बॉलीवुड के जूनियर कलाकारों की रोजी-रोटी पर खतरा, मसीहा सलमान खान

By Aditi March 19, 2020, 3:44 p.m. 1k

कोरोना वायरस का असर दुनिया भर के लोगों के साथ साथ काम-काज पर भी देखने को मिल रहा है। पिछले कुछ दिनों से बॉलीवुड भी सुना हो गया है। फ़िल्मों की शूटिंग पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा 19 मार्च से 31 मार्च तक टीवी और ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की शूटिंग भी रद्द कर दी गई है। ऐसे में दिहाड़ी पर काम करने वालों आर्टिस्टों पर इसका बहुत बूरा असर पड़ रहा है। इसी के चलते कई स्टार्स इन लोगों की मदद के लिए आगे आए जिनमें से एक सलमान खान भी हैं। 

सलमान ख़ान जरूरतमंदों की मदद करने के लिए जाने जाते हैं। उनकी संस्था बीइंग ह्यूमन कई लोगों की मदद करता आया है। ऐसे में दिहाड़ी मजदूर और जूनियर आर्टिस्ट को-ऑर्डिनेटर राजेंद्र लेखराज ने बताया कि अगर उनकी स्थिति बिगड़ती है, तो वह सलमान खान से बात करेंगे। राजेंद्र ने बताया कि सलमान बहुत दयालु हैं और हमेशा उनके लोगों के बारे में चिंतित रहते हैं।

सलमान ख़ान से पहले फ़िल्म प्रोड्यूसर की संस्था द प्रोड्यूसर गिल्ड ऑफ इंडिया मदद के लिए आगे आया है। वहीं,  टीवी के कुछ प्रोडक्शन हाउस दिहाड़ी पर काम करने वाले लोगों को राशन देने की व्यवस्था भी कर चुके हैं। आपको बता दें कि कोराना वायरस की वजह से फ़िल्म इंडस्ट्री में बड़े नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। ट्रेड विशेषज्ञ और मल्टीफ्लेक्स ओनर राज बंसल के मुताबिक, अगर एक महीने तक सारा काम काज ठप्प रहा था, तो करीब 500 करोड़ का नुकसान हो सकता है। 

 

Related Story