वर्चुअल डेट से अर्जुन कपूर ने जुटाई इतनी बड़ी रकम

By Arunima April 17, 2020, 5:30 p.m. 1k

पूरे देश में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अब तक 13387 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 434 लोगों की सांसें रुक चुकी हैं। इसी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया है। इसी लिए आम जनता के साथ साथ बॉलीबुड सेलेब्स भी अपने घर में बंद हो गए हैं। 

इनदिनों बॉलावुड एक्टर अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। हाल ही में उन्होंने एक नेक काम करना शुरु किया है। अर्जुन कपूर ने कोरोना वायरस के चलते बेरोजगार हो चुके मजदूरों की मदद के लिए बेहद अलग अंदाज में फंड्स इकट्ठा किए हैं। 

फंड्स इकट्ठा करने के लिए अर्जुन ने वर्चुअल डेट पर गए। इससे उन्होंने जो धनराशि जुटाई है उसका इस्तेमाल 300 दिहाड़ी मजदूरों के परिवारों की मदद के लिए कर रहे हैं। बता दें कि एक्टर अर्जुन कपूर की बहन अंशुला कपूर ने ऑनलाइन फंडिंग प्लेटफॉर्म, फैनकाइंड की मदद से वो ये फंट इकट्ठा कर पाए हैं। 

 इस काम से अर्जुन कपूर ने करीब 4 लाख रुपए जुटाए लिए हैं। इस कमाई से एक महीने के लिए 300 मजदूरों के परिवार को खाना खिलाया जा सकता है। अर्जुन ने कहा, "कोरोनावायरस ने हम सभी को मुश्किल दौर में धकेल दिया है। अंशुला के फैनकाइंड के लिए पांच भाग्यशाली विजेताओं के साथ मेरी 30 मिनट की वर्चुअल डेट ने कई परिवारों को खिलाने के लिए पर्याप्त धन जुटाया है। 

इसके लिए मैं अपने सभी प्रशंसकों का आभारी हूं। चैट के दौरान जुटाई गई धनराशि के साथ ही मैंने गिव इंडिया को भी कुछ अतिरिक्त मदद पहुंचाई है।" उन्होंने आगे कहा, "इस ग्रुप फंडिंग से गरीब दिहाड़ी मजदूरों के परिवारों को एक महीने के लिए सहायता मिलेगी। 

उनका मनोबल बढ़ाने और अपने दायरे से बाहर के लोगों के साथ जुड़ने और उनके भीतर आशा और विश्वास जगाने में मुझे खुशी महसूस हुई। चाहे किसी भी तरीके से हो, इसपर जीत के लिए हमें एक-एक की हर संभव मदद करनी चाहिए।" वर्कफ्रंट की बात करें तो दिबाकर बनर्जी की अगामी फिल्म 'संदीप और पिंकी फरार' में दिखाई देंगे। 

Related Story