भूमि पेडनेकर ने 18 साल की उम्र में ही पिता को खो दिया था, बर्थडे पर देखिए उनके परिवार की तस्वीरें

By Neetu July 18, 2020, 11:37 a.m. 1k

पूजा राजपूत-बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं। सिर्फ 6 साल के करियर में भूमि इंडस्ट्री का बड़ा नाम बन चुकी हैं। भूमि को इंडस्ट्री की एक्सपेरिमेंटल एक्ट्रेस कहा जाता है, जो अपने रोल के लिए किसी भी तरह का एक्सपेरिमेंट करने से कतराती नहीं हैं, यही वजह है कि बिना किसी गॉडफादर के भूमि ने इंडस्ट्री में अलग मुकाम हासिल किया है।

भूमि की पर्सनल लाइफ की बात करें, तो 18 जुलाई 1989 को मुंबई में जन्मी भूमि के परिवार में उनकी मां और छोटी बहन समीक्षा पेडनेकर शामिल हैं।

 भूमि की बहन समीक्षा हूबहू उन्हीं की तरह दिखती हैं और बेहद खूबसूरत हैं। भूमि अक्सर अपनी बहन के साथ तस्वीरें और वीडियोज़ शेयर करती रहती हैं।

 दोनों बहनों की बॉन्डिंग सोशल मीडिया पर उनके फैंस को बेहद पसंद आती हैं। बहनों की ये जोड़ी सोशल मीडिया के ज़रिए फैंस को सिंबलिंग गोल्स देती रहती हैं।

भूमि अपनी मॉम सुमित्रा पेडनेकर के भी काफी करीब हैं। अपनी मॉम के साथ भूमि दोस्ती का रिश्ता शेयर करती हैं। भूमि और उनकी मम्मी की तस्वीरों को देखकर कहा जा सकता है कि भूमि को ये खूबसूरती अपनी मम्मी से विरासत में मिली है। 

भूमि के पिता के देहांत के बाद उनकी मम्मी तंबाकू विरोधी कार्यकर्ता के तौर पर काम करने लगी थीं। महज 18 साल की उम्र में भूमि ने अपने पिता को खो दिया था।

भूमि के पिता सतीश पेडनेकर महाराष्ट्र सरकार में गृह और श्रृम मंत्री रहे थे। भूमि के पिता का देहांत मुंह के कैंसर की वजह से हुआ था। भूमि अपने पिता के काफी करीब थीं।

इसी साल 19 मई को भूमि ने अपने पिता की पुण्यतिथि पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया था, जिसमें उन्होने लिखा था कि कैसे 11 साल बीत जाने के बाद भी वो हर पल अपने पिता को याद करती हैं, और कैसे उनकी कमी आज भी महसूस होती है। इसके साथ ही भूमि ने अपने पिता के साथ बिताए खुशनुमा पलों की तस्वीरें भी साझा की थीं। भूमि के इस इमोशनल नोट को पढ़कर उनका हर एक फैन भावुक हुए बिना नहीं रह पाया था। 

भूमि को एक्टिंग करने का बचपन से ही शौक था। जब वह 15 साल की थी तब उनकी इस इच्छा को देखते हुए उनके माता-पिता ने व्हिसलिंग वुड्स इंटरनेशनल में उनकी पढ़ाई के लिए लोन लिया था। लेकिन अफसोस शॉर्ट अटैंडेंस की वजह से वो अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाईं। 

जिसके डेढ़ साल बाद ही भूमि ने अस्सिटेंड फिल्म डायरेक्टर यशराज फिल्मस को ज्वॉइन कर लिया। यशराज के साथ भूमि 6 साल तक जुड़ी रहीं। 2015 में भूमि ने यशराज बैनर की ही फिल्म दम लगा के हईशा से डेब्यू किया। जिसके बाद भूमि ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

Related Story