सुशांत केस पर नीतीश कुमार का बयान, परिवार की मांग पर कर सकते हैं सीबीआई जांच की सिफारिश !

By Neetu Aug. 2, 2020, 5:36 p.m. 1k

नम्रता शर्मा -  सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) को गुजरे हुए लंबा वक्त हो गया है। यूं तो बिहार पुलिस बारीकी से पूरे मामले की जांच कर रही है और रोजाना सुशांत की मौत से जुड़े कई खुलासे हो रही है लेकिन इसमें भी कोई दो राय नहीं कि सुशांत के चाहने वाले इस मामले को सीबीआई को सौंपने की पहले दिन से गुहार लगा रहे हैं। सुशांत की मौत का मामला अब राजनीतिक गलियारों में भी गूंज रहा है। लिहाजा तमाम बड़े नेता सुशांत की मौत मामले में आगे आ रहे हैं और सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी सुशांत मामले को लेकर हाल ही में बयान दिया है। नीतीश कुमार ने कहा- बहुत सारे लोग इस मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। अगर सुशांत के पिता केके सिंह इस मामले में सीबीआई जांच की गुहार लगाते हैं तो फिर बिहार सरकार भी इसकी सिफारिश कर सकती है। 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(Nitish Kumar) ने ये भी कहा कि लोगों की इसमें ज्यादा भूमिका नहीं है, परिवार की भूमिका ज्यादा है। परिवार की तरफ से अगर सीबीआई जांच की मांग उठती है तो फिर बिहार सरकार भी उन्हें पूरा समर्थन देगी और सीबीआई जांच की सिफारिश करेगी ।

इस दौरान नीतीश कुमार ने बिहार पुलिस को मुंबई पुलिस से समर्थन नहीं मिलने वाली खबरों पर भी अपनी राय रखी। नीतीश कुमार ने नाराजगी जताते हुए कहा- महाराष्ट्र पुलिस को जांच में सहयोग करना चाहिए। ये लीगल ड्यूटी है इसमें कोई विवाद नहीं है।

तमाम अभिनेता और राजनेता, दिग्गज हस्तियां, सुशांत के चाहने वाले आगे आकर सीबीआई जांच की मांग कर चुके हैं लेकिन ये मामला सीबीआई को नहीं सौंपा जा रहा है। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख साफ तौर पर मना कर चुके हैं कि मुंबई पुलिस इस मामले में जांच करने में सक्षम है लिहाजा सीबीआई को नहीं सौंपा जाएगा। सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका को भी खारिज कर दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट की तरफ से कहा गया है कि इस बाबत आप मुंबई हाई कोर्ट जाइए।

सुशांत के मामले को सीबीआई को सौंपने के लिए याचिकाकर्ता मुंबई हाई कोर्ट और पटना हाई कोर्ट में भी गुहार लगा चुके हैं। सभी को उम्मीद है कि जल्द ही इस मामले को सीबीआई को सौंपा जाएगा और अब नीतीश कुमार का बयान साफ तौर पर इशारा कर रहा है कि अगर परिवार की तरफ से मांग की जाती है तो फिर बात बन सकती है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक यूजर का जवाब देते हुए सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति(Shweta Singh Kirti) ने बताया था कि पूरा परिवार फिलहाल सीबीआई जांच की मांग क्यों नहीं कर रहा है। दरअसल पूरा परिवार चाहता है कि पहले मुंबई पुलिस अपनी तरफ से तफ्तीश पूरी कर ले और रिपोर्ट उनके सामने रख दे। उसके बाद परिवार की तरफ से सीबीआई की मांग की जाएगी।

बहरहाल फिलहाल पूरे मामले पर कई बिंदुओं को देखते हुए बिहार पुलिस जांच कर रही है। सुशांत के बैंक खातों की डिटेल, रिया चक्रवर्ती की सुशांत की जिंदगी में भूमिका, सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सलियन का सुशांत की मौत से कोई संबंध, इन सब को लेकर जांच की जा रही है।

बिहार पुलिस अब तक इस मामले में सुशांत की बहन, पूर्व गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे और सुशांत के स्टाफ मेंबर समेत कई लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है जिनमें कई गंभीर खुलासे हुए हैं। हालांकि बिहार पुलिस को अब रिया चक्रवर्ती के बयान दर्ज करने का इंतजार है लेकिन रिया चक्रवर्ती अंडरग्राउंड हो गई है उनके सारे नंबर स्विच ऑफ जा रही है। रिया चक्रवर्ती कहां है ये किसी को नहीं पता। बिहार पुलिस जल्द ही इस मामले कि हर कड़ी को जोड़ने की जुगत में लगी है।

Related Story