सुशांत मामले में बिहार पुलिस ने लिया संज्ञान , 4 पुलिस अधिकारी मुंबई पहुंचे

By Neetu July 28, 2020, 6:29 p.m. 1k

नम्रता शर्मा - सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) को गुजरे हुए लंबा वक्त हो गया है। मुंबई पुलिस अब तक 40 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इनमें सुशांत के परिवार से लेकर कई नामी हस्तियां शामिल हैं। मुंबई पुलिस इस मामले को आत्महत्या के एंगल से ही आगे बढ़ा रही है और जांच कर रही है, जबकि सोशल मीडिया पर सुशांत के चाहने वाले लगातार इस मामले को सीबीआई को सौंपने की मांग कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि सुशांत का परिवार मुंबई पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं हैं। लिहाजा उन्होंने पटना पुलिस से मुलाकात की है।

इसी बीच खबर आ रही है कि बिहार पुलिस के 4 अधिकारी मुंबई पहुंचे हैं। बिहार पुलिस के अधिकारियों ने मुंबई पुलिस से मुलाकात कर सुशांत सिंह राजपूत मामले की डिटेल्स मांगी हैं। सूत्रों की माने तो सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के कहने पर ही बिहार पुलिस भी अब इस मामले में अपनी दखलअंदाजी करना चाह रही है। बिहार के पुलिस अधिकारियों ने मुंबई पुलिस के साथ मिलकर सुशांत मामले की जांच की पेशकश की है।

दरअसल पहले दिन से ही मुंबई पुलिस इसे महज आत्महत्या का केस मान रही है। इसके अलावा मुंबई पुलिस की थ्योरी सुशांत के अवसाद से जुड़ी हुई है। मुंबई पुलिस का जांच के आधार पर कहना है कि सुशांत डिप्रेशन से जूझ रहे थे लिहाजा उन्होंने ये बड़ा कदम उठाया। हाल ही में आई सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट ने भी साबित कर दिया कि उनके शरीर में कोई जहरीला पदार्थ नहीं था और इसी को आधार मानते हुए मुंबई पुलिस एक बार फिर इसे सीधे सीधे आत्महत्या का मामला ही बता रही है। 

सुशांत के परिवार वाले मुंबई पुलिस के इस थ्योरी से खुश नहीं हैं तभी तो सुशांत  के परिवार ने बिहार पुलिस का सहारा लिया है। हालांकि अभी तक परिवार की तरफ से कोई एफआईआर या फिर रिपोर्ट तो दर्ज नहीं करवाई गई है और ना ही इसकी पुष्टि हुई है लेकिन कहा जा रहा है बिहार पुलिस से सुशांत का परिवार गुहार लगा रहा है कि वो अच्छे से इस मामले की जांच  करे। 

सुशांत के परिवार समेत उन से जुड़े हुए सभी लोग इस बात को कुबूल कर रहे हैं कि सुशांत काफी जिंदादिल इंसान थे। ऐसे में सुशांत आत्महत्या कर ही नहीं सकते हैं। सुशांत निधन के तुरंत बाद ही उनके मामा ने उनके सुसाइड पर संदेह जताया था लेकिन उस वक्त पूरा परिवार गम में डूबा हुआ था लिहाजा उनका बयान वही के वही दब गया था लेकिन एक बार फिर परिवार धीरे-धीरे सदमे से उबर कर जांच की तरफ ध्यान दे रहा है।

बिहार से चार पुलिस अधिकारियों का इस पूरे मामले में संज्ञान लेना और मुंबई पुलिस से बातचीत करना एक तरफ इशारा कर रहा है कि सुशांत का परिवार अब इस मामले की गहनता से जांच चाहता है। बता दें सुशांत का परिवार अब तक उनके जाने से गम में है। चार बहनों में इकलौते भाई सुशांत के जाने से घर में मातम पसरा हुआ है। सुशांत का परिवार अब सुशांत को इंसाफ दिलाने के लिए आगे आ रहा है।

Related Story