बॉलीवुड एक्टर्स की बहनें जो फिल्मों से रहीं दूर, जानिए कौन क्या काम करती हैं

By Neetu Aug. 2, 2020, 7:42 p.m. 1k

सारिका स्वरूप- आज भाई-बहनों का त्योहार रक्षाबंधन (Rakshabandhan) है। इसके सेलिब्रेशन की तैयारी सभी ने कर ली हैं। भाई-बहन का रिश्ता बड़ा ही प्यारा होता है, इसमें नोंक-झोंक और प्यार दोनों ही देखने को मिलती है। आम इंसान हों या बॉलीवुड स्टार्स सभी अपने-अपने भाई बहनों के साथ रक्षाबंधन का त्योहार धूमधाम से मनाते हैं। बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर्स हैं जिनकी बहुत खूबसूरत बहनें है लेकिन उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में नहीं बनाया करियर। ये बहनें लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं, इनका फिल्म इंडस्ट्री से कोई लेना-देना नहीं है। राखी के अवसर पर जानते हैं बॉलीवुड के सुपरस्टार एक्टर्स की खूबसूरत बहनों के बारें में। 

सलमान खान (Salman khan) 

सलमान खान की दो बहनें है। बड़ी बहन का नाम अलवीरा खान और छोटी बहन का नाम अर्पिता खान है। खान खानदान से ताल्लुक रखने के बावजूद ये दोनों बहनें हमेशा लाइम लाइट से दूर रहीं है। दोनों बहनें सलमान की बहुत लाड़ली हैं । अलवीरा और अर्पिता दोनों ने लव मैरिज की है। अलवीरा ने अतुल अग्निहोत्री से शादी की है, तो वही अर्पिता की बात करें तो इन्होंने एक्टर आयुष शर्मा से लव कम अरेंज मैरिज की है। अर्पिता खान एक इंटीरियर डिजाइनर है तो वही अलवीरा खान , फिल्म प्रोड्यूसर और फैशन डिजाइनर है।

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) 

बॉलीवुड के बादशाह खान यानी कि शाहरुख खान कि एक बड़ी बहन हैं जिनका नाम है शहनाज लालारुख। शहनाज ने शाहरुख का अच्छे और बुरे वक्त में पूरा साथ दिया है। वही माता-पिता के निधन के बाद शहनाज काफी डिप्रेशन में चली गई थीं जिसके बाद से वो शाहरुख के साथ ही 'मन्नत' में ही रहती हैं। शाहरुख तबसे एक भाई की तरह उनकी जिम्मेदारी संभाल रहे है और उनका पूरा ध्यान रख रहे हैं। 

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार कि बहन अलका भाटिया हैं, जो अक्षय से छोटी हैं। अलका- अक्षय के काफी करीब हैं, दोनों के बीच की बॉण्डिंग भी काफी अच्छी है। अलका ने बिजनेसमैन सुरेंद्र हीरानंदानी से शादी की है। अलका लाईमलाईट से दूर रहना पसंद करती हैं। वो फिल्म प्रोडक्शन में काम करती हैं और उन्होनें अपने प्रोडक्शन मे फिल्म 'फगली' बनाई है।

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) 

ऋतिक रोशन की बहन सुनैना रोशन हैं, जो ऋतिक से बड़ी है। ऋतिक रोशन अपनी बहन सुनैना रोशन से बहुत प्यार करते हैं। सुनैना अपने पति से अलग हो चुकी हैं। सुनैना एक कैंसर सर्रवाइवर हैं। सुनैना फिल्म ‘काइट्स’ और ‘क्रेजी 4’ में को-प्रोड्यूसर का काम कर चुकी हैं। सुनैना के पिता जाने माने फिल्म मेकर हैं लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में एक्टिंग के बारे में नहीं सोचा। 

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) 

रणवीर सिंह की बहन रितिका भावनानी है। रितिका रणवीर सिंह की बड़ी बहन हैं। रितिका पेट लवर हैं, साथ ही उन्हें फिल्में देखने और गाने सुनने का काफी शौक है। बहन के साथ रणवीर का रिश्ता कुछ ऐसा है कि वह अपनी मां को बड़ी मां और बहन को छोटी मां कहते हैं। रितिका भी लाइमलाइट से बहुत दूर ही रहती हैं। वो एक बिजनेस वूमन हैं।

अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) 

इस लिस्ट में अर्जुन कपूर की बहन अंशुला कपूर का नाम भी शामिल है। अंशुला ने कोलंबिया यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है, लेकिन उनकी बॉलीवुड में कोई दिलचस्पी नहीं है। अंशुला और अर्जुन बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना कपूर के बच्चे हैं। अंशुला का अपना बिजनेस है। 

अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan)

अभिषेक बच्चन की बहन श्वेता बच्चन नंदा (Shweta Bachchan Nanda) है। इन दोनों के बीच की बांडिंग बेहद स्ट्रांग मानी जाती है। वही श्वेता के घर में सभी स्टार्स है जो हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं। लेकिन श्वेता लाईमलाईट से दूर रहना पसंद करती है। हालांकि वो कई मौकों पर अपनी फैमिली के साथ किसी पार्टी या किसी स्पेशल मौके पर स्पॉट हो जाती हैं। श्वेता क्लोदिंग लाइन से जुड़ी हुई हैं। हाल ही में उन्होंने अपना स्टोर खोला है। 

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor)

रणबीर कपूर की एक बड़ी बहन हैं रिद्धिमा कपूर । ।उन्होंने दिल्ली बेस्ड बिजनेसमैन भरत साहनी से शादी की है। वे एक बेटी की मां हैं, जिसका नाम समारा है। रिद्धिमा एक जानी मानी जुलरी डिजाइनर हैं। 

Related Story