भूमि पेडनेकर को याद आ रहे हैं जिम वाले पुराने दिन, लॉकडाउन में नहीं कर पा रहीं एक्सरसाइज !

By Arunima May 15, 2020, 11:30 a.m. 1k

फिल्मों की शूटिंग में हमेशा बिजी रहने वाल बॉलीवुड ( Bollywood) स्टार्स पिछले 2 महीने से घर बैठे हैं । समय बिताने के लिए कोई किताब पढ़ रहा है, कोई कुकिंग कर रहा है तो वहीं कोई नई चीजें सीखने की कोशिश कर रहा है। इस दौरान सितारों को अपने शूटिंग सेट्स के साथ साथ जिम की भी बहुत याद आ रही है। 

भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) लॉकडाउन (Lockdown) के दिनों में अपने जिम सेशन्स और अपने वर्कआउट शेड्यूल्स को काफी मिस कर रही हैं। भूमि ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो वर्कआउट मशीन पर जमकर पसीना बहाती हुई नजर आ रही हैं। इस वीडियो को इंटरनेट पर अब तक काफी लोग देख चुके हैं।

 भूमि ने अपने इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते हुए भूमि ने लिखा, "थ्रोबैक'। इससे पता चलता है कि भूमि का ये वीडियो पुराना है और वो अपने उन आजाद दिनों को काफी मिस कर रही हैं।  

फिटनेस को लेकर एक इंटरव्यू के दौरान भूमि पेडनेकर ने बताया कि- "मैंने कभी भी किसी डायटीशियन या न्यूट्रिशनिस्ट से सलाह-मशविरा नहीं लिया। मैं सिर्फ एक नियम का पालन किया करती हूँ। वह नियम है 'घर का बना खाना खाओ'। भूमि पेडनेकर ने कहा, "मैं पहली बार एक लाइव कुकिंग सेशन में शामिल होने के लिए बेहद रोमांचित हूं, क्योंकि यह सभी जानते हैं कि खाना कितना पसंद है। मैं हमेशा से हेल्दी रही हूं। मुझे खुद खाना बनाना काफी पसंद है और मैंने खुद को कभी भी घी, मक्खन खाने से नहीं रोका।"

आगे भूमि पेडनेकर ने बताया कि, "मैं रिफाइंड चीनी खाने से बचती हूं और अपने कार्बोहाइड्रेड डाइट को भी कंट्रोल में रखती हूं। मैंने कभी किसी डायटीशियन से सलाह नहीं ली। मेरी डाइटीशियन हमेशा से ही मेरी मां और मैं खुद थी। हम हमेशा से 'घर का बना खाना' खाते आए हैं, जिसे हम वजन घटाने (Weight Loss) के दौरान अपना मास्टरस्ट्रॉक मानते हैं।" 

वर्कफ्रंट की बात करें तो भूमि पेडनेकर ने फिल्म 'दम लगा के हईशा' (Dum Laga Ke Haisha) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में वो एक ओवर वेट महिला के किरदार में नजर आईं थी जिसके लिए उन्होंने अपना वजन लगभग 12 किलो तक बढ़ा लिया था। इस फिल्म के बाद उन्हें उनके मोटापे के लिए काफी ट्रोल भी होना पड़ा था। लेकिन समय के साथ भूमि ने जिस तरह से अपना बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन किया, उसे देखकर हर कोई दंग है। साथ ही वो  'बाला' फिल्म में भी नजर आई थीं।

Related Story