बताया कि “निश्चित रूप से वह सूट हॉन्टेड था कि क्योंकि रात में उन्होने किसी को गाते हुए सुना था, और रूम के दरवाज़े खुल गए थे”। 

सोहा अली खान-फिल्म गैंग ऑफ घोस्ट्स की शूटिंग के दौरान, सोहा अली खान और माही गिल को भी ऐसी ही डरावनी गतिविधियों का अनुभव हुआ था। दोनों नें किसी के चिल्लाने की अजीब आवाज़ें सुनी थीं, जो की खाली कमरों से आ रही थीं। खतरे का अहसास होते ही फिल्म की पूरी टीम और क्रू मेंबर्स ने अपने बैग पैक किए और दूसरी जगह शिफ्ट हो गए थे।

बिपाशा बासु-बिपाशा बासु ने अपने करियर में कई हॉरर फिल्मस में काम किया है। बिपाशा दावा करती हैं कि उन्होने ‘राज़’ और ‘गुनाह’ फिल्म की शूटिंग के दौरान कई बार डरावनी घटनाओं को देखा है। 'राज़' की शूटिंग के लिए वह जिस होटल में रूके थे, वह हॉन्टेड था, और दिलचस्प बात यह है कि वह आज भी बंद है।

इमरान हाशमी-बिपाशा बासु की ही तरह इमरान हाशमी भी कई हॉरर फिल्मस में काम कर चुके हैं। लेकिन असल जिंदगी में उन्हें डरावना अहसास तब हुआ था, जब वह अपने दोस्तों के साथ होटल में रूके थे। उस होटल में ज्यादा मेहमान नहीं थे। इमरान के मुताबिक उन लोगों ने उस रात वास्तव में कुछ रहस्यम चीखें सुनी थी, जो काफी डरावनी थीं, पूरी रात ऐसे ही चीख-पुकार चलती रही। उन्हें नहीं पता था यह आवाज़ें कहां से आ रही हैं। अगले सुबह ही इमरान और उनके दोस्तो ने होटल चेंज कर दिया था।

Related Story