लापता हैं रिया चक्रवर्ती, बिहार पुलिस लुकआउट नोटिस कर सकती है जारी !

By Neetu Aug. 1, 2020, 7:17 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  सुशांत सिंह राजपूत निधन केस में  रिया चक्रवर्ती पर गंभीर आरोप लगे हैं और हर रोज उनकी 

की मुश्किलें  बढ़ती जा रही हैं। पूरे प्रकरण में रिया चक्रवर्ती फंसती नजर आ रही हैं। एक तरफ प्रवर्तन निदेशालय भी मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज कर चुका है तो वहीं दूसरी तरफ खबर आ रही है कि बिहार पुलिस अब रिया चक्रवर्ती से पूछताछ के लिए लुकआउट नोटिस जारी कर सकती है। खबर ऐसी भी सामने आ रही है कि पुलिस रिया चक्रवर्ती से संपर्क नहीं साध पा रही है। फोन पर भी एक्ट्रेस से बात नहीं हो पा रही है। पुलिस के मुताबिक रिया लापता हो गई हैं। रिया और उनके भाई शौविक का फोन बंद है। वहीं बिहार पुलिस को रिया चक्रवर्ती के खिलाफ काफी सबूत हाथ लगे हैं जिनके आधार पर रिया को लुकआउट नोटिस भेजा जा सकता है।

बता दे बिहार पुलिस अगर रिया चक्रवर्ती(Rhea Chakraborty) के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करती है तो उसके बाद रिया ये देश नहीं छोड़ पाएंगी। लुकआउट नोटिस उसी मामले में जारी किया जाता है जिसमें कहीं ना कहीं अंदेशा होता है कि जिस पर इल्जाम है वो कहीं देश छोड़कर विदेश में ना चला जाए।

हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह ने पटना के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी। सुशांत के पिता ने रिया पर लंबे समय से सुशांत को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के साथ-साथ 15 करोड रुपए के गबन के भी आरोप लगाए थे। इतना ही नहीं लिया पर सुशांत को ब्लैकमेल करने की बात भी सामने आई है। खबरें है इन्हीं बिंदुओं को आधार बनाते हुए बिहार पुलिस ये बड़ा कदम उठा सकती है।

सुशांत मामले में रिया चक्रवर्ती चारों तरफ से फंसी हुई नजर आ रही हैं। बिहार पुलिस इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। इसी बीच प्रवर्तन निदेशालय ने भी अपनी जांच शुरू कर दी है। रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज कर लिया गया है और उनके खिलाफ जांच पड़ताल की जा रही है। सुशांत के बैंक अकाउंट की डिटेल भी ईडी देख रही है।

आपको बता दें बिहार पुलिस रिया चक्रवर्ती से पूछताछ के लिए 50 सवालों की फेहरिस्त तैयार कर चुकी है। रिया से पूछताछ करने के लिए पुलिस उनके घर भी गई थी लेकिन वो वहां पर नहीं मिली थी। इस बीच रिया चक्रवर्ती अग्रिम जमानत लेने की फिराक में है। इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट में रिया की तरफ से याचिका दायर की गई है जिसमें उन्होंने पूरा मामला मुंबई पुलिस को ही ट्रांसफर करने का आवेदन किया है। रिया चक्रवर्ती चाहती है मुंबई पुलिस इस पूरे मामले की जांच करे।  रिया की याचिका पर 5 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।

जहां तक लुकआउट नोटिस की बात है हाल ही में रिया के वकील ने बयान दिया है कि अभी तक रिया को कोई लुकआउट(Look out) नोटिस नहीं भेजा गया है। वकील के मुताबिक रिया के घर पर भी कोई नहीं आया है लेकिन सूत्रों की माने तो बिहार पुलिस जल्द ही ये कदम उठाने की सोच रही है।

Related Story