कोरोना ने किया घर में बंद, तो सितारे बन गए ‘पापा-दी ग्रेट’

By Arunima April 16, 2020, 11:46 p.m. 1k

पूजा राजपूत

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से देश में तालाबंदी लागू हैं। 3 मई तक जारी लॉकडाउन की वजह से लोगों को कई तरह की मुसीबतें भी झेलनी पड़ रही है। लेकिन ये लॉकडाउन लोगों के लिए एक सौगात भी लेकर आया है, और वो सौगात है ‘फैमिली टाइम’(Family Time) की। आम आदमी हो या सैलीब्रेटी हर कोई, 24 घंटे अपने परिवार के साथ वक्त बिता रहा है। ज्यादा से ज्यादा इंजॉए कर रहा है, और कई यादगार पल संजो रहा है। बॉलीवुड और टेलीविज़न सेलेब्स भी अलग नहीं हैं। सीरियल्स और फिल्मस की शुटिंग बंद है, ज़ाहिर है सब घर पर हैं, तो हमारे ये सितारे बन गए हैं ‘डैडी नंबर वन’। आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं, कौन हैं वो सेलेब्स, जो मां से ज्यादा रख रहे हैं अपने बच्चों का ख्याल, और जीत रहे हैं ‘पापा नंबर वन’ का खिताब। 

ऋतिक रोशन(Hrithik Roshan)

बॉलीवुड के सुपरहीरो ऋतिक रोशन रियल लाइफ में सुपर पापा भी हैं। अपने दोनों बेटों रियान(Hrehaan) और ऋदान(Hridhaan) के साथ ऋतिक बेहद स्पेशल बॉन्डिंग शेयर करते हैं। रियान और ऋदान के लिए ऋतिक, पापा कम दोस्त ज्यादा हैं। लॉकडाउन के समय में पापा-बेटों की इस तिकड़ी की ये स्पेशल बॉन्डिंग ज्यादा निखर रही है। ऋतिक रियान और ऋदान के साथ इन दिनों ज्यादा से ज्यादा वक्त बिता रहे हैं। 

ऋतिक अपने बेटो के साथ चेस(Chess) खेलते हैं। बेटे के कहने पर ऋतिक ने 21 दिनों में पियानो(Piano) बजाना सिखने का चैलेंज ले लिया। आपको बता दें, कि लॉकडाउन के समय में अपने बेटों के साथ रहने के लिए ऋतिक की एक्स वाइफ सुजैन भी उनके घर में रहने के लिए आ गई हैं। बेटों के लिए लिए गए सुजैन के इस फैसले को ऋतिक ने सोशल मीडिया पर एप्रिशिएट भी किया था।

सैफ अली खान(Saif Ali Khan)

पटौदी के नवाब का रुत्बा रखने वाला सैफ(Saif Ali Khan) लॉकडाउन के दौरान घर के अंदर बेस्ट पापा की ड्यूटी निभा रहे हैं। तैमूर(Taimur Ali Khan) का ख्याल रखना हो या फिर उन्हें अलग-अलग एक्टिविटी में बिज़ी रखना हो पापा नंबर वन सैफ हर काम बिना किसी के शिकायत के कर रहे हैं। और इस बात के सबूत तैमूर की मम्मा करीना के इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी मिल रहे हैं।

हाल ही में करीना ने ईस्टर(Easter) के मौके पर बन्नी बने तैमूर की पिक्चर शेयर की थी, जिसमें तैमूर के पीछे सैफ भी दिख रहे हैं। ज़ाहिर है, तैमूर को बन्नी बनाने में करीना की मदद सैफ ने भी की थी। 

इसके अलावा करीना ने सैफ और तैमूर की कुछ और तस्वीरें भी शेयर की थी, जिसमें दोनों पापा-बेटे बालकनी में बैठे गार्डनिंग करते दिख रहे हैं।

करण जौहर(Karan Johar)

