35 साल की हुईं एक्ट्रेस मधुरिमा तुली, जानिए इनके जीवन के बारे में दिलचस्प बातें

By Aditi May 13, 2020, 10:14 p.m. 1k

रूपाली जायसवाल- आज 13 मई को टीवी एक्ट्रेस मधुरिमा तुली अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। मधुरिमा तुली को आज के समय में किसी स्पेशल इंट्रोडक्शन (Introduction) की जरूरत नहीं है। मधुरिमा ने टीवी शो 'श्री' में बिंदिया के रोल से 2008 में इंडियन टेलीविजन में कदम रखा और एक फेमस एक्ट्रेस के रूप में करियर की शुरुआत थी। उसके बाद वो 'परिचय' और 'रंग बदली ओढ़नी' में नज़र आईं। हालांकि मधुरिमा को सबसे बड़ा ब्रेक एकता कपूर के सीरियल 'कुमकुम भाग्य' से मिला, जिसके बाद से मधुरिमा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। 

मधुरिमा के करियर ने जोश के साथ उड़ान भरी और उन्हें कुछ दिलचस्प किरदार मिले। धीरे-धीरे और धमाकेदार तरीके से मधुरिमा ने एंटरटेनमेंट वर्ल्ड में अपनी जगह बनाई। सिर्फ टीवी ही नहीं, बल्कि दीवा ने बॉलीवुड की भी कुछ फिल्में हासिल कीं और खुद की अलग पहचान बनाई। फिल्मों और डेली सोप से लेकर रियलिटी शो तक, मधु ने सभी जैनर में अपनी जगह बनाई और हर बार लाइमलाइट चुराई। 

मधुरिमा को आखिरी बार 'बिग बॉस 13' में देखा गया था, जहां उन्होंने अपने बोल्ड और सीधे रवैये से कई सारे मोड़ लिए। मधुरिमा ने शो में वाइल्ड-कार्ड कन्टेस्टेंट के रूप में एंट्री ली थी, लेकिन वो जल्दी से घरवालों के बीच आकर बस गई और अपना खेल काफी अच्छे तरीके से खेला। 'टेढ़ा' सीज़न में उनकी जर्नी छोटी थी, लेकिन काफी धमाकेदार भी थी। आज मधुरिमा का बर्थडे है तो चलिए उनके सक्सेसफूल करियर के कुछ अहम हिस्सों पर नज़र डालते हैं।

1. कुमकुम भाग्य - मधुरिमा ने एकता कपूर के फेमस सीरियल कुमकुम भाग्य में तनुश्री मेहता का रोल प्ले किया और अपनी ऐक्टिंग के दम पर खुद को साबित किया। ये शो अभी भी टीआरपी चार्ट पर राज कर रहा है। इसमें श्रीति झा (प्रज्ञा) और शबीर अहलूवालिया (अभि) लीड रोल में हैं।

2. चंद्रकांता - आज तक मधुरिमा को चंद्रकांता एक्ट्रेस के रूप में जाना जाता है। क्योंकि रानी चंद्रकांता ने अपने असाधारण ऐक्टिंग के दम पर कई दिल चुराए हैं। उन्होंने विशाल आदित्य सिंह के सामने ऐक्टिंग की, जो सीरियल में राजा वीरेंद्र प्रताप सिंह के कैरेक्टर में नज़र आए थे। 

3. बेबी और नाम शबाना - मधुरिमा ने कई एक्ट्रेस के सपने जीते थे। उन्होंने अक्षय कुमार के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्मों 'बेबी' और 'नाम शबाना' में रोमांस किया। ऐक्ट्रेस को अक्षय की वाइफ अंजलि का कैरेक्टर निभाते हुए देखा गया था।

4. हमारी अधूरी कहानी - साल 2015 मधुरिमा के लिए काफी लकी रहा। ना सिर्फ बेबी, बल्कि वो इमरान हाशमी और विद्या बालन स्टारर फिल्म 'हमारी अधूरी कहानी' में भी दिखाई दीं। जिसमें उन्हें एक वाइफ का रोल निभाते हुए देखा गया। 

5. सिगरेट की तरह - एक्ट्रेस को इस रोमांटिक थ्रिलर में प्रशांत नारायणन के साथ जेसिका के रूप में देखा गया था। इस फिल्म में मधुरिमा ने लीड रोल प्ले करते हुए, अपनी ऐक्टिंग और काबिलियत से सबका दिल जीत लिया।

Related Story