कोरोनावायरस पर भोजपुरी सिंगर्स ने बना डाले ये गाने, आप भी सुनिए

By Aditi March 5, 2020, 11:05 a.m. 1k

दुनिया कोरोनावायरस के खौफ बीती दो महीने से देखने को मिल रहा है। चीन के वुहान से शुरू हुआ इस वायरस का प्रकोप दक्षिण कोरिया, जापान, फ्रांस, इटली और ईरान जैसे देशों से होते हुए भारत तक पहुंच गया है। इस वायरस की वहज से लोगों में अब डर बन गया है। तो वहीं भोजपुरी सिंगर्स ने इस वायरस पर गाने बना डाले। इसे लेकर कई गाने यू-ट्यूब पर रिलीज किए गए है। 

इन गानों में से कुछ में वायरस से जुड़े संदेश दिए गए हैं और बचने के उपाय बताए गए हैं तो कुछ में सिर्फ मस्ती दिखाई दे रही है। खेसारी लाल यादव की आवाज में मौजूद सॉन्ग 'चीन से आईल कोरोनावायरस' में संदेश दिया गया है कि वायरस से बचने के लिए मुंह पर मास्क लगाएं और जाड़ा-बुखार होने पर डॉक्टर से चैकअप कराएं। 

इसी तरह जीतू जीतेंद्र और फैशन प्रेमी की आवाज वाले गाने 'कोरोनावायरस आईल इंडिया, सबके उड़ल निंदिया' में वायरस से अलर्ट किया गया है। वहीं, गुड्डू रंगीला की आवाज वाले होली सॉन्ग 'लहंगा में वायरस कोरोना घुसल बा' और जेपी यादव के गाने 'कोरोनावायरस लाईग जैतऊ जवानी में' जैसे सॉन्ग्स सिर्फ मस्ती के लिए बनाए गए हैं। 

बात करें, कोरोना वायरस की तो इसकी वजह से सेलेब्स के काम और शूटिंग पर भी असर पड़ रहा है. कोरोना वायरस की वजह से दीपिका पादुकोण को पेरिस दौरा रद्द करना पड़ा। कई फिल्मी सितारे एयरपोर्ट पर कोरोना वायरस से सतर्क रहने के लिए मास्क पहने नजर आए. हाल ही में ऋतिक रोशन एयरपोर्ट पर गलब्स पहने दिखे। मालूम हो, डॉक्टर्स की सलाह है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए किसी से हाथ नहीं मिलाए। ये संक्रमित वायरस है, जिसकी रोकथाम के लिए राज्य सरकार और केंद्र ने कमर कस ली है। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी कोरोना वायरस को लेकर लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। 

Related Story