बिहार पुलिस ने रिया चक्रवर्ती को भेजा नोटिस, कहा- जांच में पुलिस का करे सहयोग

By Aditi Aug. 2, 2020, 11:39 a.m. 1k

इन दिनों देशभर में बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को न्याय दिलाने की जंग छिड़ी हुई हैं। हर कोई उनकी मौत की वजह जानना चाहता है। एक महीने से ज्यादा का समय बीत गया है लेकिन एक्टर के मौत की वजह और उनके कातिल का पता नहीं चल पाया है। निधन के वक्त बताया जा रहा है था कि एक्टर ने डिप्रेशन के चलते ये कदम उठाया है। वहीं बीते दिनों सुशांत के पिता केके सिंह ने एक्टर की गर्लफ्रेंड रिया समेत उनके परिवार वालों पर केस फाइल किया। 

इस केस में पिछले 5 दिन से बिहार पुलिस मुंबई आकर जांच में लगी हुई है। वहीं अब खबर है कि बिहार पुलिस ने सीआरपीसी के प्रावधानों के तहत सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को नोटिस भेजकर उनसे जांच में पुलिस का सहयोग करने को कहा है। उन्होंने बताया कि मुंबई पुलिस जांच में उनका सहयोग कर रही है।

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित ‘आत्महत्या के लिए उकसाने’ के मामले की जांच के लिए यहां पहुंची बिहार पुलिस ने कहा कि वह रिया चक्रवर्ती पर नजर रख रही है। यह पूछने पर कि क्या चक्रवर्ती से पूछताछ की जाएगी, बिहार पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘अभी इसकी जरुरत नहीं है, लेकिन हम उन पर नजर रख रहे हैं। 

आपको बता दें कि एफआईआर दर्ज होने के बाद बिहार पुलिस (Bihar Police) की एक टीम एक्ट्रेस और उनके परिवार से पूछताछ के लिए मुंबई (Mumbai) पहुंची थी लेकिन पुलिस अब तक एक्ट्रेस का पता नहीं लगा सकी है। बिहार पुलिस एक्ट्रेस से पूछताछ के लिए उनके मुंबई स्थित आवास पहुंची थी, जहां से एक्ट्रेस गायब हैं।

रिया चक्रवर्ती के ना मिलने पर बिहार पुलिस के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का कहना है कि अभी तक बिहार पुलिस एक्ट्रेस का पता नहीं लगा सकी है। बिहार पुलिस फिलहाल सबूतों के आधार पर काम कर रही है। अगर रिया चक्रवर्ती नहीं मिलती हैं तो यहां से वरिष्ठ अधिकारियों को मुंबई भेजा जाएगा, जिससे कि वे मुंबई पुलिस के अधिकारियों से मिलकर मामले को समझ सकें। 

आपको बता दें कि एफआईआर दर्ज होने के बाद बीते शुक्रवार यानि 31 जुलाई को ही एक्ट्रेस ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें एक्ट्रेस ने खुद के बेगुनाह होने के बात कहते हुए भगवान और भारत की न्याय व्यवस्था पर विश्वास की बात कही थी। इस वीडियो में रिया कहती दिख रही हैं- 'मुझे भगवान और भारत की न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है। मुझे विश्वास है कि मुझे न्याय मिलेगा। सत्यमेव जयते। सच बाहर आकर रहेगा। 

Related Story