COVID 19 के खिलाफ जंग में एकजुट हुआ बॉलीवुड,सितारों ने खोला अपना खजाना

By Arunima March 30, 2020, 10:01 p.m. 1k

COVID 19 के खिलाफ जारी जंग में पूरा भारत एकजुट नजर आ रहा है।  जहां एक तरफ कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या में हर रोज़ बढ़ोतरी हो रही है, वहीं बॉलीवुड के स्टार्स ने जरुरतमंदों के लिए अपने खजाने खोल दिए हैं। सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन, सोनम कपूर, शिल्पा शेट्टी, अनुष्का शर्मा, कार्तिक आर्यन, वरुण धवन और राजकुमार राव जैसे सितारे मुश्किल की इस घड़ी में आगे आए हैं। आइए इस रिपोर्ट में हम आपको बताते हैं किस स्टार ने कितने रूपए डोनेट किए हैं। 

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

बॉलीवुड के खिलाड़ी के नाम से फेमस अक्षय कुमार अपनी फिल्मों के जरिए देशभक्ति का मैसेज देते हैं, साथ ही टॉयलेट एक प्रेम कथा और पैडमैन जैसी फिल्मस बनाकर वो स्वच्छ भारत अभियान जैसे कार्यों को भी बढ़ावा दे चुके हैं। इसके अलावा जब बात आती है ज़रुरतमंदों की मदद करने की, तब भी अक्षय पीछे नहीं हटते हैं। ये बात अक्षय ने एक बार फिर साबित की है । कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अक्षय ने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रूपए डोनेट किए हैं । अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर अक्षय ने इस बात की जानकारी शेयर की थी । अक्षय के इस कदम की तारीफ पीएम नरेंद्र मोदी ने भी की थी। अक्षय कुमार इससे पहले पुलवामा शहीदों के लिए 5 करोड़, असम बाढ़ प्रभावितों के लिए 2 करोड़ और सीआरपीएफ फैमिलीज़ के लिए 1 करोड़ रुपए भी डोनेट कर चुके हैं।

सलमान खान (Salman Khan )

जरुरतमंदों और गरीबों की मदद करने के लिए सुल्तान सलमान हमेशा सबसे आगे रहते हैं। बड़े दिलवाले बजरंगी भाईजान का मदद करने का तरीका भी उन्हीं की तरह अनोखा है। जहां तमाम बॉलीवुड स्टार्स ने पीएम केयर्स फंड या फिर महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में डोनेशन कर अपना सहयोग दिया है, वहीं सलमान फिल्मसिटी में काम करने वाले गरीब दिहाड़ी वर्कर्स की मदद के लिए आगे आए हैं। सलमान ने 25 हज़ार दिहाड़ी मज़दूरों की मदद की ज़िम्मेदारी ली है। खबरें हैं कि सलमान इन मजदूरों के खाने-पीने, रहने और जरूरी दवाइयों का सारा खर्च उठाएंगे। 

कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan)  

जवां दिलों पर राज करने वाले यंग एक्टर कार्तिक आर्यन ने एक बार फिर अपने फैंस का दिल जीत लिया है। कभी रैप कर, तो कभी प्यार का पंचनामा अंदाज़ में फैंस को कोरोना से बचने की हिदायत देने और लॉकडाउन का पालन करने के लिए फैंस को समझाने वाले कार्तिक ने सोमवार को अपनी कॉन्ट्रीब्यूशन दिया। पीएम केयर्स फंड में 1 करोड़ रुपए डोनेट कर कार्तिक ने अपने दरियादिल होने का एग्ज़ामपल भी सैट किया है।

राजकुमार राव (Rajkummar Rao)

अपनी दमदार एक्टिंग से फैंस के फेरवेट बने राजकुमार राव भी किलर कोरोना वायरस के खिलाफ जारी इस जंग में अपना सहयोग दे रहे हैं। राजकुमार ने एक साथ तीन जगह डोनेशन दी है। पीएम केयर्स फंड और महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड के अलावा राजकुमार ने जोमेटो फीडिंग इंडिया में भी डोनेशन दी है।

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली (Anushka Sharma Virat Kohli)

इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली और उनकी स्टार वाइफ अनुष्का शर्मा ने भी पीएम केयर्स फंड और महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में अपना सहयोग दिया है। इस बात की जानकारी खुद अनुष्का और विराट ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की थी। हालांकि अपने पोस्ट में दोनों ने दान की हुई रकम की इनफोर्मेशन शेयर नहीं की थी, लेकिन खबरों की मानें तो दोनों ने ज्वॉइंटली 3 करोड़ रुपए डोनेट किए हैं।

वरुण धवन (Varun Dhawan)

इनके अलावा वरुण धवन ने पीएम केयर फंड में 30 लाख रुपए और महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में 25 लाख रुपए डोनेट किए हैं। कॉमेडियन कपिल शर्मा ने 25 लाख रुपए दान कर चुके हैं।

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan)

सुपरहीरो ऋतिक रोशन भी बीएमसी वर्क्स की मदद के लिए आए हैं। ऋतिक रोशन ने भी महाराष्ट्र में बीएमसी वर्कर्स के मास्क और सेनिटाइज़र के लिए 20 लाख रुपए डोनेट किए हैं ।

हेमा मालिनी (Hema Malini) 

कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही इस जंग में हेमा मालिनी ने भी 1 करोड़ की मदद की है ।

बादशाह (Badshah) 

फेमस रेपर बादशाह ने भी 25 लाख रुपए डोनेट किए हैं, साथ ही बादशाह ने बाकि लोगों से भी आगे आने और दान देने की अपील की है ।

ये भी देखिए :- बेस्ट फ्रेंड अली अब्बास की फिल्म मिस्टर इंडिया 2 में नजर आएंगी कटरीना !

Related Story