बॉलीवुड के वो सितारें जिन्होंने की 3-4 शादियां

By Aditi May 22, 2020, 5:28 p.m. 1k

पूजा राजपूत- कहते हैं कि बॉलीवुड (Bollywood) में कुछ भी परमानेंट नहीं हैं। स्टार्स की स्टारडम (Stardom) और सक्सेस (Success) तो छोड़िए शादी जैसा रिश्ते की भी यहां गारंटी नहीं दी जा सकती है। बॉलीवुड में कई ऐसे सेलेब्स हैं जिन्होंने एक नहीं दो भी नहीं बल्कि कई बार शादियां रचाई है। हैरानी की बात ये है कि इस लिस्ट में कई ए लिस्टर सेलिब्रिटीज़ शामिल हैं।

1. किशोर कुमार (Kishor Kumar)

बॉलीवुड के गोल्डर एरा के सुपरस्टार और मल्टी टैलेंटिड कुशार कुमार इस लिस्ट में टॉप पर हैं। किशोर कुमार ने चार बार शादी की थी। 1950 में किशोर दा ने पहली शादी रूमा गुहा ठकुराता से की थी। ये शादी सिर्फ 8 साल टिकी थी। इसके बाद 1960 में उन्होने बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस मधुबाला से 1960 में शादी की। लेकिन नौ साल बाद मधुबाला का देहांत हो गया था। जिसके बाद किशोर दा ने योगिता बाली से शादी की। इस शादी की उम्र सिर्फ दो साल थी। 1980 में किशोर दा को एक्ट्रेस लीना चंद्रवाकर से प्यार हुआ और उनसे शादी। ये शादी किशोर दा की चौथी शादी थी।

2. सिद्धार्थ रॉय कपूर (Siddharth Roy Kapur)

सिद्धार्थ रॉय कपूर बॉलीवुड के जानेमाने फिल्म प्रोड्यूसर हैं। सिद्धार्थ रॉय कपूर बॉलीवुड की बोल्ड एंड बिंदास एक्ट्रेस विद्या बालन के पति हैं। विद्या ने जब दिसंबर 2012 में सिद्धार्थ से शादी की थी, तो उनकी शादी की खबर खूब सुर्खियों में छाई थी। वजह थी विद्या सिद्धार्थ की तीसरी पत्नी हैं। सिद्धार्थ ने पहली शादी अपनी बचपन की दोस्त से की थी। जबकि उनकी तीसरी शादी एक टेलीविजन प्रोड्यूसर से हुई थी।

3. संजय दत्त (Sanjay Dutt)

मान्यता दत्त शादी करने से पहले बॉलीवुड की खलनायक संजय दत्त भी दो बार शादी कर चुके हैं। मान्यता संजय की तीसरी पत्नि हैं। संजय की पहली पत्नि रिचा शर्मा थी, जिनकी ब्रेन ट्यूमर की वजह से 1996 में मृत्यू हो गई थी। 1998 में संजय ने रिहा पिल्लई से शादी की थी, लेकिन 2005 में दोनों का तलाक हो गया था। जिसके बाद 2008 में संजय ने मान्यता दत्त से शादी की थी।

4. करण सिंह ग्रोवर (Karan Singh Grover)

बॉलीवुड की बंगाली ब्यूटी बिपाशा बासु भी अपने हैंडसम हसबेंड की तीसरी बीवी हैं। बिपाशा से शादी करने से पहले करण सिंह ग्रोवर टेलीविजन एक्ट्रेस ऋद्धा निगम और जेनिफर विंगेट से शादी कर चुके थे। 2008 में ऋद्धा निगम से शादी करने के बाद सिर्फ दस महीनों में ही दोनों का तलाक हो गया था। जिसके बाद करण ने 2012 में दूसरी बार शादी की जेनिफर विंगेट से। दो साल दोनों का भी तलाक हो गया। जिसके बाद 2016 में करण ने बिपाशा से शादी की थी।

5. नीलिमा अज़ीम (Neelima Azeem)

बॉलीवुड स्टार शाहिद कपूर की रियल मॉम नीलिमा अज़ीम भी इस लिस्ट में शामिल हैं। नीलिमा ने पहली शादी 1975 में पंकज कपूर से की थी। शाहिद के जन्म के तीन साल बाद 1984 में दोनों अलग हो गए थे। जिसके बाद 1990 में नीलिमा ने एक्टर राजेश खट्टर से दूसरी शादी की। लेकिन 2001 में नीलिमा ने राजेश खट्टर से भी तलाक ले लिया। दोनों के बेटे का नाम इशान खट्टर है। 2004 में नीलिमा ने तीसरी शादी रज़ा अली खान से की थी, लेकिन 2009 में नीलिमा इनसे भी अलग हो गईं।

इनके अलावा साइथ फिल्मों के सुपरस्टार कमल हासन। 

 

पूजा बेदी के पिता कबीर बेदी ने भी कई शादी की। 

 बॉलीवुड सिंगर अदनान सामी। 

लकी अली और फिल्ममेकर विधू विनोद चोपड़ा जैसे सेलेब्स भी इस लिस्ट में शामिल हैं। जिन्होने सच्चे जीवनसाथी की तलाश में तीन या चार बार शादी की है।

Related Story