43 साल की हुईं एक्ट्रेस और मॉडल अदिति गोवित्रिकर, मिसेज वर्ल्ड बनकर मचाया था तहलका

By May 21, 2020, 12:01 a.m. 1k

बॉलीवुड एक्ट्रेस अदिति गोवित्रिकर आज अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं। अदिति गोवित्रिकर का जन्म 21 मई 1976 को महाराष्ट्र के पनवेल में जन्म हुआ था। अदिति बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक रही हैं। अदिति गोवित्रिकर को इंडस्ट्री में ब्यूटी विद ब्रेन्स के तौर पर जाना जाता है। वह एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो बेहतरीन अदाकारा के साथ साथ डॉक्टर भी हैं। जी हां बहुत कम लोग जान यही वजह से हैं कि उन्हें इस टाइटल के साथ पुकारा जाता है।

अदिति गोवित्रिकर तब चर्चा में आईं जब उन्होंने 1996 में ग्लैडरेग्स कॉन्टेस्ट जीता और ठीक एक साल बाद एशियन सुपरमॉडल कॉन्टेस्ट भी जीता था। इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा और कई म्यूजिक वीडियो और कई विज्ञापनों में काम किया था।

अदिति के मॉडलिंग करियर में जबरदस्त उछाल तब आया जब उन्होंने 2001 में मिसेज वर्ल्ड का खिताब जीता। अदिति ने 2002 में बॉलीवुड में एंट्री मारी थी। फिल्म '16 दिसंबर' में उनके काम को काफी सराहा गया। इस फिल्म से पहले अदिति एक हिंदी और एक तेलुगु फिल्म में काम कर चुकी थीं लेकिन '16 दिसंबर' से उन्हें एक अलग पहचान मिली थी। इसके बाद 'बाज', 'पहेली', 'दे दना दन', 'भेजा फ्राई 2' और 'हुम तुम और शबाना' जैसी फिल्मों में काम किया।

बता दें कि फिल्मों में आना अदिति का सपना नहीं था, उनका सपना तो डॉक्टर में अपना करियर बनाना। शायद इसीलिए एक सक्सेसफुल मॉडल और एक्ट्रेस होते हुए भी उन्होंने एमबीबीएस की डिग्री हासिल की और एक डॉक्टर बन गईं। डॉक्टरी की पढ़ाई के दौरान ही अदिति की मुलाकात मेडिकल के सीनियर मुफजल लकड़ावाला से हुई। कुछ सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली।

अलग-अलग धर्म से होने की वजह से अदिति के परिवार वाले इस शादी के लिए कतई राजी नहीं थे लेकिन अदिति और मुफजल ने परिवार के खिलाफ जाकर ये शादी की। लेकिन शादी के 10 साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया। उनके दो बच्चें भी है जिसकी परवरिश वो खुद करती हैं। बता दें कि बिग बॉस सीजन 3 में भी अदिति नजर आ चुकी हैं।

 

Related Story