रैपर बाबा सहगल ने गाकर बताया ‘कोरोना’ से कैसे रहना है दूर, देखिए वीडि

By Aditi April 6, 2020, 11:50 a.m. 1k

पूरा देश इस समय कोरोना वायरस से जंग लड़ रहा है। इस वायरस ने धीरे-धीरे पूरे भारत में पैर पसार लिए हैं। अब तक कोरोना वायरस से देश में 79 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 210 से ज्यादा लोगों इससे संक्रमित हो गए हैं। इस वायरस से संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकारों ने पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन को घोषणा की है।

वहीं इस लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से बेहद खास अपील की है। पीएम मोदी ने बीते दिनों देश को संबोधित करते हुए 5 अप्रैल रात नौ बजे नौ मिनट के लिए अपने घर की सभी लाइट्स बुझाकर बालकनी में मोमबत्ती, दीपक, टॉर्च या मोबाइल फ्लैशलाइट जलाकर रोशनी करने की अपील की थी। उनकी इस अपील का बहुत से लोग समर्थन कर रहे हैं। वहीं बॉलीवुड की कई हस्तियां भी पीएम मोदी की इस अपील के साथ खड़ी नजर आ रही हैं। समर्थन देने पर प्रधानमंत्री ने उनकी तारीफ भी की है। 

कोरोना वायरस के कारण आजकल पूरा देश ही नहीं बॉलीवुड स्‍टार्स भी घर पर टाहम पास कर रहे हैं। ऐसे में रैपर-सिंगर बाबा सहगल (Baba Sehgal) कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन पर एक रैप सॉन्‍ग गाते नजर आ रहे हैं। बाबा सहगल (Baba Sehgal) ने अपने इस रैंप सॉन्‍ग में लोगों को बताया है कि कोरोना जैसी इस महामारी के दौरान क्‍या करें और क्‍या न करें। साथ ही करोना को भगाने के लिए भी एक लाईन है, जिसमें कह रहे "करोना गो ,गो, गो ना-करोना गो ,गो, गो ना""घर पर खाते पीते ऐश करोना "।

बाबा सहगल (Baba Sehgal) ने ये रैप कुछ वक़्त पहले ही अपने इंस्टा अकाउंट पर शेयर कर लोगो को एक नये अंदाज में कोरोना से लड़ने के लिए मैसेज दिया है। उनका ये अंदाज फैन्स को काफ़ी पसंद भी आ रहा है। इसी तरह आए दिन हर रोज कोई ना कोई सेलिब्रिटीज अपने फैन्स को एंटरटेन करने के लिए कुछ ना कुछ पोस्ट करते रहते है ।

बाबा सेहगल ने ये कोई  पहली बार इस कोरोना वायरस पर  रैप नहीं लिखा।उन्होंने नमस्ते नाम का भी एक सॉंग गाया है। जो कई तरीकों से संबंधित है- जैसे 'नमस्ते' कोरोना वायरस के फैलने के बीच दुनिया भर के लोग कैसे एक-दूसरे को नमस्कार करने के लिए भारतीय संस्कृति को अपना रहे हैं। उनका ये रैप भी फैन्स को काफी पसंद आया था ।

इसी तरह पहले बप्पी लाहिरी ने भी इस वायरस पर एक सॉंग गाया था। कुछ सफल संगीतकारों ने " कोरोणवीरस-थीम" पर इनके सॉंग्स को रिलीज़ करने की योजना भी बनाई है ।

Related Story