मिशन मंगल और बाटला हाऊस में से कौन सी फिल्म रही विजेता ? जानिए पहले दिन का बिजनेस

By Aug. 16, 2019, 1:25 p.m. 1k

अक्षय कुमार की फिल्म मिशन मंगल ने सब मंगल ही मंगल कर दिया है। ये फिल्म अक्षय के करियर की सबसे बड़ी ओपनर बन गई है। 15 अगस्त को रिलीज हुई मिशन मंगल ने पहले दिन 29.16 करोड़ की कमाई की है। मिशन मंगल के साथ सिनेमाघरों में जॉन अब्राहम की फिल्म बाटला हाऊस भी रिलीज हुई है। बाटला हाऊस भी एक बेहतरीन फिल्म है और इसने पहले दिन 14.59 करोड़ का बिजनेस किया है। देखा जाए तो अक्षय कुमार की फिल्म ने जॉन की फिल्म के मुकाबले दुगुनी कमाई की है। 

दो बड़े स्टार्स की फिल्में एक ही दिन रिलीज हुई हैं ऐसे में दोनों ही फिल्मों को इसका नुकसान हुआ है। बाटला हाऊस भी अच्छी फिल्म बताई जा रही है। इस फिल्म को भी समीक्षकों ने 3 स्टार तक दिए हैं। बाटला हाऊस एनकाउंटर पर लंबे समय तक बवाल हुआ और अब इसपर एक बेहतरीन फिल्म आयी है। जॉन अब्राहम ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने लिए एक नई लकीर खींची है और इस रास्ते पर वो कामयाबी के साथ चल रहे हैं। बाटला हाऊस फिल्म दर्शकों को बांध कर रखने में कामयाब रही है। जॉन अब्राहम की एक्टिंग अच्छी है। डायलॉग्स उन्होंने शानदार तरीके से बोले हैं। चेहरे पर भाव भी गजब है। जॉन की ये फिल्म हिट रहेगी। जॉन अब्राहम पिछले साल भी 15 अगस्त के त्योहार पर अक्षय कुमार के साथ टकराएं थे। अक्षय की फिल्म गोल्ड हिट हुई तो जॉन की फिल्म भी पीछे नहीं रही। इस साल भी जॉन अक्षय की फिल्म मिशन मंगल को टक्कर दें रहे हैं लेकिन इस रेस में मिशन मंगल बाजी मारती हुई नजर आ रही है। 

अक्षय कुमार की एक साल में 3-4 फिल्में रिलीज होती हैं। इस साल भी उनकी 4 फिल्में सिनेमा घरों में आएंगी। वहीं 15 अगस्त से भी उनका खास लगाव है। हर साल की तरह इस बार भी देश भक्ति के जज्बे से भरपूर उनकी फिल्म रिलीज हुई है। मिशन मंगल भारत जैसे विकासील देश के मार्स तक जाने की कहानी है। एक सच्ची घटना को पर्दे पर उतारा गया है। कह सकते हैं कि बॉलीवुड का मिशन मंगल सफलता पूर्वक सिनेमा घरों में लॉन्च हुआ है। ये फिल्म अक्षय के करियर की सबसे बड़ी ओपनर है। 

स्पेस साइंस पर आधारित मिशन मंगल दर्शकों को प्रभावित करती है। होम साइंस को स्पेस साइंस से जोड़ा गया है और मिशन मंगल के साइंस को वो दशकों को समझाने में कामयाब रहे हैं। वीएफएक्स इफेक्ट्स फिल्म की कमजोर कड़ी है। वहीं फिल्म को दिलचस्प तरीके से दर्शकों के सामने परोसा गया है। फिल्म में विद्या बालन सबसे ज्यादा ध्यान खींचती हैं। एक वैज्ञानिक होने के साथ साथ वो मां और पत्नी भी है। उनके घर की कहानी भी बहुत मनोरंजन करती है। अक्षय कुमार भी कमाल करते दिखे। उनके डायलॉग्स में बहुत पंच है। सोनाक्षी सिन्हा का काम सराहनीय है। तापसी पन्नू भी शानदार रही। 

Related Story