चॉल में गुजरा विक्की कौशल का बचपन, इस तरह इंजीनियर से एक्टर बने !

By Arunima May 16, 2020, 4:46 p.m. 1k

बॉलीवुड के उभरते एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 16 मई, 1988 को मुंबई में हुआ था। फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले एक्टर विक्की कौशल ने अपने करियर में कई हिट में दी हैं। विक्की ने अपने फिल्मी करियर में कई तरह के किरदारों को जिया है। उन्होंने कड़ी मेहनत से आज अपने दम पर एक मुकाम हासिल किया है।

 यहां तक पहुंचने का सफर उनके लिए आसान नहीं था। मुंबई के एक चॉल से बॉलवुड का हिट स्टार बनने तक का सफर बेहद ही मुश्किलों भरा रहा। आज हम आपको विक्की कौशल के जन्मदिन पर उनकी लाइफ से जुड़ी कई खास बातें बताने जा रहे हैं।

विक्की का जन्म मुंबई की एक चॉल में हुआ था। हालांकि, विक्की के पिता बॉलीवुड में जाने-माने स्टंटमैन हैं और उन्होंने कई फिल्में भी डायरेक्ट की हैं, लेकिन एक समय ऐसा था जब विक्की के पिता को बॉलीवुड में काम पाने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। उन्होंने मुंबई के राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इंजीनियरिंग की है। 

वहीं उनके पिता हमेशा ही चाहते थे कि वह पढ़ाई पूरी करके नौकरी करें और अपनी लाइफ सेट करें। लेकिन विक्की को बचपन से ही एक्टर बनना चहाते थे।

आपको बता दें कि एक्टर के अलावा विक्की कौशल टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियर भी हैं। फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले वह विदेश मैं नौकरी किया करते थे। एक्टिंग के चलते विक्की कौशल ने कई अच्छी नौकरियों के ऑफर तक ठुकरा दिए। एक्टिंग में अपनी किस्मत आजमाने के लिए विक्की ने 'किशोर नमित कपूर एक्टिंग एकेडमी' से एक्टिंग की पढ़ाई की और बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने निकल पड़े।  

विक्की ने अनुराग कश्यप के साथ फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद विक्की को साल 2012 में अनुराग कश्यप ने ही अपनी एक फिल्म 'लव शव ते चिकन खुराना' में छोटा सा रोल ऑफर किया। यहीं नहीं 'लव शव ते चिकन खुराना' के बाद विक्की को फिल्म 'बॉम्बे बेलवेट' में भी एक छोटा सा रोल मिला। 

वहीं उनके करियर का टर्निंग पॉइंट बनीं साल 2015 में आई फिल्म 'मसान'। इस मूवी में विक्की ने लीड रोल प्ले किया था। इस फिल्म में दर्शकों को उनकी एक्टिंग काफी पसंद आई। फिल्म में विक्की कौशल के काम को भी लोगों ने खूब सराहा। जिसके बाद विक्की को कई फिल्मों के ऑफर मिले।

'मसान' के बाद विक्की 'जुबान', 'रमन राघव 2.0', 'राजी', 'संजू' जैसी कई फिल्मों में नजर आए। लेकिन उनके फिल्मी करियर का लाइफ का टर्निंग पॉइंट बनीं साल 2019 में आई फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक'। इस मूवी से विक्की कौशल के सितारे 7वें आसमान पर पहुंच गए। यह फिल्म दर्शकों को इतनी पसंद आई कि इसने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए।

विक्की कौशल की अपकमिंग फिल्मों की बात करें तो वह जल्द ही  शूजित सराकार की फिल्म में 'उधम सिंह' में नजर आने वाले हैं। उधम सिंह के अलावा विक्की के पास करण जौहर की फिल्म 'तख्त' भी है।

Related Story