महाराजाओं के खानदान से ताल्लुक रखती हैं बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस

By Aditi March 25, 2020, 7:20 p.m. 1k

बॉलीवुड की दुनिया में अक्सर देखने को मिलता है कि कलाकार रॉयल फैमिली की लाइव जीते हैट। राजा महाराजाओं पर फिल्म बनाई जाती हैं जिससे एक्ट्रेस महारानीयों का किरदार निभाती हुई नजर आ जाती हैं। वहीं अब हम आपको उन एक्ट्रेस के बारें में बताने जा रहे है जो रियल लाइफ में महाराजाओं के खानदान से ताल्लुक रखती हैं। 

सबसे पहले बात करते हैं 90 के दशक की बॉलीवुड हसीना भाग्य श्री की। बहुत कम लोग जानते हैं कि भाग्यश्री राज घराने से संबंध रखती है। उनके पिता विजय सिंह राव माधवराव पटवर्धन राजा थे और उन्हें बेटी का फिल्मों में काम करना कम पसंद था। भाग्य श्री ने कम उम्र में शादी करके फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दिया था। 

टीवी की जानी मानी एक्ट्रेस और डांसर मोहिना कुमारी के बारें में तो आपने सुना ही होगा। मोहिना रीवा की राजकुमारी हैं। मोहिना महाराजा पुष्पराज सिंह जूदेव की बेटी हैं और काफी रॉयल जिंदगी जीती हैं। इतना ही नहीं वह उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री और आध्यात्मिक गुरु सतपाल महाराज की बहू भी हैं। उनकी शादी सुयश रावत सुयश से हुई है। सोशल मीडिया पर वो पति के साथ फोटो शेयर करती रहती हैं। 

एक्ट्रेस सोनल चौहान जो अब फिल्मों से थोड़ा दूर है लेकिन सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती है। सोनल उत्तर प्रदेश की राजपूत रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखती हैं।

हैदराबाद के शाही परिवार में जन्मीं अदिति राव हैदरी आज बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस बन चुकी हैं। अदिति के नाना राजा जे.रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी पर राज करते थे।

सैफ अली खान और सोहा अली खान पटौदी खानदान से ताल्लुक रखते हैं। पिता की मृत्यु के बाद सैफ अली खान को 2011 में 'पटौदी नवाब' बनाया गया। सैफ और सोहा दोनों एक्टर्स हैं।

फिल्म प्रोड्यूसर और अभिनेता आमिर खान की पत्नी किरण राव भी शाही परिवार से संबंध रखती हैं। उनके दादा राजा जे. रामेश्वर राव वानपर्ती के राजा थे। किरण और अदिति कजिन बहनें हैं।

मशहूर अदाकारा 'मुनमुन सेन' की बेटियां रिया और राइमा, ये दोनों बहनें त्रिपुरा के राजघराने से ताल्लुक रखती हैं। उनकी नानी बदौड़ा के महाराजा 'सायाजीराव गायकवाड़' की इकलौती बेटी थीं। उनकी दादी 'इला देवी' कूछबिहार की रानी थीं, वह जयपूर की महारानी 'गायत्री देवी' की बड़ी बहन थीं।

फिल्म चक दे इंडिया की हीरोइन और भारतीय क्रिकेटर 'जहीर खान' की पत्नी सागरिका भी एक रॉयल परिवार से हैं। उनकी दादी इंदौर के महाराजा 'तुकोजीराव होल्कर' की तीसरी बेटी हैं।

Related Story