सुशांत केस की जांच में जुटी बिहार पुलिस, मुंबई पुलिस ने सुसाइड केस के जांच को फिलहाल रोका

By Arunima July 30, 2020, 7:45 p.m. 1k

दीपक दुबे - सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पिता केके सिंह के रिया चक्रवर्ती पर एफ आई आर के बाद   बिहार पुलिस भी इस केस के लेकर काफी एक्टिव हो गई है। मुंबई पुलिस तो इस केस की जांच पहले से ही कर रही है, लेकिन हाल ही में सुशांत के पिता ने बॉलीवुड एक्ट्रेस और एक्टर की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज करवा दी जिसके बाद अब इस बिहार पुलिस में केस की छानबीन में जुट गई है। बिहार पुलिस अबतक सुशांत के बैंक डिटेल्स ले चुकी हैं। सुशांत की बहन मीतू सिंह समेत 4 लोगों से पूछताछ कर चुकी है और बिहार पुलिस अंकिता लोखंडे का भी बयान ले रही है। बिहार पुलिस उनके घर जाकर बात कर रही है। 

वहीं अब सुशान्त सिंह मामलें में मुम्बई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में ADR दर्ज है (एक्सिडेंटल डेथ का मामला), मुम्बई पुलिस अब यह मॉनिटर कर रही है कि बिहार पुलिस किस दिशा में और क्या जांच कर रही है। मुम्बई पुलिस के सूत्रों के मुताबिक फिलहाल मुम्बई पुलिस कोई नए स्टेटमेंट यानी कोई भी बयान रिकार्ड नहीं करेगी। बता दें कि मुम्बई पुलिस ने इस हफ्ते धर्मा प्रोडक्शन के सर्वे सर्वा करण जौहर को बुलाने व बयान दर्ज करने की तैयारी की थी लेकिन अब इनका बयान कब दर्ज किया जाएगा यह नहीं कहा जा सकता है। इस मामले में धर्मा प्रोडक्शन हाऊस के CEO अपूर्व मेहता का बयान पुलिस ने दर्ज किया है। 

बिहार पुलिस ने अब इस सिलसिले में सुशांत सिंह राजपूत के कुक का भी बयान दर्ज किया है। जिस वक्त सुशांत ने आत्महत्या की थी तब उनके कुक घर पर मौजूद थे। जब सुशांत के कमरे का दरवाज़ा बार-बार खटखटाने पर भी उन्होंने दरवाजा नहीं खोला था तो कुक ने ही सोसाइटी के सिक्योरिटी गार्ड को खबर की थी और फिर ताला तोड़ने वाले को बुलाया था। यही वजह से ही पुलिस ने सुशांत के कुक का भी बयान दर्ज किया है।

आपको बता दें कि सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना के राजीव नगर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है जिसमें उन्होंने आत्महत्या के लिए उकासाने से लेकर पैसों के हेरफेर तक के कई गंभीर आरोप लगाए हैं।  केके सिंह द्वारा एफआईआर कराने के बाद ही इस केस में एक नया मोड़ गया है। अब दोनों की पार्टी इस केस लेकर काफी एक्टिव हो गई हैं। एक तरफ जहां सुशांत के परिवार वाले रिया पर कई आरोप लगा रहे हैं तो उधर रिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दी है कि इस केस की जांच मुंबई में होनी चाहिए। फिलहाल मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस दोनों केस की इन्वेस्टिगेशन में लगे हुए हैं।

Related Story