सुशांत के निधन के बाद दो खेमों में बंटा बॉलीवुड,आउटसाइडर बनाम इनसाइडर के बीच जंग जारी

By Neetu July 25, 2020, 8:40 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) को गुजरे हुए 40 दिन बीत गए हैं लेकिन अभी तक सुशांत की मौत की असल वजह सामने नहीं आ पाई है। इसमें भी कोई दो राय नहीं कि सुशांत की मौत ने बॉलीवुड को नेपोटिज्म और फेवरेटिज्म पर बहस करने का मुद्दा दे दिया है। पिछले 40 दिन से बॉलीवुड इंडस्ट्री दो खेमों में बंटी नजर आ रही है। ऐसा पहली बार नहीं जब बॉलीवुड में इस तरह आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा हो। ऐसा पहले भी कई बार हुआ है लेकिन आज से पहले इस लेवल पर बॉलीवुड कभी भी बंटा हुआ नजर नहीं आया।

सुशांत के जाने के बाद नेपोटिज्म का मुद्दा तो जोर-शोर से उठा ही, साथ ही साथ आउटसाइडर बनाम इंसाइडर की जंग भी शुरू हो गई। सोशल मीडिया पर सुशांत के चाहने वालों ने भी इस जंग में अपनी भागीदारी निभाई।देखते ही देखते सभी स्टार किड्स को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाने लगा। 

इनसाइडर यानी आलिया भट्ट, सोनाक्षी सिन्हा, ज्हानवी कपूर, सारा अली खान,सोनम कपूर,वरुण धवन समेत तमाम वो सितारे जो किसी बड़े स्टार के बच्चे हैं और आउटसाइडर यानी आयुष्मान खुराना, मनोज बाजपेई, रिचा चड्ढा, तापसी पन्नू,स्वरा भास्कर, कंगना रनौत समेत वो सितारे जिनका कोई गॉडफादर नहीं रहा है।

सोशल मीडिया पर आउटसाइडर को भरपूर समर्थन मिल रहा है जबकि इनसाइडर को तमाम आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। यही वजह है कि जितने भी स्टार किड्स हैं उनमें से ज्यादातर ने अपने इंस्टाग्राम पर कमेंट सेक्शन को लॉक कर दिया है ताकि वो ट्रोलर्स के निशाने पर आने से बच जाएं ।

हैरानी तो इस बात पर हो रही है कि सुशांत की मौत के बाद भी गुटबाजी देखी जा रही है। एक ऐसा गुट है जो सुशांत की मौत का जिम्मेदार तमाम बड़े प्रोडक्शन हाउस, फिल्ममेकर और बड़े एक्टर को बता रहा है तो एक गुट ऐसा है जो अपनी सफाई पेश कर रहा है। दरअसल सोशल मीडिया पर करण जौहर, सलमान खान, एकता कपूर, भंसाली समेत तमाम बड़े फिल्मेकर पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने सुशांत का बायकाट किया हुआ था और इसीलिए सुशांत डिप्रेशन में थे और उन्होंने इतना बड़ा कदम उठाया।

दूसरी तरफ ऐसे बहुत सारे सितारे हैं जो इस बात से बिल्कुल इत्तेफाक नहीं रखते और वो इस बात को मानते हैं कि बॉलीवुड में सबको बराबर हक मिलता है। सबको अपने हुनर के आधार पर इंडस्ट्री में काम मिलता है।कंगना रनौत(Kangana Ranaut) इंसाइडर बनाम आउटसाइडर और नेपोटिज्म की जंग को लीड कर रही हैं। 

बहुत सारे ऐसे फिल्मेकर है जो इंडस्ट्री से वाकआउट करने लगे हैं जिनमें मुल्क, आर्टिकल 15 और थप्पड़ जैसी फिल्म बनाने वाले डायरेक्टर अनुभव सिन्हा भी हैं। हाल ही में अनुभव सिन्हा(Anubhav Sinha) ने ट्वीट कर बॉलीवुड से रिजाइन देने की बात कही थी और उन्होंने कहा था कि उन्होंने ऐसा बॉलीवुड ना कभी देखा और ना कभी ऐसे बॉलीवुड की कल्पना की थी, वो बॉलीवुड से रिजाइन दे रहे हैं लेकिन वहां रहते हुए भी फिल्म जरूर बनाते रहेंगे।

बहरहाल ये ऐसा वक्त है जब सबको मिलकर साथ आकर सुशांत को इंसाफ दिलाने की कवायद करनी चाहिए लेकिन बॉलीवुड दो खेमों में साफ-साफ बटा हुआ नजर आ रहा है जिसका असर सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले पर भी पड़ रहा है। देखना होगा आने वाले दिनों में इंसाइडर बनाम आउटसाइडर की जंग कहां तक जाती है।

Related Story