बिजय मोहंती का लंबी बीमारी के बाद निधन, 70 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

By Arunima July 21, 2020, 5:04 p.m. 1k

लगता है बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड के लिए भी 2020 अच्छा नहीं जा रहा है। इस साल बॉलीवुड के कई स्टार्स ने दुनिया को अलविद कहा है। अब खबर मिली है कि 20 जुलाई को ओडिया फिल्मों के जानेमाने अभिनेता बिजय मोहंती (Bijay Mohanty) का लंबी बीमारी के बाद यहां एक निजी अस्पताल में सोमवार रात को निधन हो गया। वह 70 साल के थे। सूत्रों के अनुसार तबीयत बिगड़ने पर मोहंती को अस्पताल लाया गया था जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। 27 मई को कार्डियक अरेस्ट के बाद बिजय मोहंती को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके कुछ समय बाद वो ओडिशा वापस आ गए थे। 

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक्टर के निधन पर शोक जताया है। मुख्यमंत्री ने कहा, "वो एक दिग्गज व्यक्तित्व वाले शख्स थे। उनका ओडिया फिल्म में एक लंबा, शानदार करियर था। वो लाखों लोगों के दिलों में एक स्पेशल जगह रखते थे। उनकी मृत्यु ओडिया फिल्म इंडस्ट्री में एक युग के खत्म हो जाने जैसा है। उनके निधन ने इंडस्ट्री में शून्य का भाव पैदा कर दिया है। ओडिया फिल्मों में उनका योगदान आने वाले समय के लिए एक अविस्मरणीय छाप छोड़ जाएगा। उनकी आत्मा को शांति मिले। अभिनेता बिजय मोहंती का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। 

मालूम हो कि बिजय ने बतौर थियेटर आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी। सिनेमा में करियर बनाने से पहले बिजय मोहंती ने कई प्ले डायरेक्ट किए हैं। उनकी पहली फिल्म Chilika Tire को नेशनल अवॉर्ड मिला था। फिल्म के हिट होने के बाद बिजय को कई ऑफर्स मिलने लगे। वो ओडिया फिल्म इंडस्ट्री में 4 दशक से काम कर रहे हैं। बिजय मोहंती फिल्मों में अपने नेगेटिव रोल्स के लिए जाने जाते हैं। वो राजनीति का भी हिस्सा रह चुके हैं। 2014 के चुनावों के बाद उन्होंने राजनीति से सन्यांस ले लिया था।  

Related Story