सुशांत मामले में पटना पुलिस के आला अधिकारी मुंबई रवाना, मुंबई पुलिस से मांगा सहयोग

By Neetu Aug. 2, 2020, 7:41 p.m. 1k

सौरव कुमार - बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) मौत मामले में बिहार पुलिस बारीकी से जांच कर रही है। हालांकि इस बीच खबर ये भी आ रही है कि मुंबई पुलिस बिहार पुलिस की जांच में सहयोग नहीं कर रही है और इस दौरान मुंबई पुलिस का काफी नकारात्मक रवैया सामने आ रहा है। कई बार इसके सबूत सामने आ चुके हैं। सुशांत केस की जांच कर रही  मुंबई पुलिस ने बिहार पुलिस को गाड़ी तक मुहैया नहीं कराई । इसके अलावा सुशांत की एक्स मैनेजर दिशा सलियन(Disha Salian) आत्महत्या मामले में भी मुंबई पुलिस ने बिहार पुलिस की कोई मदद नहीं की और ये तक कह दिया कि दिशा केस का फोल्डर उनसे गलती से डिलीट हो गया।

ऐसे में अब एक बड़ा फैसला लिया गया है। पटना के एसपी सिटी आईपीएस ऑफिसर विनय तिवारी(Vinay Tiwari) खुद इस पूरे मामले की कमान अपने हाथ में लेने जा रहे हैं और इसके लिए वो मुंबई आ रहे हैं। मुंबई पुलिस के नकारात्मक रवैए से परेशान होकर बिहार पुलिस के अधिकारी को मुंबई भेजा गया है। 

वो इस पूरे मसले पर मुंबई पुलिस से बातचीत करेंगे। माना जा रहा है बिहार के आला अधिकारी के पहुंचने से मुंबई पुलिस भी सहयोग करने को मजबूर होगी।

आपको बता दें इस पूरे मामले में मुंबई पुलिस की जांच पर सवाल उठ रहे हैं और जब से बिहार पुलिस ने इस मामले की कमान संभाली है नए-नए खुलासे हो रहे हैं। हैरानी की बात तो ये है मुंबई पुलिस बिहार के अधिकारियों को पेड लीव लेकर आराम करने की सलाह तक दे रही है ।

दरअसल सूत्रों की माने तो बिहार पुलिस सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सलियन मौत मामले में जानकारी इकट्ठा करने के लिए मालवानी पुलिस थाने पहुंची थी। यहां पर बिहार पुलिस ने मुंबई पुलिस से दस्तावेज और जानकारी साझा करने के लिए कहा पहले तो मालवणी पुलिस मान गई लेकिन खबरें ये है कि इस दौरान थाने में मौजूद पुलिसकर्मी के पास कॉल आई और एक कॉल के बाद सारी चीजें बदल गई। सूत्रों की मानें तो उस फोन कॉल को अटेंड करने के बाद मुंबई पुलिस के कर्मचारी ने बिहार से आई टीम को कहा कि दिशा वाला फोल्डर अनजाने में डिलीट हो गया है और अब उसे ढूंढ पाना मुश्किल है। बिहार पुलिस ने आश्वासन दिया कि हम उस फाइल को दोबारा से प्राप्त कर लेंगे आप अपना लैपटॉप दे दीजिए तो मुंबई पुलिस ने उन्हें लैपटॉप देने से भी इंकार कर दिया और कहा कि इस पूरे मामले को लेकर राजनेता आपस में उलझ रहे हैं आप उन्हें उलझने दीजिए, आप आराम कीजिए।

इससे पहले सुशांत की एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे के घर पूछताछ करने के लिए बिहार पुलिस को भारी बारिश में लगभग 3 किलोमीटर पैदल चलकर जाना पड़ा था और उसके बाद ऑटो के जरिए अंकिता के घर पहुंचना पड़ा था। मुंबई पुलिस ने बिहार पुलिस को गाड़ी तक मुहैया नहीं कराई थी। लौटते वक्त अंकिता ने अपनी जगुआर गाड़ी में बिहार पुलिस की टीम को थाने पहुंचाया था।

मुंबई पुलिस का ये रवैया देखकर बिहार पुलिस भी हैरान रह गई। मुंबई पुलिस की जांच में कितनी ढिलाई है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि रिया चक्रवर्ती(Rhea Chakraborty) ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है कि मुंबई पुलिस की इस पूरे मामले को देखें बिहार पुलिस ना देखें। बहरहाल सुशांत के चाहने वाले और उनका परिवार बिहार पुलिस से काफी उम्मीद लगाए बैठा है। देखना होगा आने वाले दिनों में एसपी सिटी विनय तिवारी अपने हाथों में पूरी कमान लेने के बाद कौन सा नया खुलासा करते हैं।

Related Story