अपनी शादी में इन एक्ट्रेसेस ने पहने थे करोड़ों के गहनें, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

By Aditi May 26, 2020, 8:15 p.m. 1k

पूजा राजपूत- शादी का दिन हर दुल्हन के लिए खास होता है। अपने वेडिंग डे (Wedding Day) पर हर दुल्हन (Bride) सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखने की चाहत रखती हैं और अगर बात की जाए बॉलीवुड अभिनेत्रियों (Bollywood Actresses) की, तो अपने परफेक्ट ब्राइडल लुक (Bridal Look) के लिए ये हसीनाएं लाखों नहीं बल्कि करोड़ों की कीमत अदा करती हैं। जिसमें सबसे खास होते हैं, शादी में पहने गए उनके डिज़ाइनर गहने (Expensive wedding jewellery)। जिनकी कीमत हर किसी को हैरान कर जाएगी। 

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai)

बच्चन घराने की बहुरानी ऐश्वर्या राय अपनी शादी के दिन ऐश्वर्या किसी अप्सरा से कम नहीं लग रही थीं। ऐश्वर्या की शादी को 13 साल हो गए हैं, लेकिन आज भी उनकी ब्राइड ज्वैलरी के चर्चे होते हैं। ऐश ने अपनी शादी में बड़े साइज़ के कुंदन से बना चोकर हार पहना था। साथ ही दो लंबे रानी हार भी पहने थे। इंडियन रॉयल ब्राइड की तरह तैयार हुए ऐश के गहनों की कीमत लगभग 3.5 करोड़ रुपये बताई जाती है।

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) 

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी की चर्चा देश से लेकर विदेश तक में हुई थी। प्रियंका-निक ने हिंदू और क्रिश्चन रिती रिवाज़ से शादी की थी। प्रियंका के इंडियन ब्राइडल लुक की बात करें तो पीसी की वेडिंग ज्वेलरी ने सभी रिकोर्ड तोड़ दिए थे। मोती, कुंदन और हीरों से सजी प्रियंका ने अपने गहनों पर 3 से 4 करोड़ से ज्यादा खर्च किए थे।

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)

इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली की पत्नी बनीं बॉलीवुड एक्ट्रेस ने अपनी शादी भले ही मीडिया अटेंशन से दूर इटली में की थी। लेकिन दुल्हन बनी अनुष्का के लुक और गहनों के चर्चे हर कहीं हुए थे। अनुष्का की वैडिंग ज्वेलरी डिज़ाइनर सब्यासाची ने डिज़ाइन की थी, जिसमें कुंदन और पिंक कलर के मोतियों का काम था। इनकी कीमत लगभग 3 करोड़ बताई जाती है। 

सोनम कपूर (Sonam Kapoor)

बॉलीवुड की फैश्निस्टा सोनम कपूर की ब्राइडल ज्वेलरी की भी खूब चर्चा हुई थी। सोनम ने गोल्ड और पर्ल से बने गहने पहनें थे। सोनम की ब्राइडल ज्वेलरी में सबसे खास था उनका हेड गियर जो विंटेज था। गले में खुबसूरत बड़ा सा चोकर हार और साथ में लेयर्ड रानी हार पहना था। उन्होने हाथों में लाल चूड़ा के साथ हीरे के कड़े पहने थे। सोनम के गहनों की कीमत लगभग 2.5 करोड़ है।

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

दीपिका पादुकोण ने 2018 में रणवीर सिंह के साथ इटली के लेक कोमो में शादी की थी। अपनी शादी के दिन दीपिका ने लगभग 9 लाख की कीमत वाला डिज़ाइनर सब्यासाची का डिज़ाइन किया हुआ लहंगा पहना था। बात करें दीपिका की वैडिंग ज्वेलरी की तो दीपिका ने गहनों पर 1.5 करोड़ से ज्यादा खर्च किए थे। दीपिका के मंगलसूत्र की कीमत ही 20 लाख रुपये है।

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)

पति राज कुन्द्रा से करोड़ों के आलीशान घर तोहफों में लेनी वाली शिल्पा शेट्टी अपनी शादी के दिन बेहद खूबसूरत दिख रही थीं, जिसका पूरा श्रेय अनकट डायमंड्स और कुंदन से बनी उनकी वेडिंग ज्वेलरी को जाता है जिसकी कीमत लगभग 1 करोड़ है। शिल्पा शेट्टी ने बड़े साइज़ का कुंदन का जड़ाऊ चोकर हार साथ में लंबा रानी हार पहना था। साथ ही उन्होने कुंदन का कमरबंद पहना था, जिस पर हरे एमराल्ड मोती लटक रहे थे। उनके मांग टीके से लेकर बाजू बंद तक का डिज़ाइन काफी ट्रेडिशनल था।

 नेहा धूपिया (Neha Dhupia) 

नेहा धूपिया ने 2018 में अंगद बेदी के साथ गुरुद्वारे में शादी की थी। पिंक कलर के शादी के लहगें में नेहा बेहद खूबसूरत लग रही थीं, जिसे उन्होने कुंदन ज्वेलरी के साथ टीम-अप किया था। नेहा धूपिया की ब्राइडल ज्वेलरी एवरग्रीन है। कुंदन वाला चोकर हार, कानों में कुंदन के झूमके और मांग टीका पहनें नेहा धूपिया ने अपनी शादी के गहनों पर लगभग 75 लाख का खर्चा किया था।

बिपाशा बासू (Bipasha Basu)

बिपाशा बासू ने अपनी शादी के दिन लहंगे के साथ 95 लाख रूपये की कीमत वाली राजस्थानी जड़ाऊ और पोल्की ज्वेलरी पहनी थी। कुंदन और पोल्की से बने बिपाशा के चोकर नेकलेस में नीचे छोटे-छोटे ग्रीन एमराल्ड लगे थे। मांग टीका, नथ और झूमके सब बिपाशा के वेडिंग लहंगा को ध्यान में रखकर स्पेशली डिज़ाइन किए गए थे। 

ऐशा देओल (Esha Deol)

ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की लाडली बेटी ऐशा देओल भी दुल्हन बनीं बेहद खूबसूरत लग रही थीँ। ऐशा ने प्योर गोल्ड के गहनों के साथ एक छोटा डायमंड सेट भी पहना था। ऐशा के गहनों की कीमत तकरीबन 80 लाख रुपये थी। 

विद्या बालन (Vidya Balan) 

अपनी शादी के दिन विद्या बालन साउथ इंडियन दुल्हन की तरह तैयार हई थीं। रेड कलर की ब्राइडल सिल्क साड़ी के साथ विद्या ने प्योर गोल्ड की टैम्पल ज्वेलरी पहनी थी, जिसे आम्रपाली ने डिज़ाइन की थी। विद्या के गहनों की कीमत 70 से 75 लाख रुपये है।

Related Story