बिहार पुलिस को है रिया चक्रवर्ती की तलाश ! 50 सवालों की लंबी फेहरिस्त तैयार

By Neetu July 31, 2020, 1:01 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) मामले में अब रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं। रिया चक्रवर्ती(Rhea Chakraborty) के खिलाफ परिवार की तरफ से दर्ज कराई गई शिकायत के बाद इस पूरे मामले ने नई दिशा ले ली है। आरोप प्रत्यारोप का अंतहीन सिलसिला शुरू हो गया है। इसी बीच रिया चक्रवर्ती ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है और अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को नकार दिया है।

रिया चक्रवर्ती ने दायर की गई याचिका में सुशांत के साथ लिव-इन में रहने की बात को भी कुबूल किया है। इसके अलावा रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत के बहनोई और हरियाणा पुलिस में एडीजी के पद पर तैनात ओपी सिंह पर बिहार पुलिस पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है। लिहाजा बिहार पुलिस अब रिया चक्रवर्ती से इस पूरे मामले पर पूछताछ करने की जुगत में है। इतना ही नहीं सुशांत के परिवार की तरफ से रिया चक्रवर्ती पर लगाए गए आरोपों को आधार बनाते हुए बिहार पुलिस ने लगभग 50 सवालों की फेहरिस्त तैयार की है।

सूत्रों की माने रिया चक्रवर्ती से पुलिस की टीम पूछताछ करने के लिए गई थी लेकिन वो घर पर नहीं मिली। रिया चक्रवर्ती अग्रिम जमानत की कोशिश में है, इसी वजह से वो अपने वकीलों से संपर्क कर रहे हैं। बिहार पुलिस रिया से सुशांत के अकाउंट से ट्रांसफर किए गए पैसों को लेकर पूछताछ कर सकती है। जांच का बिंदु ये हो सकता है कि रिया चक्रवर्ती ने पैसा किस तरह से लिया। सीधे बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर कराया या फिर किसी अन्य तरीके से।

पटना पुलिस सुशांत के लैपटॉप की भी तलाश कर रही है।दरअसल सुशांत का लैपटॉप चोरी होने का आरोप रिया चक्रवर्ती पर लगा है। इसके अलावा सुशांत के बैंक, एटीएम पासवर्ड समेत अन्य सामान जिनकी जानकारी रिया चक्रवर्ती को भी थी उसको लेकर भी पूछताछ की जा सकती। पुलिस को फिलहाल ऐसे तमाम सबूतों की जरूरत है जिनके सहारे रिया चक्रवर्ती पर लगे आरोप साबित किए जा सकें।

हाल ही में सुशांत की बहन मीतू सिंह ने रिया चक्रवर्ती पर काला जादू के आरोप लगाए हैं। इस बाबत भी बिहार पुलिस ने अपनी जांच का दायरा बढ़ाया है। खबरें ये भी हैं कि रिया चक्रवर्ती के घर पहुंची पुलिस ने उनके कर्मचारी से पूछताछ की।

सुशांत सिंह राजपूत के पारिवारिक दोस्त नीलोमत ने रिया चक्रवर्ती पर कई सवाल दागे हैं। उन्होंने पूछा है कि वो सुशांत सिंह राजपूत को अस्पताल किसकी इजाजत से लेकर गई थी और उस दौरान उन्होंने सुशांत के परिवार को इस बात की जानकारी क्यों नहीं दी। सुशांत के परिवार से उनको बात करने क्यों नहीं दी गई इस एंगल से भी बिहार पुलिस रिया चक्रवर्ती से सवाल-जवाब कर सकती है कि क्या वाकई उन्होंने सुशांत को उनके परिवार से दूर किया हुआ था।

हाल ही में अंकिता लोखंडे(Ankita Lokhande) ने एक न्यूज़ चैनल को इंटरव्यू दिया है जिसमें उन्होंने बताया है कि सुशांत डिप्रेशन में नहीं थे, ये बात वो डंके की चोट पर कह सकती है दूसरी तरफ रिया चक्रवर्ती सुशांत की डिप्रेशन में होने के बाद कुबूल कर रही है ऐसे में बिहार पुलिस रिया से ये सवाल भी पूछ सकती है कि जब वह जानती थी कि सुशांत डिप्रेशन में है तो वो उनको अकेला छोड़कर क्यों गई थी।

बहरहाल रिया से पूछे जाने वाले सवालों की फेहरिस्त काफी लंबी है। इसी बीच सुशांत के क्रिएटिव मैनेजर, उनके दोस्त और उनके रूम पार्टनर सिद्धार्थ पिठानी(Sidharth Pithani) से भी बिहार पुलिस पूछताछ की तैयारी में है। दरअसल हाल ही में सिद्धार्थ पठानी ने ई-मेल के जरिए मुंबई पुलिस को एक बयान दिया है जिसमें उन्होंने कहा है उन पर रिया चक्रवर्ती के खिलाफ बयान देने का दबाव बनाया जा रहा है।

Related Story