सुशांत सिंह केस में केंद्रीय मंत्री आरके सिंह बोले- सीबीआई जांच की मांग जायज

By Arunima Aug. 2, 2020, 7:20 p.m. 1k

बॉलीवुड सुपरस्टार सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड पर बवाल बढ़ता ही जा रहा है। अभी तक तो सीबीआई जांच की मांग कर रहे लोगों को हल्के में लिया जा रहा था मगर अब केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में लोगों की सीबीआई जांच की मांग जायज है। केंद्रीय मंत्री का कहना है कि उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से इस मामले को सीबीआई को सौंपे जाने का अनुरोध किया था, लेकिन उद्धव ने इसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। सीबीआई जांच न्याय के दृष्टिकोण से बेहतर होगी और परिवार भी यही चाहता है। 

केंद्रीय मंत्री ने मुंबई पुलिस की जांच को प्रचार करार दिया। एक इंटरव्यू के दौरान आरके सिंह ने कहा कि मुंबई पुलिस ने मामले में कुछ भी नहीं किया और प्रचार के लिए लोगों की जांच कर रही थी। उन्होंने एक प्राथमिकी तक दर्ज नहीं की और यह नहीं बताया कि वो किसकी जांच कर रहे हैं। अब इस मैटर में पटना में एफआईआर दर्ज की गई है। आरके सिंह ने कहा कि सुशांत बिहार का बेटा हीं, बल्कि  देश के करोड़ों नौजवानों की आंखों का तारा भी था। उसकी  मौत का सच देश के सामने आना ही चाहिए। यह जानकारी देते हुए पूर्व सांसद के प्रतिनिधि डॉ सुरेन्द्र सागर ने बताया कि सुशांत  की मौत की सीबीआई जांच की मांग को ले सिन्हा बेहद गंभीर हैं।

हालांकि सीबीआई जांच से जहां महाराष्ट्र सरकार ने इंकार किया है । वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बातचीत में कहा कि राज्य सरकार इस मामले को गंभीरता से देख रहे हैं। सुशांत के पिता ने पटना के राजीवनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया और हमारी पुलिस जांच के लिए मुबंई  पहुंच चुकी है। उन्होंने कहा कि अगर सुशांत के पिता सीबीआई जांच की मांग करते हैं तो फिर राज्य सरकार इस पर सुझाव दे सकती है। बिहार सरकार सीबीआई जांच की सिफारिश कर सकती है।

 

Related Story