बॉलीवुड के बेस्ट पापा की लिस्ट में फिल्ममेकर करण जौहर(Karan Johar) भी शामिल हैं। सिंगर पेरेंट करण अपने जुड़वा बच्चों यश(Yash) और रूही(Roohi) के लिए मां और पापा दोनों का फर्ज़ निभाते हैं। लॉकडाउन के समय में करण अपना पूरा वक्त अपने नन्हें बच्चों के साथ बिता रहे हैं और जमकर इंजॉए कर रहे हैं। करण ने लॉकडाउन विद दी जौहर्स(#lockdownwiththejohars) नाम से वीडियोज़ सीरिज़ भी शुरु कर दी है। अपने डूडल्स वीडियोज़ के लिए बॉलीवुड में फेमस करण इन दिनों इंस्टाग्राम पर अपने बच्चों के साथ एक से बढ़कर एक वीडियोज़ शेयर कर रहे हैं, जिनमें उनके बच्चे अक्सर अपने ही डैडा की टांग खिंचाई करते नज़र आते हैं।

करण के गाने से लेकर उनके फैंशन और टम्मी तक का मज़ाक यश और रूही उड़ा चुके हैं। वीडियोज़ को देखकर साफ पता चलता है कि करण अपने नन्हें बच्चों के साथ लॉकडाउन में जमकर मस्ती कर रहे हैं।

कुनाल खेमू(Kunal Khemu)

बॉलीवुड एक्टर कुनाल खेमू ‘पापा नंबर वन’ की रेस में सैफ अली खान को टफ कॉम्पटिशन दे रहे हैं। कुनाल खेमू सैफ अली खान के जीजू हैं, और उन्ही के तरह बेस्ट डैडी भी हैं। लॉकडाउन की वजह से मिला ये वक्त कुनाल अपनी पत्नी सोहा अली खान और ढ़ाई साल की बेटी इनाया नौमी खेमू के साथ बिता रहे हैं। होम क्वॉरेंटाइन के दौरान कुनाल घर का काम भी कर रहे हैं, और इनाया को भी संभाल रहे हैं। 

हाल ही में सोहा अली खान ने इंस्टाग्राम पर एक पिक्चर शेयर की थी जिसमें कुनाल बेटी इनाया के साथ मटर छीलते दिख रहे हैं। इसके साथ ही कुनाल ने भी अपने इंस्टाग्राम पर एक पिक्चर शेयर की है, जिसमें वो इनाया से कहानियां सुनते नज़र आ रहे हैं। यहां तक की एक्सरसाइज़ भी कुनाल इनाया के साथ ही कर रहे हैं।

अर्जुन बिजलानी(Arjun Bilani)

अर्जुन बिजलानी टेलीविज़न के सुपरस्टार हैं, लेकिन अपने बेटे अयान(Ayaan) के लिए अर्जुन बेस्ट बड्डी हैं। अर्जुन के फैंस के बीच अयान काफी पॉपुलर हैं। कोरोना की वजह से जब मुंबई में सीरियल्स की शुटिंग का काम रुक गया था, तब अर्जुन बेटे अयान और पत्नि नेहा के साथ कुछ दिनों के लिए लोनवला भी चले गए थे। होम-क्वॉरेंटाइन के दौरान सुपर कूल सन और कुलेस्ट डैड की ये जोड़ी जमकर मस्ती करती है। अर्जुन किचन में खाना बनाते हैं, तो अयान भी अपने पापा का हाथ घर के कामों में बंटाते हैं।

करणवीर बोहरा(Karanvir Bohra)

कई सीरियल्स में विलेन का रोल प्ले कर चुके एक्टर करणवीर बोहरा अपने जुड़वा बेटियों बेला(Bella) और वियना(Vienna) के हीरो नंबर वन हैं और उनके बेस्ट फ्रैंड भी हैं। करणवीर बोहरा का इंस्टाग्राम अकाउंट ऐसी वीडियोज़ से भरा हुआ है जिसमें वो अपनी बेटियों के साथ जमकर मस्ती करते दिख रहे हैं। लॉकडाउन ने देश की रफ्तार पर भले ही ब्रेक लगा दिया हो, लेकिन बोहरा फैमिली की मस्ती पर ब्रेक नहीं लगी हैं।