खूबसूरती और टैलेंट की खान हैं पहाड़ों से बॉलीवुड में आईं ये हसीनाएं ..

By Neetu July 22, 2020, 4:45 p.m. 1k

पूजा राजपूत- बॉलीवुड में यूं तो कई देसी और विदेशी अभिनेत्रियों ने अपने हुस्न का परचम लहराया है। लेकिन आज हम बात करेंगें उन अभिनेत्रियों की जिन्हें पहाड़ी ब्यूटी होने का खिताब हासिल है। किसी ने अपने दमदार अभिनय से लोगों का दिल जीता है, तो किसी ने अपने गजब के फैशन सैंस से दर्शकों का ध्यान बटोरा है। आइए आपको दिखाते हैं कौन-कौन हैं बॉलीवुड की पहाड़ी हसीना-

कंगना

बॉलीवुड की ‘धाकड़’ गर्ल हैं कंगना रणौत। कंगना जितनी खूबसूरत हैं उतनी ही बेबाक भी हैं। कंगना  हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में आने वाले छोटे से गांव सूरजपुर की रहने वाली हैं। फिलहाल कंगना ने बॉलीवुड में नेपोटिज्म के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है, जिसकी वजह से वह चर्चा में छाई रहती हैं। तीन बार नेशनल अवर्ड जीत चुकी कंगना इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस हैं। उन्हें भारत सरकार का पद्मश्री सम्मान भी हासिल है। कंगना को पहाड़ों से इतना प्रेम है कि उन्होने अपना एक शानदार घर मनाली में बनवाया है।  30 करोड़ में बने 8 कमरों वालों यह घर मनाली की परंपरागत काष्ठकुणी शैली के अनुसार बना है। घर के सामने से ही बर्फ से लदे पहाड़ों का खूबसूरत नज़ारा देखने को मिलता है। लॉकडाउन के समय में कंगना अपने परिवार के साथ इसी घर में रह रही हैं।

प्रीति जिंटा

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के छोटे से गांव रोहरू की रहने वाली हैं। कह सकते हैं, कि प्रीति की खूबसूरती भी शिमला की खूबसूरती की ही तरह बेमिसाल है। 1998 में प्रीति ने जब बॉलीवुड में डेब्यू किया था, तब उनकीं डिंपल स्माइल पर लाखों दिल फिदा हो गए थे। प्रीती को बॉलीवुड की डिंपल गर्ल और बबली गर्ल जैसे टैग मिले। लगभग 10 साल तक प्रीति ने बॉलीवुड पर राज किया। 2016 में जीन गुडइनफ से शादी करने के बाद प्रीति न्यूयॉर्क में ही बस गई हैं।

मनीषा कोइराला

बॉलीवुड की नेपाली ब्यूटी हैं मनीषा कोइराला। मनीषा का जन्म नेपाल की राजधानी काठमांडू में हुआ था। मनीषा नेपाल के राजघराने से ताल्लुक रखती हैं। उनके दादा बिश्वेश्वर प्रसाद कोईराला 1950 के दशक में नेपाली प्रधानमंत्री रहे थे। मॉडलिंग के बाद मनीषा ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा और यहां भी सफलता हासिल की। नेपाली लोगों से उलट मनीषा कोइराला के नैन-नक्श देख हर कोई हैरान रह गया था। उन्हें देखकर कोई नहीं कह सकता था कि वह नेपाली हैं। 90 के दशक में अपनी अदाओं से लोगों को दीवाना बनाने वाली मनीषा कोईराला आज भी उतनी ही खूबसूरत हैं।

यामी गौतम

2012 में फिल्म विक्की डोनर से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली यामी गौतम भी पहाड़ी ब्यूटी हैं। यामी का जन्म हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में हुआ था। हांलाकि यामी की पढ़ाई चंढीगड़ शहर में हुई है। अपनी पहली फिल्म से ही यामी ने साबित कर दिया था, कि वह जितनी खूबसूरत दिखती हैं उतनी अच्छी अदाकारा भी हैं।

उर्वशी रौतेला

ब्यूटी क्वीन उर्वशी रौतेला के हुस्न का जादू तो ना सिर्फ देश में बल्कि इंटरनेशनल ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भी चला है। कई ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीतने के बाद उर्वशी ने 2015 में मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया था। उर्वशी के पिता मानव सिंह रौतेला गढ़वाल के कोटद्वार के रहने वाले हैं। हांलाकि उर्वशी का जन्म उनके ननिहाल नैनीताल में हुआ था। अपनी बोल्ड तस्वीरों और सुपरहॉट लुक्स की वजह से उर्वशी हमेशा चर्चा में छाई रहती हैं। 

साहेर बांबा

2019 में सन्नी देओल की होम प्रोडक्शन फिल्म ‘पल पल दिल के पास’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली साहेर बांबा भी पहाड़ी ब्यूटी हैं और शिमला शहर की रहने वाली हैं। साहेर की डेब्यू फिल्म ने टिकट विडों पर खास कमाल नहीं दिखाया था, लेकिन अपनी खूबसूरती से साहेर ने सभी का ध्यान आकर्षित किया था। 

सेलिना जेटली

सेलीना जेटली ने 90 के दशक में जब बॉलीवुड में डेब्यू किया था, तब अपनी ब्यूटी से उन्होने लोगों की तारीफ और अटेंशन दोनों ही बटोरे थे। सेलीना भी शिमला की रहने वाली हैं। हांलाकि शादी के बाद फिल्मी दुनिया छोड़कर सेलीना दुबई में शिफ्ट हो गई हैं, और अपनी निज़ी जिंदगी में व्यस्त हैं।

Related Story